Friday, Nov 16 2018 | Time 04:25 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आतंकवाद और साइबर सुरक्षा के मुद्दे पर मिलकर काम करेंगे: अमेरिका
  • कांग्रेस ने राजस्थान चुनाव के लिए पहली सूची जारी की
  • वेंकैया ने जमनालाल बजाज फाउंडेशन पुरस्कार विजेताओं को किया सम्मानित
राज्य Share

कायड़ विश्राम स्थली पर अस्पताल बनाने का फैसला

अजमेर, 03 सितम्बर (वार्ता) सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह का प्रबंध संभालने वाली कमेटी ने कायड़ स्थित विश्राम स्थली पर गरीब नवाज अस्पताल का निर्माण कराने का फैसला लिया है।
कमेटी के सदर अमीन पठान ने आज यहां बताया कि कमेटी के सभी सदस्यों की मौजूदगी में आम राय से यह तय किया गया कि गरीब नवाज अस्पताल की शुरुआत अगले साल 807वें उर्स के दौरान करा दी जाए। इसके लिए विधिवत अजमेर विकास प्राधिकरण को पत्र लिखकर ले आउट प्लान तैयार कराने का भी निर्णय लिया गया। इसके साथ ही यहां पर गरीब नवाज विश्व विद्यालय की स्थापना के लिये कार्यवाही को गति देने का निर्णय लिया गया ।
उन्होंने बताया कि दरगाह के समीप सोलहखंबा क्षेत्र में सार्वजनिक मुत्रालय निर्माण की मांग पर भी सकारात्मक रुख एवंव कानूनी पक्ष को देखते हुए निर्णय लिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि बैठक में वेदांता ग्रुप (हिन्दुस्तान जिंक लिमिटेड) के सहयोग से दरगाह में होने वाले विकास कार्यों पर भी निगरानी बनाते हुए दरगाह क्षेत्र की सफाई व्यवस्था को प्राथमिक स्तर पर तेज कराए जाने का निर्णय लिया गया। कमेटी के सदस्यों ने बीती रात दरगाह विकास योजनाओं की क्रियान्विति के लिए दरगाह परिसर तथा पास की गली लंगरखाना एवं झालरा स्थित संपत्तियों का भी निरीक्षण किया ताकि यहां के विकास को भी योजना में शामिल कर मूर्तरूप दिलाया जा सके।
सं अजय सैनी
वार्ता
More News

असम में उल्फा नेताओं को मिली जमानत

15 Nov 2018 | 11:45 PM

 Sharesee more..
सबरीमाला मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक से कांग्रेस-भाजपा ने किया बहिर्गमन

सबरीमाला मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक से कांग्रेस-भाजपा ने किया बहिर्गमन

15 Nov 2018 | 11:24 PM

तिरुवनंतपुरम 15 नवंबर (वार्ता) केरल में कांग्रेस तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों ने गुरुवार को सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर उच्चतम न्यायालय के फैसले पर विचार के लिए बुलाई गयी सर्वदलीय बैठक से बहिर्गमन किया।

 Sharesee more..
कांग्रेस ने आदिवासी क्रांतिकारियों को श्रेय नहीं दिया

कांग्रेस ने आदिवासी क्रांतिकारियों को श्रेय नहीं दिया

15 Nov 2018 | 10:38 PM

बड़वानी, 15 नवम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि कांग्रेस ने एक ही परिवार को आजादी के लिए जिम्मेदार मानते हुए कभी भी आदिवासी वीर योद्धाओं को इसका श्रेय नहीं दिया।

 Sharesee more..
image