Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:21 Hrs(IST)
image
राज्य


उप्र में अप्रवासी भारतीय अपना व्यवसाय स्थापित करें:सिंह

उप्र में अप्रवासी भारतीय अपना व्यवसाय स्थापित करें:सिंह

लखनऊ,22 फरवरी (वार्ता) विदेेश राज्य मंत्री जनरल वी के सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए अच्छा माहौल है और अप्रवासी भारतीय यहां अपना व्यवसाय स्थापित करें।

श्री सिंह ने आज यहां इन्वेस्टर्स समित के दूसरे एवं अंतिम दिन प्रदेश के अप्रवासी नागरिकों की शिकायतों के शीघ्र निस्तारण के लिए वेबसाइट लांच करने के साथ-साथ दस अप्रवासी प्रदेश वासियों को समाज के प्रति उनके अभूतपर्व योगदान के लिए सम्मानित भी किया।

उन्होंने कहा कि इस समय प्रदेश के अप्रवासी तथा विदेशों में बसे यहां के मूल नागरिक अपनी जन्मभूमि में भी बेहतर व्यवसाय कर सकते हैं। उन्होंने कहा कभी-कभी विदेशों में ऐसी स्थितियां उत्पन्न हो जाती है जब हम अपने देश वापस लौटना सुरक्षित समझते हैं, इसलिए प्रदेश में भी अपने प्रतिष्ठानों एवं व्यवसायों को लायें।

उन्होंने कहा कि यहां अपार सम्भावनाएं हैं और प्रदेश सरकार निवेश के लिए बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करा रही है। उन्होंने विदेश जाकर धनार्जन के इच्छुक भारतीयों को भी कार्य सीखकर सुरक्षित प्रवास के लिए आगाह किया।

प्रदेश की एनआरआई राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीमती स्वाती सिंह ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था इस समय चीन से भी अधिक तेजी से प्रगति कर रही है और भारत तेजी से उभरती हुई अर्थव्यवस्था वाले देशों में शामिल है। विदेशों में रह रहे भारतीय मूल के नागरिक और अप्रवासी प्रदेशवासी इस समय अपने प्रदेश के विकास में सहयोग देने के लिए निवेश कर सकते हैं। श्रीमती स्वाती सिंह ने सत्र के प्रारम्भ में जनरल सिंह को अंगवस्त्र तथा प्रतीक चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर समाज के लिए बेहतरीन योगदान देने के लिए कानपुर मूल की शिकागो (यूएसए) निवासी डा0 सन्हिता अग्निहोत्री, लखनऊ मूल के ग्रीस से ज्ञानेश्वर आनन्द, मेरठ मूल की चीन से सुश्री मधूलिका चौहान, वाराणसी मूल के टोक्यो (जापान) से डा0 संजय मेहरोत्रा, इलाहाबाद में जन्मे वाराणसी में पढ़े अमेरिका से डा0 तरूण पाण्डेय, प्रदेश मूल के सिंगापुर के रविराय, फर्रूखाबाद मूल के सैन फ्रान्सिको (यूएसए) से डा0 अंकित सरीन, लखनऊ मूल के अमेरिका से अरूण श्रीवास्तव, लखनऊ मूल की लन्दन से सुश्री दिव्या तुली तथा प्रतापगढ़ के अमेरिका निवासी ज्ञान प्रकाश उपाध्याय को अंगवस्त्र और प्रतीक चिन्ह देकर ‘‘ अप्रवासी भारतीय रत्न पुरस्कार-2018’’ से सम्मानित किया गया।

त्यागी तेज

सिंह

वार्ता

More News
मैनपुरी: ट्रक की टक्कर से पलटी ट्रैक्टर-ट्रॉली,04 की मौत,24 घायल

मैनपुरी: ट्रक की टक्कर से पलटी ट्रैक्टर-ट्रॉली,04 की मौत,24 घायल

20 Apr 2024 | 2:13 PM

मैनपुरी,20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मैनपुरी जिले के भोगांव थाना क्षेत्र में शनिवार सुबह एक ट्रक की टक्कर से ट्रैक्टर-ट्राली पलट गयी। इस दुर्घटना में चार महिलाओं की मौत हो गयी और 24 अन्य घायल हो गये।

see more..
केरल में मतदान अधिकारी, बीएलओ  निलंबित

केरल में मतदान अधिकारी, बीएलओ निलंबित

20 Apr 2024 | 2:02 PM

कन्नूर, 20 अप्रैल (वार्ता) केरल में कन्नूर के जिला कलेक्टर एवं चुनाव अधिकारी अरुण के विजयन ने मतदान प्रक्रिया के दौरान कन्नूर संसदीय क्षेत्र के बूथ 70 में एक मतदाता को प्रतिरुपित करने की शिकायत पर शनिवार को एक मतदान अधिकारी और बूथ स्तर अधिकारी (बीएलओ) को निलंबित कर दिया।

see more..
image