Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:02 Hrs(IST)
image
राज्य


भिड में फर्जी आईपीएस पकडाया

भिंड, 03 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिंड जिले के देहात थाना में फर्जी आईपीएस बनकर पुलिस पर रौब दिखाने वाले एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार कल फर्जी आईपीएस टी आई अखिलेशपुरी गोस्वामी की कुर्सी पर बैठ गया। वह पुलिस की वर्दी में था और कंधे पर अशोक और आईपीएस का वैज लगा देखकर टीआई ने सेल्यूट किया। फर्जी आईपीएस ने टीआई से कहा कि उसके रिश्तेदार भिण्ड निवासी दीपू सोनी के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज है। मामले में उसे गलत फंसाया गया है, मामले का डिस्पोट करवा देना।
इस पर टीआई ने फर्जी आईपीएस बने युवक से पूछा कि वह किस बैच से हैं। युवक ने कहा कि वह 2014 बैच से है। टीआई ने कहा कि भिण्ड या चंबल संभाग में आपके बैच को कौन अधिकारी पदस्थ हैं। फर्जी आईपीएस ने कहा कि वह वर्तमान में ग्वालियर 13वीं बटालियन में पदस्थ है और उसके साथ के दतिया एसपी मयंक अवस्थी हैं। युवक की बात सुनकर टीआई को शक हुआ। टीआई ने भिण्ड एएसपी डॉ. गुरकरनसिंह से बात की।
फर्जी आईपीएस बने युवक की बात टीआई ने भिण्ड एएसपी से मोबाइल पर बात कराई। एएसपी ने अपना परिचय दिया। फर्जी आईपीएस ने एएसपी से पूछा कि आप किस टोली से हो। इतना सुनते ही एएसपी समझ गए कि युवक फर्जी है। एएसपी डॉ. सिंह ने पूछा कि 2014 में आप नहीं थे। युवक ने उल्टे एएसपी से पूछा कि 2014 में आप शुरुआत के या लास्ट के बैच में से किस में थे।
इतना सुनते ही एएसपी ने फर्जी आईपीएस से कहा कि टीआई से बात कराएं। एएसपी ने टीआई से कहा कि यह फर्जी है। इतना सुनते ही टीआई ने अपने तेवर बदल दिए और सीएसपी आलोक शर्मा को सूचना दी। टीआई ने बताया कि पूछताछ में फर्जी आईपीएस बने युवक ने अपना नाम संजय कुमारी सोनी (30) निवासी नैनोर थाना जिगना हाल क्रेशर मोहल्ला दतिया हाल डी-3 दनिश नगर भोपाल बताया है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरनसिंह ने आज बताया कि एक युवक फर्जी आईपीएस बनकर भिण्ड देहात थाने पहुंचा था। टीआई ने बात कराई तो शक हुआ। युवक से बैच के बार में पूछा तो वह सही नहीं बता सका। साथ ही उसकी भाषा भी आईपीएस जैसी नहीं थी। युवक से आईपीएस के बैज, अशोक, एक डंडा सहित गाडी जब्त की है। मामला दर्ज कर आसपास के जिले में पता कर रहे हैं कि इसने कहीं धोखाधडी तो नहीं की।
सं बघेल
वार्ता
More News
मान चुनावी लाभ के लिये राजनीतिक दुष्प्रचार कर रहे हैं: चुघ

मान चुनावी लाभ के लिये राजनीतिक दुष्प्रचार कर रहे हैं: चुघ

23 Apr 2024 | 8:58 PM

चंडीगढ़, 23 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा ) के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने मंगलवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान पर निशाना साधते हुये कहा कि वे अपने सस्ते चुनावी लाभ के लिये राज्य में राजनीतिक दुष्प्रचार कर रहे हैं।

see more..
कांग्रेस ने  झूठी गारंटियां देकर जनता को ठगाः ठाकुर

कांग्रेस ने झूठी गारंटियां देकर जनता को ठगाः ठाकुर

23 Apr 2024 | 8:55 PM

शिमला, 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कांग्रेस पार्टी द्वारा हिमाचल को छलने व झूठी गारंटियाँ देकर ठगने का आरोप लगाते हुए आगामी लोकसभा चुनावों और विधानसभा उपचुनाव में सभी हिमाचलवासियों को एकजुट होकर भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन की सरकार हेतु वोट करने का आह्वाह्न किया।

see more..
रॉबिन सांपला भाजपा छोड़ आप  में शामिल

रॉबिन सांपला भाजपा छोड़ आप में शामिल

23 Apr 2024 | 8:50 PM

चंडीगढ़, 23 अप्रैल (वार्ता) पंजाब भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) एससी मोर्चा के उपाध्यक्ष रॉबिन सांपला मंगलवार आम आदमी पार्टी(आप) में शामिल हो गये।

see more..
राम की नगरी में धूमधाम से मनायी गयी हनुमान जयंती

राम की नगरी में धूमधाम से मनायी गयी हनुमान जयंती

23 Apr 2024 | 8:49 PM

अयोध्या, 23 अप्रैल (वार्ता) मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या में राम मंदिर एवं प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर में मंगलवार को हनुमान जयंती धूमधाम से मनायी गयी।

see more..
आधी लचर, आधी लाचार और पूरी तरह बेकार  भाजपा  सरकार

आधी लचर, आधी लाचार और पूरी तरह बेकार भाजपा सरकार

23 Apr 2024 | 8:47 PM

चंडीगढ़, 23 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला करते हुये कहा कि आधी लचर, आधी लाचार और पूरी तरह बेकार है, राज्य की भाजपा सरकार।

see more..
image