Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:30 Hrs(IST)
image
राज्य


24 घंटे बिजली मुहैया कराने की योजना बना रही है सरकार: अभिमन्यु

चंडीगढ़, 03 सितम्बर(वार्ता) हरियाणा के वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने आज कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के हर गांव और घर को 24 घंटे बिजली देने के लिए एक ऐसी योजना बना रही है जिससे प्रदेश में नई क्रांति आएगी।

कैप्टन अभिमन्यु ने नारनौंद हलके के विभिन्न गांवों में करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाओं का उदघाटन और शिलान्यास करने के मौके पर यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सरकार शहरों की तर्ज पर गांवों में भी 24 घंटे सस्ती दरों पर बिजली देने की महत्वपूर्ण योजना तैयार कर रही है। यह काम मुश्किल नहीं है और इसे जल्द लागू किया जाएगा। राज्य सरकार जल्द ही एक योजना का खुलासा करेगी जो प्रदेश में नई क्रांति लेकर आएगी। इस योजना से बच्चों के लिए पढ़ाई करना, ग्रामीण क्षेत्र में उद्योग-धंधे लगाना तथा महिलाओं के लिए घर के काम करना आसान हो जाएगा।
वित्त मंत्री ने हैबतपुर गांव में हैबतपुर-गामड़ा के बीच 73.80 लाख रुपये लागत की 1.835 किलोमीटर लंबी सड़क के निर्माण, खेड़ी चोपटा गांव में राज्य राजमार्ग संख्या-दस पर जींद सीमा से चोपटा तक और चोपटा से बरवाला-अग्रोहा तक 10.76 करोड़ रूपये लागत से सड़क को दस मीटर तक चौड़ा करने की परियोजना का शिलान्यास और लगभग दस करोड़ रुपये लागत से छह गांवों खेड़ी लोहचब, खेड़ी जालब, नाडा, गैबी, राखी खास और शाहपुर के लिए पेयजल परियोजना का उद्घाटन किया।

कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि प्रदेश में किसानों को यूरिया की कमी नहीं होने दी जाएगी। राज्य सरकार ने अब कानून बना दिया है जिसके तहत दिसम्बर के लिए यूरिया के पैसे मई-जून में ही केंद्र सरकार को जमा कराना अनिवार्य कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि बुजुर्गों, विधवाओं और दिव्यांगों की पेंशन आगामी एक नवम्बर को बढ़कर 2000 रुपये हो जाएगी।
रमेश1856
वार्ता
image