Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:45 Hrs(IST)
image
राज्य


मोदी ने राफेल सौदे में रक्षा खरीद प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया: जयपाल

पुड्डुचेरी 03 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री जयपाल रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर राफेल विमान सौदे को लेकर गंभीर आराेप लगाते हुए सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री रक्षा खरीद प्रक्रियाओं का पालन करने में विफल रहे हैं।
श्री रेड्डी ने यहां संवाददाताओं से कहा, “ रक्षा सौदे को आमतौर पर एक विस्तृत, धीमी और अत्यंत संयत प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ता है। श्री मोदी ने अपने निजी अधिकारों का इस्तेमाल करके राफेल जेट विमान की खरीद का सौदा करने का फैसला लिया था जबकि प्रधानमंत्री अपने बूते पर इतने बड़े वाणिज्यिक सौदे के बारे में निर्णय नहीं ले सकते।”
उन्होंने कहा, “यह 17वीं शताब्दी के फ्रांसीसी सम्राट लुईस 14 की याद ताजा करता है जिसने कहा था कि “मैं ही राष्ट्र हूं।”
श्री रेड्डी ने आरोप लगाया कि विमानों की खरीद के लिए फ्रांस की कंपनी के साथ हुई नये सौदे से देश को 41 हजार करोड़ रुपये का नुकसान होगा। कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार ने 126 विमानों के खरीद का सौदा किया था लेकिन श्री मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार ने 36 विमानों की खरीद का फैसला किया और वह भी बहुत ऊंची कीमतों पर। उन्होंने राफेल विमान सौदे को प्रधानमंत्री की ‘एक बड़ी गलती’ करार दिया।
उप्रेती.श्रवण
जारी वार्ता
More News
फारुख अब्दुल्ला ने मोदी पर लगाया देश तोड़ने की काेशिश करने का आरोप

फारुख अब्दुल्ला ने मोदी पर लगाया देश तोड़ने की काेशिश करने का आरोप

25 Apr 2024 | 5:33 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए उनपर देश को तोड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

see more..
image