Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:08 Hrs(IST)
image
राज्य


एमपीएचडब्ल्यू कर्मियों की हड़ताल जारी. अब कराएंगे मुंडन

चंडीगढ़, 03 सितम्बर(वार्ता) गत 27 अगस्त से हड़ताल पर गये हरियाणा के बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मी(एमपीएचडब्ल्यू) अपना आंदोलन और तेज करने के साथ और मांगे न माने जाने के विरोध में सिर मुंडाएंगे।
एमपीएचडब्ल्यू संघ की आज हुई आपात बैठक में यह फैसला लिया गया। फैसले के तहत हड़ताली कर्मचारी चार सितम्बर को राज्य में विभिन्न धरना स्थलों से पूरे शहर में काले कपड़े पहन कर रोष जुलूस निकालेंगे और पांच सितम्बर को हर जिले में पांच कर्मचारी मुंडन कराएंगे। छह सितम्बर को एसोसिएशन हरियाणा सर्व कर्मचारी संघ के साथ मिलकर शहरों में जलूस और प्रदर्शन करेंगे तथा तब तक हड़ताल पर रहेंगे जब तक कि सरकार उनकी मांगें नहीं नहीं मानती।
सर्व कर्मचारी संघ के महासचिव सुभाष लांबा और राज्य प्रधान ओमपति कादयान ने कहा कि एमपीएचडब्ल्लू कर्मी गांवों में जच्चा बच्चा सेवाएं, टीकारण, टीबी, मलेरिया, डेंगू, जन्म मृत्यु और परिवार नियोजन आदि सेवाएं देते हैं। ये अपनी मांगाें को लेकर गत 27 अगस्त से हड़ताल पर है। लेकिन सरकार के बातचीत के लिए न बुलाना और हड़ताल पर एस्मा लगाना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।
उन्होंने बताया कि ये कर्मचारी एमपीएचडब्ल्यू को तकनीकी वर्ग घोषित करने, महिला और पुरुष कर्मियों को सातवें वेतनायोग अनुसार वेतनमान 9300-34800 और 4200 रूपये ग्रेड पे देने, आरसीएच परियोजना में कार्यरत अनुबंधित महिला कर्मियों को दो साल की सेवा उपरांत नियमित करने, कर्मियों काे वर्दी भत्ता, एफटीए बढ़ौतरी की अधिसूचना जारी करने की मांग कर रहे हैं।
रमेश1819
वार्ता
image