Friday, Apr 26 2024 | Time 01:33 Hrs(IST)
image
राज्य


पंजाब (पुन:जारी )आप बादल कार्रवाई दो अंतिम लुधियाना

ज्ञातव्य है कि कांग्रेस के पाँच मंत्रियों ने श्री फूलका के इस्तीफ़ा देने की धमकी को न्याय के रास्ते में बाधा डालने की कोशिश बताते हुये कहा था कि लोकहितों के लिए यह ऐसा करना वरिष्ठ नेता को शोभा नहीं देता।
इन मंत्रियों ने कल जारी एक बयान में कहा कि जस्टिस रंजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट के अनुसार दोषियों के विरुद्ध कानून के अनुसार समयबद्ध और विस्तृत जांच की जायेगी। कैप्टन अमरिन्दर सिंह विधानसभा चुनाव में किये गये वादे के मुताबिक पुलिस फायरिंग में मारे गये युवकों के परिवार को न्याय दिलाने के प्रति वचनबद्ध हैं।दोषी कितने भी रसूख़दार क्यों न हों, क्षमा नहीं किया जाएगा।
इन मंत्रियों नवजोत सिंह सिद्धू, मनप्रीत सिंह बादल, सुखजिन्दर सिंह रंधावा, तृप्त राजिन्दर सिंह बाजवा और चरनजीत सिंह चन्नी शामिल हैं ।उन्होंने कहा कि श्री फूलका का 15 सितंबर तक संदिग्धों को गिरफ़्तार करने का अल्टीमेटम देना न्याय और इंसाफ के सिद्धांत का उल्लंघन है।
उनके अनुसार श्री फूलका अनुभवी तथा जाने माने वकील हैं तथा कानून और इंसाफ की ज़रूरत से अच्छी तरह परिचित हैं और धर्म के ऐसे संवेदनशील मुद्दे पर आप पार्टी के नेता को राजनीति नहीं करनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से बेअदबी और गोलीबारी की घटनाओं की जांच के लिए ‘विशेष जांच दल’ (एस.आई.टी.) बनाये जाने तथा इस बारे में सर्वसम्मति से पारित किये प्रस्ताव को लागू करने के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि ‘विशेष जांच दल’ गठित होने की प्रक्रिया पूरी होने पर मामले की जांच कानून के अनुसार की
जायेगी ।
शर्मा विक्रम
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image