Friday, Apr 19 2024 | Time 21:35 Hrs(IST)
image
राज्य


उत्तरकाशी में वाहन नदी में गिरने से तीन महिलाओं सहित 13 की मौत, दो घायल

देहरादून 03 सितंबर (वार्ता) उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के भटवाड़ी में सोमवार को भूस्खलन के कारण सड़क में मलबा गिरने पर एक वाहन सड़क से फिसल कर भागीरथी में गिर गया। जिसमें तीन महिलाओं सहित 13 लागों की मौत हो गयी और दो बालिका घायल हो गयी जिन्हेें देहरादून भेजा गया है।
उत्तरकाशी के जिला आपदा प्रबंधन केंद्र प्रभारी डीएस पटवाल ने यूनीवार्ता को बताया कि जिला मुख्यालय से करीब 45 किलोमीटर दूर गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोमवार को संगलाई ग्राम के एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वाहन पहाड़ी से आये मलवे के कारण सड़क से फिसल कर करीब दो सौ मीटर नीचे भागीरथी नदी में गिर गया। वाहन में भटवाड़ी के ग्राम भकौली के ग्रामीण नाग देवता की डोली लेकर गंगोत्री से वापस आ रहे थे।
उन्होंने बताया कि दुर्घटना में तीन महिलाओं और 10 पुरुषों सहित कुल 13 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। जबकि दो बालिका मीनाक्षी पुत्री रामवीर और राधा पुत्री रणवीर सिंह वाहन से छिटककर गिरने से गम्भीर रूप से घायल हो गईं हैं। जिन्हें चिकित्सा के लिये जिला अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि देहरादून में मौसम खराब होने के कारण घायलों को बेहतर चिकित्सा के लिये ले जाने को हेलीकॉप्टर उपलब्ध नहीं हो सका है।
श्री पटवाल ने बताया कि वाहन में कुल 15 लोग सवार थे। घटना स्थल पर जिलाधिकारी आशीष चौहान स्वयं मौजूद रहकर राहत कार्य का जायजा ले रहे हैं।
राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने मृतकों के प्रति शोक व्यक्त किया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

19 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी किया।

see more..
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image