Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:51 Hrs(IST)
image
राज्य


उपचुनाव: भाजपा विधायक के खिलाफ मामला दर्ज

उपचुनाव: भाजपा विधायक के खिलाफ मामला दर्ज

शिवपुरी, 23 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के कोलारस में कल होने वाले मतदान के पहले भिंड जिले से भारतीय जनता पार्टी विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया गया है।

पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे ने बताया कि भाजपा विधायक के विरुद्ध धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। कोलारस उपचुनाव में कल शाम चुनाव प्रचार का समय समाप्त होने के बाद भी वह अपने वाहन से खतौरा कस्बे से जा रहे थे, जहां हुए घटनाक्रम के बाद विधायक को गाड़ी सहित रोका गया और उनके विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि खतौरा के घटनाक्रम में संबंधित इंदार थाने के टीआई सुरेश शर्मा को निलंबित कर दिया गया है।

सूत्रों के अनुसार कोलारस में चुनाव प्रचार थमने के बाद खतौरा गांव में कथित रूप से कुछ भाजपा समर्थक एक लग्जरी गाड़ी में पहुंचे थे। वहां कांग्रेस के समर्थक भी पहुंच गए और उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा समर्थक यहां नोट बांटने आए हैं। उन्होंने गाड़ी को घेर लिया और पुलिस भी वहां पहुंच गई। इस दौरान वहां अफरा-तफरा का माहौल बन गया। पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। इस घटना में कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र सिंह यादव और उनके समर्थकों को हल्की चोट भी पहुंची।

कांग्रेस प्रत्याशी श्री यादव ने आरोप लगाया था कि भाजपा मतदाताओं को लालच दे रही है और गाड़ी में भाजपा कार्यकर्ता नोट बांटने आए थे। इसी संबंध में यह मामला दर्ज हुआ है।

ग्वालियर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक अंशुमान यादव ने कहा कि खतौरा घटनाक्रम में जो दोषी पाया जाएगा, उसके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोलारस विधानसभा उपचुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए पुलिस एवं प्रशासन द्वारा पूरी व्यवस्था की जा रही है।

ग्वालियर संभाग आयुक्त बीएम शर्मा तथा आईजी श्री यादव ने कल मतदान के लिए की गई तैयारियों का निरीक्षण किया तथा बैठक लेकर आवश्यक निर्देश दिए। आईजी श्री यादव ने बैठक में कहा कि वाहनों की मुस्तैदी के साथ जांच की जाए तथा बिना परमिशन के कोई भी वाहन ना आ पाए ना जाए यह सुनिश्चित किया जाए।

सं. गरिमा

वार्ता

More News
मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

25 Apr 2024 | 5:41 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले दस वर्षो में दुनिया में भारत के सम्मान में इजाफा हुआ है और देश दुनिया की बड़ी आर्थिक ताकत के तौर पर तेजी से उभर रहा है।

see more..
फारुख अब्दुल्ला ने मोदी पर लगाया देश तोड़ने की काेशिश करने का आरोप

फारुख अब्दुल्ला ने मोदी पर लगाया देश तोड़ने की काेशिश करने का आरोप

25 Apr 2024 | 5:33 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए उनपर देश को तोड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

see more..
image