Saturday, Sep 22 2018 | Time 06:33 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इजरायल सेना की गोलीबारी में फिलीस्तीनी की मौत
  • वेनेजुएला के खिलाफ अमेरिका करेगा कार्रवाई : पोम्पेओ
  • न्यूयॉर्क में तीन नवजात बच्चों,दो लोगों पर चाकू से हमला
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • मलिक के कमाल से पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया
  • राष्ट्रपति ने नौका हादसे की जांच का दिया आदेश
  • नन से दुष्कर्म का आरोपी बिशप मुलक्कल गिरफ्तार
राज्य Share

भिड में फर्जी आईपीएस पकडाया

भिंड, 03 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिंड जिले के देहात थाना में फर्जी आईपीएस बनकर पुलिस पर रौब दिखाने वाले एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार कल फर्जी आईपीएस टी आई अखिलेशपुरी गोस्वामी की कुर्सी पर बैठ गया। वह पुलिस की वर्दी में था और कंधे पर अशोक और आईपीएस का वैज लगा देखकर टीआई ने सेल्यूट किया। फर्जी आईपीएस ने टीआई से कहा कि उसके रिश्तेदार भिण्ड निवासी दीपू सोनी के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज है। मामले में उसे गलत फंसाया गया है, मामले का डिस्पोट करवा देना।
इस पर टीआई ने फर्जी आईपीएस बने युवक से पूछा कि वह किस बैच से हैं। युवक ने कहा कि वह 2014 बैच से है। टीआई ने कहा कि भिण्ड या चंबल संभाग में आपके बैच को कौन अधिकारी पदस्थ हैं। फर्जी आईपीएस ने कहा कि वह वर्तमान में ग्वालियर 13वीं बटालियन में पदस्थ है और उसके साथ के दतिया एसपी मयंक अवस्थी हैं। युवक की बात सुनकर टीआई को शक हुआ। टीआई ने भिण्ड एएसपी डॉ. गुरकरनसिंह से बात की।
फर्जी आईपीएस बने युवक की बात टीआई ने भिण्ड एएसपी से मोबाइल पर बात कराई। एएसपी ने अपना परिचय दिया। फर्जी आईपीएस ने एएसपी से पूछा कि आप किस टोली से हो। इतना सुनते ही एएसपी समझ गए कि युवक फर्जी है। एएसपी डॉ. सिंह ने पूछा कि 2014 में आप नहीं थे। युवक ने उल्टे एएसपी से पूछा कि 2014 में आप शुरुआत के या लास्ट के बैच में से किस में थे।
इतना सुनते ही एएसपी ने फर्जी आईपीएस से कहा कि टीआई से बात कराएं। एएसपी ने टीआई से कहा कि यह फर्जी है। इतना सुनते ही टीआई ने अपने तेवर बदल दिए और सीएसपी आलोक शर्मा को सूचना दी। टीआई ने बताया कि पूछताछ में फर्जी आईपीएस बने युवक ने अपना नाम संजय कुमारी सोनी (30) निवासी नैनोर थाना जिगना हाल क्रेशर मोहल्ला दतिया हाल डी-3 दनिश नगर भोपाल बताया है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरनसिंह ने आज बताया कि एक युवक फर्जी आईपीएस बनकर भिण्ड देहात थाने पहुंचा था। टीआई ने बात कराई तो शक हुआ। युवक से बैच के बार में पूछा तो वह सही नहीं बता सका। साथ ही उसकी भाषा भी आईपीएस जैसी नहीं थी। युवक से आईपीएस के बैज, अशोक, एक डंडा सहित गाडी जब्त की है। मामला दर्ज कर आसपास के जिले में पता कर रहे हैं कि इसने कहीं धोखाधडी तो नहीं की।
सं बघेल
वार्ता
More News
प्रदेश के किसी व्यक्ति पर गलत कार्रवाई नहीं होंने देंगे: सिंधिया

प्रदेश के किसी व्यक्ति पर गलत कार्रवाई नहीं होंने देंगे: सिंधिया

21 Sep 2018 | 11:54 PM

शिवपुरी, 21 सितंबर (वार्ता) अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनताति अधिनियम के विरोध के बीच कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के मध्यप्रदेश अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज सपाक्स को आश्वासन देते हुए कहा कि इस अधिनियम के अन्तर्गत प्रदेश के किसी भी व्यक्ति पर गलत कार्यवाही नहीं होंने देंगे।

 Sharesee more..
हमने जूते-चप्पल पहनाए, कांग्रेस के पेट में मरोड़ हो गई - शिवराज

हमने जूते-चप्पल पहनाए, कांग्रेस के पेट में मरोड़ हो गई - शिवराज

21 Sep 2018 | 11:46 PM

छिंदवाड़ा, 21 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने तपती दोपहर में नंगे पैर तेंदूपत्ता बीनने वाली महिलाओं और पुरुषों को जूते-चप्पल पहनाए, तो कांग्रेस के पेट में मरोड़ उठने लगी।

 Sharesee more..

मालगाड़ी की महिला गार्ड के साथ छेड़छाड़

21 Sep 2018 | 11:38 PM

 Sharesee more..

टीआरएस नेता सपत्नीक कांग्रेस में शामिल

21 Sep 2018 | 11:22 PM

 Sharesee more..
भाजपा ने कुमारस्वामी के खिलाफ राज्यपाल से की शिकायत

भाजपा ने कुमारस्वामी के खिलाफ राज्यपाल से की शिकायत

21 Sep 2018 | 11:17 PM

बेंगलुरु 21 सितम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने शुक्रवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी के जनता को विद्रोह के लिए उकसाने वाले बयान को लेकर उनके खिलाफ राज्यपाल वजुभाई वाला को शिकायत पत्र दिया और श्री कुमारस्वामी के खिलाफ संविधान के अनुसार कार्रवाई करने का आग्रह किया।

 Sharesee more..
image