Wednesday, Nov 21 2018 | Time 09:00 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य Share

‘गगनशक्ति’ अभियान के तहत वायुसेना के लड़ाकू विमानो का युद्धाभ्यास शुरू

इटावा , 14 अप्रैल (वार्ता) गगनशक्ति अभियान के तहत वायुसेना के लडाकू विमानो का युद्धाभ्यास देश के विभिन्न स्थानो पर हो रहा है,ऐसे मे उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के सैफई एयरस्ट्रिप भी अछूती नही रह सकी है। यहॉ आज से वायुसेना का युद्धाभ्यास शुरू हो गया है । कडी सुरक्षा के बीच 21 अप्रैल तक चलने वाले गगनशक्ति अभियान मे सभी प्रकार के लडाकू विमानो को शामिल किया गया ।
विंग कमांडर अरविंद सिन्हा ने आज यहॉ ‘यूनीवार्ता’ को बताया कि वायुसेना पूरे देश मे विभिन्न स्थानो पर गगनशक्ति अभियान के तहत अपना युद्धाभ्यास करने मे लगी हुई है । इसी क्रम मे सैफई एयरस्ट्रिप पर भी युद्धाभ्यास आज से शुरू किया गया है जिसमे बडी तादाद मे लडाकू विमानो को शामिल किया गया है । यह अभियान 21 अप्रैल तक चलेगा ।
उन्होने बताया कि युद्ध के दौरान या अन्य आपात स्थिति में सैफई एयरस्ट्रिप से लड़ाकू विमान और दूसरे बड़े विमान टेकआफ और लैंडिंग करेंगे । आपात स्थित मे किसी भी तरह का युद्धाभ्यास करने के लिए सैफई एयरस्ट्रिप पूरी तरह से मुफीद माना गया । कडी सुरक्षा के बीच किसी भी बाहरी व्यक्ति को सैफई एयरस्ट्रिप में आने नहीं दिया जा रहा है । युद्धाभ्यास के मददेनजर इस एरिया को नो प्लांइग जोन घोषित किया गया है ।
दिल्ली,ग्वालियर,कानपुर और जोधपुर के वायुसेना के अधिकारियो की अलग अलग टीमे युद्धाभ्यास भी शामिल है । सैफई एयरस्ट्रिप पर वायुसेना के लड़ाकू विमानों के युद्धाभ्यास के मद्देनजर 400 से ज्यादा एयरफोर्स के अधिकारी और कर्मचारी तैनात किए गए । सैफई एयरस्ट्रिप को वायुसेना ने अपने युद्धाभ्यास के लिए पूरी तरह दुरूस्त बताया है ।
सैफई के उपजिलाधिकारी मोहम्मद कमर का कहना है कि वायुसेना की ओर से आये निर्देशो के क्रम मे ही सैफई एयरस्ट्रिप लडाकू विमानो का युद्धाभ्यास 14 अप्रैल से 21 अप्रैल तक कडी सुरक्षा के बीच किया जायेगा । वायुसेना के अफसरो को सैफई स्थित निरीक्षण गृहो मे रूकवाया गया है ।
वायुसेना ने लड़ाकू विमानों के अभ्यास के लिए एयरस्ट्रिप को पूरी तरह अपने कब्जे में लिया रखा । वायु सेना के निर्देश पर इटावा जिला प्रशासन ने युद्धाभ्यास के दौरान किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए दमकल कर्मियो के अलावा एंबूलेंसो की भी तैनाती करके रखी गई है । इसके साथ ही एयरस्ट्रिप के बाहरी इलाके में पुलिस और पीएसी के जवानों को तैनात किया गया ।
सं प्रदीप
वार्ता
More News

रिश्वत लेते बैंक मैनेजर गिरफ्तार

20 Nov 2018 | 9:44 PM

 Sharesee more..
खाद नहीं मिलने पर किसानों ने किया राष्ट्रीय राजमार्ग जाम

खाद नहीं मिलने पर किसानों ने किया राष्ट्रीय राजमार्ग जाम

20 Nov 2018 | 9:38 PM

रायबरेली, 20 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में खाद नहीं मिलने से परेशान किसानों ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग-24 बी को जाम कर दिया।

 Sharesee more..
निगम -विहिप संघर्ष मामले  की जांच के लिए टीम का गठन :मंडलायुक्त

निगम -विहिप संघर्ष मामले की जांच के लिए टीम का गठन :मंडलायुक्त

20 Nov 2018 | 9:26 PM

झांसी 20 नंवबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी मंडलायुक्त ने नगर निगम के कर्मचारियों और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ताओं के बीच हुए संघर्ष मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया है और उसे एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट देने के आदेश दिये गये हैं।

 Sharesee more..
image