Friday, Mar 29 2024 | Time 21:25 Hrs(IST)
image
राज्य


अजय के इशारे पर शिवराज पर हमला - राकेश

भोपाल, 03 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष राकेश सिंह ने आज नाम लेते हुए स्पष्ट आरोप लगाया कि विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के इशारे पर जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर पथराव किया गया है।
श्री सिंह ने शाम को भाजपा प्रदेश कार्यालय में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, भाजपा उपाध्यक्ष प्रभात झा अैर प्रदेश के सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग की उपस्थिति में मीडिया से चर्चा के दौरान यह आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इस हमले में कांग्रेस के नेताओं का हाथ है। श्री सिंह के इशारे पर यह हरकत की गई। इस मामले में चुरहट ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष रामविलास पटेल, आईटी सेल के अध्यक्ष पंकज सिंह और समन्वयक शिवेंद्र सिंह सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
उन्होंने दावा किया कि गिरफ्तार लोगों ने यह घटना अंजाम देना स्वीकार किया है। दो महिलाएं भी इससे जुड़ी घटनाओं में शामिल हैं। इनमें से एक रंजना मिश्रा युवक कांग्रेस की पदाधिकारी है और दूसरी महिला का नाम बसंती कौल है। इन घटनाओं में लोगों के नाम सामने आने के बाद स्पष्ट हो गया है कि मुख्यमंत्री के ऊपर कांग्रेस के नेताओं ने हमला करवाया है।
श्री सिंह ने दावा किया कि मुख्यमंत्री पर पथराव के लिए तैयारी की गई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि एक आरोपी रामविलास पटेल ने इसके लिए पैसा दिया और रिहर्सल भी की गई। पूरी योजना के साथ हमला करवाया गया।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने इसे कांग्रेस की हताशा का परिणाम निरूपित किया।
श्री सिंह इस घटनाक्रम को लेकर अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति विधेयक में संशोधन के विरोध और कानून-व्यवस्था संबंधी सवालों को टाल गए।
श्री चौहान पर सीधी जिले के पटपरा गांव में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान कल देर रात पथराव किया गया था। इस मामले में पुलिस ने नौ लोगों को गिरफ्तार किया है।
सुधीर
वार्ता
More News
कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी: अनुराग

कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी: अनुराग

29 Mar 2024 | 9:18 PM

नयी दिल्ली/शिमला, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने मोदी-सरकार के पिछले 10 वर्षों को आजाद भारत के इतिहास का सबसे बड़ा ‘ट्रांसफॉरमेशन डिकेड’ बताते हुए कहा कि पिछले 10 वर्षों में जिस स्पीड और स्केल के साथ काम हुआ है वह पहले के 60 वर्षों को मिलकर भी नहीं हुआ।

see more..
जब मंडी में प्राकृतिक आपदा आई तब कंगना कहां थीं: सिंह

जब मंडी में प्राकृतिक आपदा आई तब कंगना कहां थीं: सिंह

29 Mar 2024 | 9:11 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश सरकार के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मंडी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार व अभिनेत्री कंगना रणौत से पूछा कि जब मंडी में इतनी बड़ी प्राकृतिक आपदा आई और करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ, तब वह कहां थीं।

see more..
image