Wednesday, Sep 26 2018 | Time 05:14 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • चुनाव कराना राष्ट्रीय हित में नहीं: थेरेसा मे
  • तेलंगाना में रिश्वत लेने के मामले अधिकारी समेत दो गिरफ्तार
  • टाई रहा भारत और अफगानिस्तान का रोमांचक मुकाबला
  • जम्मू निकाय चुनाव के लिए 815 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे
  • पश्चिमी पाकिस्तान का शरणार्थी एक प्रतिनिधि मंडल जितेंद्र सिंह से मिला
राज्य Share

एमपीएचडब्ल्यू कर्मियों की हड़ताल जारी. अब कराएंगे मुंडन

चंडीगढ़, 03 सितम्बर(वार्ता) गत 27 अगस्त से हड़ताल पर गये हरियाणा के बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मी(एमपीएचडब्ल्यू) अपना आंदोलन और तेज करने के साथ और मांगे न माने जाने के विरोध में सिर मुंडाएंगे।
एमपीएचडब्ल्यू संघ की आज हुई आपात बैठक में यह फैसला लिया गया। फैसले के तहत हड़ताली कर्मचारी चार सितम्बर को राज्य में विभिन्न धरना स्थलों से पूरे शहर में काले कपड़े पहन कर रोष जुलूस निकालेंगे और पांच सितम्बर को हर जिले में पांच कर्मचारी मुंडन कराएंगे। छह सितम्बर को एसोसिएशन हरियाणा सर्व कर्मचारी संघ के साथ मिलकर शहरों में जलूस और प्रदर्शन करेंगे तथा तब तक हड़ताल पर रहेंगे जब तक कि सरकार उनकी मांगें नहीं नहीं मानती।
सर्व कर्मचारी संघ के महासचिव सुभाष लांबा और राज्य प्रधान ओमपति कादयान ने कहा कि एमपीएचडब्ल्लू कर्मी गांवों में जच्चा बच्चा सेवाएं, टीकारण, टीबी, मलेरिया, डेंगू, जन्म मृत्यु और परिवार नियोजन आदि सेवाएं देते हैं। ये अपनी मांगाें को लेकर गत 27 अगस्त से हड़ताल पर है। लेकिन सरकार के बातचीत के लिए न बुलाना और हड़ताल पर एस्मा लगाना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।
उन्होंने बताया कि ये कर्मचारी एमपीएचडब्ल्यू को तकनीकी वर्ग घोषित करने, महिला और पुरुष कर्मियों को सातवें वेतनायोग अनुसार वेतनमान 9300-34800 और 4200 रूपये ग्रेड पे देने, आरसीएच परियोजना में कार्यरत अनुबंधित महिला कर्मियों को दो साल की सेवा उपरांत नियमित करने, कर्मियों काे वर्दी भत्ता, एफटीए बढ़ौतरी की अधिसूचना जारी करने की मांग कर रहे हैं।
रमेश1819
वार्ता
More News
निजी स्कूल वाहनों में लगे जीपीएस व सीसीटीवी कैमरे: उच्च न्यायालय

निजी स्कूल वाहनों में लगे जीपीएस व सीसीटीवी कैमरे: उच्च न्यायालय

25 Sep 2018 | 11:52 PM

नैनीताल 25 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने हल्द्वानी के काठगोदाम में स्कूल वैन में एक मासूम के साथ हुए यौन उत्पीड़न के मामले को गंभीरता से लेते हुए मासूमों की सुरक्षा के लिये कुछ महत्वपूर्ण निर्देश जारी किये हैं।

 Sharesee more..
कृषि हमारी मूल संस्‍कृति है : उप राष्‍ट्रपति

कृषि हमारी मूल संस्‍कृति है : उप राष्‍ट्रपति

25 Sep 2018 | 11:33 PM

तिरूपति, 25 सितंबर (वार्ता) उप राष्‍ट्रपति एम.वेंकैया नायडू ने कहा है कि कृषि हमारी मूल संस्‍कृति है अौर हमें इसे समर्थन कर किसानों के लिए उपयोगी बनाना है।

 Sharesee more..
image