Sunday, Nov 18 2018 | Time 06:51 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका ने खशोगी हत्या की ‘गलत’ रिपोर्ट का किया खंडन
  • फ्रांस के प्रदर्शनों में घायलों की संख्या बढ़कर 227 हुई
  • सीरियाई शरणार्थियों का राष्ट्रीयकरण स्वीकार नहीं: लेबनान
  • फ्रांस में पेट्रोल, डीजल की मंहगाई को लेकर प्रदर्शन, एक की मौत, 106 घायल
  • 112वें नंबर की टीम जॉर्डन से कड़े संघर्ष में हारा भारत
राज्य Share

लोकरूचि दुकान संदेश दो अंतिम खरगोन

पवन ने बताया कि सरकार की अपनी मजबूरियां हो सकती हैं कि वह बिहार और गुजरात की तरह मध्य प्रदेश में शराबबंदी फिलहाल लागू नहीं कर पाई है। पवन ने कहा कि वह कोई समाज सुधारक या सामाजिक कार्यकर्ता नहीं है किंतु उसकी छोटी सी दुकान में संचालित अपने व्यवसाय में ऐसा कदम उठाकर समाज के प्रति योगदान देना उनकी सीमा में था।
कसरावद में टाइल्स का व्यवसाय करने वाले रवि दसेरा ने बताया कि वह 5 किलोमीटर दूर भीलगांव में पवन के पास दाढ़ी कटिंग बनवाने आते हैं। उन्होंने बताया कि उसकी दुकान में कम से कम यह ग्यारंटी रहती है कि शराब का सेवन किए हुए व्यक्ति नहीं मिलेंगे। पवन का इस तरह का बायकॉट करना भी एक तरह का शराब सेवन का विरोध है, और समाज सुधार का अनूठा तरीका है।
भील गांव से 3 किलोमीटर दूर अरिहंत नगर में रहने वाले सतपाल बज्जड एक फैक्ट्री में सुपरवाइजर के रूप में कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि वह भी पवन के पास दाढ़ी और कटिंग बनवाने आते हैं और पवन का कदम अनुकरणीय है। अरिहंत नगर के एक ठेकेदार राजू पाटीदार भी पवन के ग्राहक हैं और वह भी नशा बहुल क्षेत्र में उसके इस साहसिक कदम से खुश हैं।
भील गांव के पूर्व उप सरपंच कन्हैया पाटीदार ने कहा कि पवन का यह छोटा कदम बड़ा संदेश दे रहा है। उन्होंने बताया कि वे भी उस तख्ती के कारण ही पवन की दुकान पर आ रहे हैं। उसने अपने हुनर के चलते एक स्थान पर बैठे हुए सैकड़ों लोगों को इस सामाजिक बुराई से दूर रहने का संदेश दे दिया।
सं बघेल
वार्ता
More News
अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवान देने से गोरखपुर का नाम हुआ रोशन:योगी

अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवान देने से गोरखपुर का नाम हुआ रोशन:योगी

17 Nov 2018 | 11:14 PM

गोरखपुर, 17 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुश्ती राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय खेल है जो प्राचीन काल से ही गांव में त्यौहरो एवं विशेष अवसरो पर इसके दंगल लगते आए है तथा गोरखपुर ने राष्ट्रीय अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवान दिये है जिससे जिले का नाम रोशन हुआ है।

 Sharesee more..

केरल देश का सर्वश्रेष्ठ हनीमून डेस्टिनेशन

17 Nov 2018 | 11:06 PM

 Sharesee more..
सरकार द्वारा शिक्षकों के नियमितिकरण की चुनौती वाली याचिका खारिज

सरकार द्वारा शिक्षकों के नियमितिकरण की चुनौती वाली याचिका खारिज

17 Nov 2018 | 10:44 PM

प्रयागराज,17 नवम्बर (वार्ता) इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने सरकार द्वारा डिग्री कालेजों में मानदेय पर नियुक्त शिक्षकों के नियमितिकरण को लेकर किए गये संशोधन वाली चुनौती याचिका को खारिज कर उनका रास्ता साफ कर दिया है।

 Sharesee more..
भारत का डीएनए है हिंदू, श्री राम ‘राष्ट्रीय भगवान’:स्वामी

भारत का डीएनए है हिंदू, श्री राम ‘राष्ट्रीय भगवान’:स्वामी

17 Nov 2018 | 10:36 PM

वाराणसी, 17 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने शनिवार को कहा कि भारत का ‘डीएनए’ हिंदू है और प्रभु श्रीराम यहां के ‘राष्ट्रीय भगवान’, अयोध्या में उनके मंदिर निर्माण को देश की कोई भी ताकत नहीं रोक सकती।

 Sharesee more..
image