Friday, Mar 29 2024 | Time 20:25 Hrs(IST)
image
राज्य


शिक्षक सम्मान समारोह में तीन जिला कलक्टर भी होंगे सम्मानित

जयपुर, 03 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान की राजधानी जयपुर में राज्य स्तरीय शिक्षक दिवस सम्मान समारोह में इस बार शिक्षा क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए तीन जिला कलक्टरों को भी सम्मानित किया जाएगा।
शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने आज बताया कि समारोह में चूरू जिले के जिला कलक्टर मुक्तानन्द अग्रवाल, हनुमानगढ़ के दिनेश जैन और झुन्झुनूं के जिला कलक्टर दिनेश यादव को सम्मानित किया जाएगा।
श्री देवनानी ने बताया कि सम्मान समारोह में 31 शिक्षकों को उनके उत्कृष्ट कार्य के आधार पर ‘राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार’ से सम्मानित किया जाएगा। राज्य स्तरीय पुरस्कार से सम्मानित होने वाले शिक्षकों में 26 माध्यमिक शिक्षा के, तीन प्रारंभिक शिक्षा के तथा दो संस्कृत शिक्षा के शिक्षक शामिल हैं। उन्होने बताया कि इसी प्रकार राज्य के सभी 33 जिलों में से एक-एक उत्कृष्ट शिक्षक को ‘श्रीगुरूजी सम्मान पुरस्कार’ से सम्मानित किया जायेगा। इन्हें सम्मान स्वरूप 11 हजार रूपये राशि एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि इसके अलावा समारोह में 53 अन्य अधिकारियों, जन प्रतिनिधियों एवं सर्व शिक्षा, राजस्थान माध्यमिक शिक्षा अभियान के शिक्षकों, अधिकारियों को भी सम्मानित किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि शिक्षक दिवस के राज्य स्तरीय सम्मान समारोह के उपलक्ष्य में मंगलवार को स्थानीय बिड़ला सभागार में रंगारंग सांस्कृतिक संध्या ‘सृजन’ का आयोजन किया जाएगा। सायं छह बजे आयोजित होने वाली इस सांस्कतिक संध्या में शिक्षक कलाकारों द्वारा लोक एवं शास्त्रीय संगीत, नृत्य एवं नाट्य की आकर्षक प्रस्तुतियां की जाएगी। समारोह की मुख्य अतिथि उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी होंगी जबकि समारोह की अध्यक्षता श्री देवनानी करेंगें।
जोरा
वार्ता
More News
कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

29 Mar 2024 | 8:21 PM

देहरादून, 29 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने टिहरी संसदीय क्षेत्र की भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी माला राजलक्ष्मी पर झूठा शपथ पत्र देने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को उनके नामांकन को निरस्त करने की मांग की है।

see more..
शाह छह अप्रैल को असम के दौरे पर

शाह छह अप्रैल को असम के दौरे पर

29 Mar 2024 | 8:10 PM

गुवाहाटी, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए छह अप्रैल को असम का दौरा करेंगे।

see more..
राजू पाल हत्याकांड के छह दोषियों को उम्रकैद

राजू पाल हत्याकांड के छह दोषियों को उम्रकैद

29 Mar 2024 | 8:07 PM

लखनऊ 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक अदालत ने शुक्रवार को चर्चित राजू पाल हत्याकांड के छह आरोपियों को दोष सिद्ध होने के बाद आजीवन कारावास और 11.65 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनायी है।

see more..
image