Sunday, Sep 23 2018 | Time 05:06 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तंजानिया नौका हादसे में मृतकों की संख्या 218 हुई
  • नन से दुष्कर्म के आरोपी बिशप की जमानत याचिका खारिज
  • सैन्य परेड पर हमले में अमेरिकी सहयोगियों का हाथ : खोमैनी
  • अमेरिकी सेना का 18 आतंकवादियों को मारने का दावा
राज्य Share

स्वदेशी विमान के निर्माण की नीति पर काम करेगा केन्द्र : प्रभु

स्वदेशी विमान के निर्माण की नीति पर काम करेगा केन्द्र : प्रभु

गोरखपुर, 03 सितम्बर (वार्ता) केन्द्रीय वाणिज्य उद्योग एवं नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि दुनिया के अलग अलग देशों से विमानों की खरीद फरोख्त के बजाय केन्द्र सरकार ऐसी नीति तैयार करने में जुटी है जिसमें तहत देश में ही विमान निर्माण को गति दी जा सके।

गोरखपुर हवाई अड्डे के नये टर्मिनल भवन फेज-दो, एयरपोर्ट अथारटी के सी.एस.आर. शिडयूल के तहत बी.आर.डी. मेडिकल कालेज में नवनिर्मित 108 बेड के रैन बसेरा का उद्घाटन एवं दिल्ली-गोरखपुर के बीच नई फ्लाइट इंडिगो के शुभारम्भ के मौके पर श्री प्रभु ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि हवाई जहाज को खरीदने के बजाये देश में उसे बनाने की नई नीति बनाई जाये। इसका एक हिस्सा उत्तर प्रदेश में भी बनेगा।

उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश में विकास को काफी गति मिली है और केन्द्र सरकार प्रदेश के विकास में सतत प्रयत्नशील है। गोरखपुर को देश के हर महानगरों को हवाई सेवा से जोड़ा जायेगा। सरकार का प्रयास है कि जिस तरह रेलवे, बस स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ होती है उसी तरह एयरपोर्ट पर भी भीड़ हो और आने वाले समय में रोडवेज/रेलवे स्टेशन से अधिक भीड़ यात्रियों की एयरपाेर्ट पर नजर अाएगी। इसके लिए हवाई सेवा का विस्तार तेजी से किया जा रहा है तथा उत्तर प्रदेश देश के सबसे उभरा हुआ राज्य हो, इस दिशा में प्रयास जारी है।

उदय तेज प्रदीप

जारी वार्ता

More News
ओलांद के बयान से लगता है राफेल घोटाला हुआ: संजय

ओलांद के बयान से लगता है राफेल घोटाला हुआ: संजय

22 Sep 2018 | 11:33 PM

नागपुर, 22 सितंबर (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और राज्य सभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि राफेल सौदा को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के ख़ुलासे से पुष्टि होती है कि इसमें घोटाला हुआ है।

 Sharesee more..
पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने की जरुरत-रावत

पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने की जरुरत-रावत

22 Sep 2018 | 11:19 PM

जयपुर 22 सितंबर (वार्ता) थल सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने की जरुरत बताते हुए कहा है कि उसकी बर्बरता के खिलाफ सेना ने कार्रवाई की हैं।

 Sharesee more..
image