Saturday, Jan 19 2019 | Time 03:26 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • घृणापूर्ण भाषण से गुरेज करें लोग: गुटेरेस
  • मेक्सिको में 6 0 तीव्रता के भूकंप झटके
  • राहुल ने मल्लू को पार्टी के विधायक दल का नेता नियुक्त किया
  • मोदी दादर एवं नगर हवेली में कई विकास योजनाओं का करेंगे लोकार्पण
  • कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में देखी फिल्म मणिकर्णिका
राज्य Share

बाढ़ प्रभावित उत्तर प्रदेश में भारी बरसात की चेतावनी

बाढ़ प्रभावित उत्तर प्रदेश में भारी बरसात की चेतावनी

लखनऊ, 03 सितम्बर (वार्ता) बाढ की विभािषिका का सामना कर रहे उत्तर प्रदेश के अधिसंख्य इलाकों में अगले 24 घंटे में मूसलाधार बारिश होने का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने व्यक्त किया है।

पिछले तीन दिनों में राज्य के अलग अलग इलाकों में 30 लोग वर्षाजनित हादसों के कारण अपनी जान गवां चुके हैं। पिछले 24 घंटे में बारिश के कारण हुये हादसों में 11 लोगों की मृत्यु हो गयी जिनमें फैजाबाद में चार, गोंडा में दो, फर्रूखाबाद में तीन और बाराबंकी में दो जनहानि शामिल है। इससे पहले रविवार को 19 लोग वर्षाजनित हादसों का शिकार हो गये थे।

इस बीच मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में हवा के कम दवाब का क्षेत्र बना हुआ है जो उत्तर की ओर बढ रहा है जिसके चलते राज्य के पूर्वोत्तर इलाकों समेत अधिसंख्य क्षेत्रों में भारी वर्षा की संभावना है।

उन्होने बताया कि लखनऊ,रायबरेली,प्रतापगढ,फैजाबाद,बाराबंकी,मैनपुरी,बलरामपुर,पीलीभीत,बरेली,शाहजहांपुर, बदायूं,फरूखाबाद,जालौन,मेरठ,मुजफ्फरनगर,शामली और आसपास के क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश हो सकती है।

टीम प्रदीप तेज

जारी वार्ता

More News
सीतारमण ने किया भारत-चीन सीमा का दौरा

सीतारमण ने किया भारत-चीन सीमा का दौरा

18 Jan 2019 | 11:22 PM

कोहिमा 18 जनवरी (वार्ता) रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को अरुणाचल प्रदेश की दिबांग घाटी में भारत-चीन सीमा से लगे अग्रिम क्षेत्रों का दौरा किया।

 Sharesee more..
image