Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:37 Hrs(IST)
image
राज्य


छत्तीसगढ़ में पतंजलि के शहद एवं बिस्कुट जांच में हुए फेल

छत्तीसगढ़ में पतंजलि के शहद एवं बिस्कुट जांच में हुए फेल

रायपुर 08 फरवरी (वार्ता) बाबा रामदेव की कम्पनी पतंजलि के शहद एवं बिस्कुट राज्य के खाद्य एवं औषधि विभाग की जांच में मानक के अनुरूप नही पाए गए है।

खाद्य एवं औषधि विभाग के उप कमिश्नर डा.अश्विनी देवांगन ने यहां बताया कि पतंजलि के तीन उत्पाद बिस्कुट,शहद एवं कुकीज के सैंपल राजधानी की दो अलग अलग दुकानों से लिए गए थे,जिनकी जांच प्रयोगशाला में की गई तो तीनो उत्पाद मानक के अनुरूप नही पाए गए। उऩ्होने कहा कि इन उत्पादों की पैंकिंग में जो दावे किए गए है जांच में वह सभी भ्रामक पाए गए है।

उऩ्होने बताया कि खाद्य एवं औषधि विभाग इस मामले में अब कम्पनी के खिलाफ खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत ..मिस लीडिंग एवं मिस ब्रांडिग.. का मुकदमा दर्ज करवायेगी। इसके साथ ही दोनो विक्रेताओं की जिनके यहां से सैंपल लिए गए है,उन्हे भी नोटिस जारी की जायेंगी। उन्होने कहा कि विक्रेताओं को पक्ष रखने के लिए नियमानुसार एक माह का समय दिया जायेगा।

एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि विक्रेताओं को अगर यहां की प्रयोगशाला जांच पर कोई आपत्ति हैं या वह उससे सन्तुष्ट नही है तो वह राष्ट्रीय प्रयोगशाला कोलकाता से जांच करवाने के लिए स्वंतत्र है।

साहू

वार्ता

More News
कांग्रेस ने जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया: जितेंद्र

कांग्रेस ने जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया: जितेंद्र

23 Apr 2024 | 11:54 PM

जम्मू, 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने शाहपुर-कांडी परियोजना और उझ बहुउद्देशीय परियोजना सहित जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया है, जिससे सांबा, कठुआ और जम्मू जिलों के पूरे शुष्क भूमि क्षेत्र को सिंचित किया जा सकता था। ये दोनों परियोजनाएं 2019 में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद ही शुरू हो सकीं।

see more..
image