Tuesday, Nov 13 2018 | Time 12:42 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य Share

शिक्षक सम्मान समारोह में तीन जिला कलक्टर भी होंगे सम्मानित

जयपुर, 03 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान की राजधानी जयपुर में राज्य स्तरीय शिक्षक दिवस सम्मान समारोह में इस बार शिक्षा क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए तीन जिला कलक्टरों को भी सम्मानित किया जाएगा।
शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने आज बताया कि समारोह में चूरू जिले के जिला कलक्टर मुक्तानन्द अग्रवाल, हनुमानगढ़ के दिनेश जैन और झुन्झुनूं के जिला कलक्टर दिनेश यादव को सम्मानित किया जाएगा।
श्री देवनानी ने बताया कि सम्मान समारोह में 31 शिक्षकों को उनके उत्कृष्ट कार्य के आधार पर ‘राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार’ से सम्मानित किया जाएगा। राज्य स्तरीय पुरस्कार से सम्मानित होने वाले शिक्षकों में 26 माध्यमिक शिक्षा के, तीन प्रारंभिक शिक्षा के तथा दो संस्कृत शिक्षा के शिक्षक शामिल हैं। उन्होने बताया कि इसी प्रकार राज्य के सभी 33 जिलों में से एक-एक उत्कृष्ट शिक्षक को ‘श्रीगुरूजी सम्मान पुरस्कार’ से सम्मानित किया जायेगा। इन्हें सम्मान स्वरूप 11 हजार रूपये राशि एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि इसके अलावा समारोह में 53 अन्य अधिकारियों, जन प्रतिनिधियों एवं सर्व शिक्षा, राजस्थान माध्यमिक शिक्षा अभियान के शिक्षकों, अधिकारियों को भी सम्मानित किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि शिक्षक दिवस के राज्य स्तरीय सम्मान समारोह के उपलक्ष्य में मंगलवार को स्थानीय बिड़ला सभागार में रंगारंग सांस्कृतिक संध्या ‘सृजन’ का आयोजन किया जाएगा। सायं छह बजे आयोजित होने वाली इस सांस्कतिक संध्या में शिक्षक कलाकारों द्वारा लोक एवं शास्त्रीय संगीत, नृत्य एवं नाट्य की आकर्षक प्रस्तुतियां की जाएगी। समारोह की मुख्य अतिथि उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी होंगी जबकि समारोह की अध्यक्षता श्री देवनानी करेंगें।
जोरा
वार्ता
More News
अपराह्न एक बजे होगा अनंत कुमार का अंतिम संस्कार

अपराह्न एक बजे होगा अनंत कुमार का अंतिम संस्कार

13 Nov 2018 | 11:33 AM

बेंगलुरु 13 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का अंतिम संस्कार यहां के चामराजापेट श्मशान घाट पर आज अपराह्न एक बजे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

 Sharesee more..
‘न्यू इंडिया का नया विजन’ का प्रतिक वाराणसी का विकास : मोदी

‘न्यू इंडिया का नया विजन’ का प्रतिक वाराणसी का विकास : मोदी

12 Nov 2018 | 11:39 PM

वाराणसी, 12 नवंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जल, थल एवं नभ को जोड़ने वाली 2413 करोड़ रुपये की अनेक विकास परियोजनाओं के लोकापर्ण एवं शिलान्यास को ‘ऐतिहासिक’ एवं ‘न्यू इंडिया का नया विजन’ बताते हुए कहा कि इससे इस क्षेत्र में ऊर्जा का नया संचार हुआ है।

 Sharesee more..
स्मृति ईरानी ने चुनावी सभा में राहुल पर किए तीखे हमले

स्मृति ईरानी ने चुनावी सभा में राहुल पर किए तीखे हमले

12 Nov 2018 | 11:22 PM

रायगढ़/महासमुन्द 12 नवम्बर(वार्ता) केन्द्रीय मंत्री एवं भाजपा की स्टार प्रचारक स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखे हमले करते हुए कहा कि जिन्होने अमेठी में कुछ नही किया उनसे देश के लिए कुछ करने की उम्मीद नही करना चाहिए।

 Sharesee more..
संघ पर प्रतिबंध की बात नहीं कही: कमलनाथ

संघ पर प्रतिबंध की बात नहीं कही: कमलनाथ

12 Nov 2018 | 11:16 PM

भोपाल, 12 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस द्वारा अपने 'वचन पत्र' में शासकीय कार्यालयों में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखाओं पर प्रतिबंध की बात पर मचे बवाल के बीच पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने आज कहा कि उन्होंने संघ पर प्रतिबंध लगाने की बात नहीं कही और न ही उनकी ऐसी मंशा है।

 Sharesee more..
संघ को लेकर कांग्रेस को स्थिति समझ में आ गयी - राकेश सिंह

संघ को लेकर कांग्रेस को स्थिति समझ में आ गयी - राकेश सिंह

12 Nov 2018 | 11:32 PM

भोपाल, 12 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष राकेश सिंह ने कांग्रेस के वचनपत्र में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिक्र को लेकर उठे विवाद के बीच आज कहा कि कांग्रेस को इस बात का अहसास हो गया है कि चीजें उसके हाथ से निकल रही हैं, इसलिए उसने स्पष्टीकरण दिया है।

 Sharesee more..
image