Saturday, Sep 22 2018 | Time 07:11 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इजरायल सेना की गोलीबारी में फिलीस्तीनी की मौत
  • वेनेजुएला के खिलाफ अमेरिका करेगा कार्रवाई : पोम्पेओ
  • न्यूयॉर्क में तीन नवजात बच्चों,दो लोगों पर चाकू से हमला
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • मलिक के कमाल से पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया
  • राष्ट्रपति ने नौका हादसे की जांच का दिया आदेश
  • नन से दुष्कर्म का आरोपी बिशप मुलक्कल गिरफ्तार
राज्य Share

शिक्षक सम्मान समारोह में तीन जिला कलक्टर भी होंगे सम्मानित

जयपुर, 03 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान की राजधानी जयपुर में राज्य स्तरीय शिक्षक दिवस सम्मान समारोह में इस बार शिक्षा क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए तीन जिला कलक्टरों को भी सम्मानित किया जाएगा।
शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने आज बताया कि समारोह में चूरू जिले के जिला कलक्टर मुक्तानन्द अग्रवाल, हनुमानगढ़ के दिनेश जैन और झुन्झुनूं के जिला कलक्टर दिनेश यादव को सम्मानित किया जाएगा।
श्री देवनानी ने बताया कि सम्मान समारोह में 31 शिक्षकों को उनके उत्कृष्ट कार्य के आधार पर ‘राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार’ से सम्मानित किया जाएगा। राज्य स्तरीय पुरस्कार से सम्मानित होने वाले शिक्षकों में 26 माध्यमिक शिक्षा के, तीन प्रारंभिक शिक्षा के तथा दो संस्कृत शिक्षा के शिक्षक शामिल हैं। उन्होने बताया कि इसी प्रकार राज्य के सभी 33 जिलों में से एक-एक उत्कृष्ट शिक्षक को ‘श्रीगुरूजी सम्मान पुरस्कार’ से सम्मानित किया जायेगा। इन्हें सम्मान स्वरूप 11 हजार रूपये राशि एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि इसके अलावा समारोह में 53 अन्य अधिकारियों, जन प्रतिनिधियों एवं सर्व शिक्षा, राजस्थान माध्यमिक शिक्षा अभियान के शिक्षकों, अधिकारियों को भी सम्मानित किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि शिक्षक दिवस के राज्य स्तरीय सम्मान समारोह के उपलक्ष्य में मंगलवार को स्थानीय बिड़ला सभागार में रंगारंग सांस्कृतिक संध्या ‘सृजन’ का आयोजन किया जाएगा। सायं छह बजे आयोजित होने वाली इस सांस्कतिक संध्या में शिक्षक कलाकारों द्वारा लोक एवं शास्त्रीय संगीत, नृत्य एवं नाट्य की आकर्षक प्रस्तुतियां की जाएगी। समारोह की मुख्य अतिथि उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी होंगी जबकि समारोह की अध्यक्षता श्री देवनानी करेंगें।
जोरा
वार्ता
More News
प्रदेश के किसी व्यक्ति पर गलत कार्रवाई नहीं होंने देंगे: सिंधिया

प्रदेश के किसी व्यक्ति पर गलत कार्रवाई नहीं होंने देंगे: सिंधिया

21 Sep 2018 | 11:54 PM

शिवपुरी, 21 सितंबर (वार्ता) अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनताति अधिनियम के विरोध के बीच कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के मध्यप्रदेश अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज सपाक्स को आश्वासन देते हुए कहा कि इस अधिनियम के अन्तर्गत प्रदेश के किसी भी व्यक्ति पर गलत कार्यवाही नहीं होंने देंगे।

 Sharesee more..
हमने जूते-चप्पल पहनाए, कांग्रेस के पेट में मरोड़ हो गई - शिवराज

हमने जूते-चप्पल पहनाए, कांग्रेस के पेट में मरोड़ हो गई - शिवराज

21 Sep 2018 | 11:46 PM

छिंदवाड़ा, 21 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने तपती दोपहर में नंगे पैर तेंदूपत्ता बीनने वाली महिलाओं और पुरुषों को जूते-चप्पल पहनाए, तो कांग्रेस के पेट में मरोड़ उठने लगी।

 Sharesee more..

मालगाड़ी की महिला गार्ड के साथ छेड़छाड़

21 Sep 2018 | 11:38 PM

 Sharesee more..

टीआरएस नेता सपत्नीक कांग्रेस में शामिल

21 Sep 2018 | 11:22 PM

 Sharesee more..
भाजपा ने कुमारस्वामी के खिलाफ राज्यपाल से की शिकायत

भाजपा ने कुमारस्वामी के खिलाफ राज्यपाल से की शिकायत

21 Sep 2018 | 11:17 PM

बेंगलुरु 21 सितम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने शुक्रवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी के जनता को विद्रोह के लिए उकसाने वाले बयान को लेकर उनके खिलाफ राज्यपाल वजुभाई वाला को शिकायत पत्र दिया और श्री कुमारस्वामी के खिलाफ संविधान के अनुसार कार्रवाई करने का आग्रह किया।

 Sharesee more..
image