Wednesday, Feb 20 2019 | Time 04:15 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सऊदी अरब के शाहजादे सलमान पहुंचे भारत, मोदी ने हवाई अड्डे पर की अगवानी
राज्य Share

उत्तरकाशी में वाहन नदी में गिरने से तीन महिलाओं सहित 13 की मौत, दो घायल

देहरादून 03 सितंबर (वार्ता) उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के भटवाड़ी में सोमवार को भूस्खलन के कारण सड़क में मलबा गिरने पर एक वाहन सड़क से फिसल कर भागीरथी में गिर गया। जिसमें तीन महिलाओं सहित 13 लागों की मौत हो गयी और दो बालिका घायल हो गयी जिन्हेें देहरादून भेजा गया है।
उत्तरकाशी के जिला आपदा प्रबंधन केंद्र प्रभारी डीएस पटवाल ने यूनीवार्ता को बताया कि जिला मुख्यालय से करीब 45 किलोमीटर दूर गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोमवार को संगलाई ग्राम के एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वाहन पहाड़ी से आये मलवे के कारण सड़क से फिसल कर करीब दो सौ मीटर नीचे भागीरथी नदी में गिर गया। वाहन में भटवाड़ी के ग्राम भकौली के ग्रामीण नाग देवता की डोली लेकर गंगोत्री से वापस आ रहे थे।
उन्होंने बताया कि दुर्घटना में तीन महिलाओं और 10 पुरुषों सहित कुल 13 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। जबकि दो बालिका मीनाक्षी पुत्री रामवीर और राधा पुत्री रणवीर सिंह वाहन से छिटककर गिरने से गम्भीर रूप से घायल हो गईं हैं। जिन्हें चिकित्सा के लिये जिला अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि देहरादून में मौसम खराब होने के कारण घायलों को बेहतर चिकित्सा के लिये ले जाने को हेलीकॉप्टर उपलब्ध नहीं हो सका है।
श्री पटवाल ने बताया कि वाहन में कुल 15 लोग सवार थे। घटना स्थल पर जिलाधिकारी आशीष चौहान स्वयं मौजूद रहकर राहत कार्य का जायजा ले रहे हैं।
राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने मृतकों के प्रति शोक व्यक्त किया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
पाकिस्तान  ने 26/11 आतंकी हमले में कोई कार्रवाई नहीं की : सीतारमण

पाकिस्तान ने 26/11 आतंकी हमले में कोई कार्रवाई नहीं की : सीतारमण

19 Feb 2019 | 11:28 PM

बेंगलुरू, 19 फरवरी(वार्ता) रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान कि पुलवामा हमले में बिना किसी सबूत के भारत ने पाकिस्तान को दोषी ठहराया है ,पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा है कि मुंबई हमले केे बाद भारत सरकार ने अनेक बार डोजियर दिए लेकिन वहां की सरकारों ने षड़यंत्रकारियोेें के खिलाफ काेई कार्रवाई नहीं की है।

 Sharesee more..
image