Wednesday, Nov 14 2018 | Time 09:52 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य Share

भिड में फर्जी आईपीएस पकडाया

भिंड, 03 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिंड जिले के देहात थाना में फर्जी आईपीएस बनकर पुलिस पर रौब दिखाने वाले एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार कल फर्जी आईपीएस टी आई अखिलेशपुरी गोस्वामी की कुर्सी पर बैठ गया। वह पुलिस की वर्दी में था और कंधे पर अशोक और आईपीएस का वैज लगा देखकर टीआई ने सेल्यूट किया। फर्जी आईपीएस ने टीआई से कहा कि उसके रिश्तेदार भिण्ड निवासी दीपू सोनी के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज है। मामले में उसे गलत फंसाया गया है, मामले का डिस्पोट करवा देना।
इस पर टीआई ने फर्जी आईपीएस बने युवक से पूछा कि वह किस बैच से हैं। युवक ने कहा कि वह 2014 बैच से है। टीआई ने कहा कि भिण्ड या चंबल संभाग में आपके बैच को कौन अधिकारी पदस्थ हैं। फर्जी आईपीएस ने कहा कि वह वर्तमान में ग्वालियर 13वीं बटालियन में पदस्थ है और उसके साथ के दतिया एसपी मयंक अवस्थी हैं। युवक की बात सुनकर टीआई को शक हुआ। टीआई ने भिण्ड एएसपी डॉ. गुरकरनसिंह से बात की।
फर्जी आईपीएस बने युवक की बात टीआई ने भिण्ड एएसपी से मोबाइल पर बात कराई। एएसपी ने अपना परिचय दिया। फर्जी आईपीएस ने एएसपी से पूछा कि आप किस टोली से हो। इतना सुनते ही एएसपी समझ गए कि युवक फर्जी है। एएसपी डॉ. सिंह ने पूछा कि 2014 में आप नहीं थे। युवक ने उल्टे एएसपी से पूछा कि 2014 में आप शुरुआत के या लास्ट के बैच में से किस में थे।
इतना सुनते ही एएसपी ने फर्जी आईपीएस से कहा कि टीआई से बात कराएं। एएसपी ने टीआई से कहा कि यह फर्जी है। इतना सुनते ही टीआई ने अपने तेवर बदल दिए और सीएसपी आलोक शर्मा को सूचना दी। टीआई ने बताया कि पूछताछ में फर्जी आईपीएस बने युवक ने अपना नाम संजय कुमारी सोनी (30) निवासी नैनोर थाना जिगना हाल क्रेशर मोहल्ला दतिया हाल डी-3 दनिश नगर भोपाल बताया है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरनसिंह ने आज बताया कि एक युवक फर्जी आईपीएस बनकर भिण्ड देहात थाने पहुंचा था। टीआई ने बात कराई तो शक हुआ। युवक से बैच के बार में पूछा तो वह सही नहीं बता सका। साथ ही उसकी भाषा भी आईपीएस जैसी नहीं थी। युवक से आईपीएस के बैज, अशोक, एक डंडा सहित गाडी जब्त की है। मामला दर्ज कर आसपास के जिले में पता कर रहे हैं कि इसने कहीं धोखाधडी तो नहीं की।
सं बघेल
वार्ता
More News
भाजपा ने भेदभाव की राजनीति नहीं की: शिवराज

भाजपा ने भेदभाव की राजनीति नहीं की: शिवराज

13 Nov 2018 | 10:02 PM

रीवा, 13 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कांग्रेस पर भेदभाव किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के शासन में भेदभाव किया जाता था, लेकिन उनकी सरकार ने भेदभाव की राजनीति नहीं की, इन क्षेत्रों के विकास के लिए खूब किया, लेकिन जनप्रतिनिधियों ने विकास में कंजूसी की।

 Sharesee more..
स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है आयोग: रावत

स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है आयोग: रावत

13 Nov 2018 | 10:00 PM

इंदौर, 13 नवंबर (वार्ता) देश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओ पी रावत ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियों पर आज संतोष जताते हुए कहा कि आयोग स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

 Sharesee more..
उप्र सरकार के सतत प्रयास से प्रदेश के सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति:योगी

उप्र सरकार के सतत प्रयास से प्रदेश के सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति:योगी

13 Nov 2018 | 9:19 PM

लखनऊ 13 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार के सतत प्रयास से प्रदेश के सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति की है अौर 30 नवम्बर तक प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत 10 लाख आवासों का निर्माण करा लिया जाएगा ।

 Sharesee more..

उत्तर प्रदेश-योगी प्रगति दो लखनऊ

13 Nov 2018 | 9:08 PM

 Sharesee more..

धनगर समाज ने आरक्षण के लिए रैली निकाली

13 Nov 2018 | 9:04 PM

 Sharesee more..
image