Wednesday, Nov 21 2018 | Time 09:01 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य Share

जिला परिषद, पंचायत समिति चुनाव : एससी/बीसी प्रत्याशियों को जाति प्रमाणपत्र तुरंत दिये जाएं : शिअद

चंडीगढ़, 03 सितंबर (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने आज राज्य चुनाव आयुक्त से अनुरोघ किया कि जिला परिषद और पंचायत समिति चुनावों में अनुसूचित जाति और पिछड़े वर्गों के लिए आरक्षित सीटों पर चुनाव लड़ने के इच्छुक प्रत्याशियों को जाति प्रमाणपत्र 12 घंटे के भीतर दिये जाएं ताकि कोई भी इच्छुक चुनाव लड़ने के अपने अधिकार से वंचित न हो।
आयोग को लिखे पत्र में शिअद प्रवक्ता और वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि चुनावों की घाेषणा 29 अगस्त को की जा चुकी है और दूसरे दिन विभिन्न माध्यमों से इसे प्रचारित किया गया लेकिन तब से सरकारी कार्यालय बंद हैं और चार सितंबर को ही खुलेंगे जब नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी जिससे इच्छुकों के पास आवश्यक प्रमाणपत्र प्राप्त करने का समय ही नहीं बचेगा।
डॉ चीमा ने कहा कि जिला मजिस्ट्रेट से लेकर पटवारी के स्तर तक सभी को निर्देश दिया जाए कि प्रमाणपत्र 12 घंटे के भीतर जारी किये जायें।
उन्होंने कहा कि यदि ऐसा नहीं हो सकता तो प्रत्याशियों से हलफनामा लेकर कि वह जाति प्रमाणपत्र बाद में जमा कराएंगे, नामांकन भरने की अनुमति दी जाए।
उन्होंने कहा कि आरक्षित एससी/बीसी सीटों को नाेटीफाई चुनावी कार्यक्रम की घोषणा के बाद किया गया, अलावा इसके राजनीतिक दलों के पास मतदाता सूचियां उपलब्ध नहीं कराई गई हैं ऐसे में कोई मतदाता सूची में अपना नाम होने की जांच किये बिना नामांकन दाखिल कैसे करेगा।
सत्तारूढ़ कांग्रेस पर प्रतिद्वंद्वियों को चुनाव लड़ने के मौके से वंचित करने की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए शिअद प्रवक्ता ने कहर कि आयोग भी परोक्ष रूप से कांग्रेस की चाल का हिस्सा बन चुका है।
उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब विधानसभा में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के मिलकर शिअद व इसके नेताओं को बदनाम करने के ड्रामे के बाद चुनाव की तारीखों की घोषणा भी संदेह पैदा करती है।
उन्हाेंने कहा कि चुनाव आयोग को सर्व दलीय बैठक बुलाने के बाद चुनावी कार्यक्रम की घोषणा करनी चाहिए थी।
महेश विक्रम
वार्ता
More News

रिश्वत लेते बैंक मैनेजर गिरफ्तार

20 Nov 2018 | 9:44 PM

 Sharesee more..
खाद नहीं मिलने पर किसानों ने किया राष्ट्रीय राजमार्ग जाम

खाद नहीं मिलने पर किसानों ने किया राष्ट्रीय राजमार्ग जाम

20 Nov 2018 | 9:38 PM

रायबरेली, 20 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में खाद नहीं मिलने से परेशान किसानों ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग-24 बी को जाम कर दिया।

 Sharesee more..
निगम -विहिप संघर्ष मामले  की जांच के लिए टीम का गठन :मंडलायुक्त

निगम -विहिप संघर्ष मामले की जांच के लिए टीम का गठन :मंडलायुक्त

20 Nov 2018 | 9:26 PM

झांसी 20 नंवबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी मंडलायुक्त ने नगर निगम के कर्मचारियों और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ताओं के बीच हुए संघर्ष मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया है और उसे एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट देने के आदेश दिये गये हैं।

 Sharesee more..
image