Saturday, Feb 16 2019 | Time 05:30 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने 66 की हत्या की
  • जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ ऑडियो-वीजुअल के रूप सबूत: विदेश मंत्रालय
  • तमिलनाडु में सड़क हादसे में दो मरे 11 घायल
राज्य Share

शिवपुरी में छह सितंबर को संभावित बंद के मद्देजनर सर्तकता बरतने के निर्देश

शिवपुरी, 03 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के शिवपुरी में अनुसूचित जाति-जनजाति विधेयक के संशोधन मामले के विरोध के खिलाफ छह सितंबर को संभावित बंद के मद्देनजर पुलिस को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार ग्वालियर रेंज के उप पुलिस महानिरीक्षक मनोहर वर्मा ने कल इस संबंध में यहां पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में श्री वर्मा ने छह सितंबर के संभावित बंद के मद्देनजर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा उन्होंने विधानसभा निर्वाचन की तैयारियों के बारे में आवश्यक निर्देश दिए।
पुलिस ने बताया कि आगामी 6 सितंबर को संभावित बंद को देखते हुए डीआईजी श्री वर्मा द्वारा जिले के सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरतें तथा सूचना तंत्र पूरी तरह से सक्रिय करें एवं प्रत्येक सूचना प्राप्त करें तथा संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष ध्यान दें। इसके साथ ही विधानसभा निर्वाचन शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने को लेकर उनके द्वारा पुलिस को आवश्यक निर्देश दिए गए है।
इसके अलावा उन्होंने वारंटियों की धरपकड़ अपराधी तत्वों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही किए जाने तथा अति संवेदनशील मतदान केंद्रों के बारे में विशेष ध्यान दिए जाने तथा सभी प्रकार की सूचनाएं प्राप्त करने के लिए सूचना तंत्र को पूरी तरह सक्रिय किए जाने, हथियारों के लाइसेंसों का तथा हथियारों का भौतिक सत्यापन किए जाने आदि निर्देश दिए हैं। बैठक में शिवपुरी के पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर एवं सभी पुलिस अधिकारी एवं थाना प्रभारी उपस्थित थे।
सं बघेल
वार्ता
image