Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:24 Hrs(IST)
image
राज्य


स्वदेशी विमान के निर्माण की नीति पर काम करेगा केन्द्र : प्रभु

स्वदेशी विमान के निर्माण की नीति पर काम करेगा केन्द्र : प्रभु

गोरखपुर, 03 सितम्बर (वार्ता) केन्द्रीय वाणिज्य उद्योग एवं नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि दुनिया के अलग अलग देशों से विमानों की खरीद फरोख्त के बजाय केन्द्र सरकार ऐसी नीति तैयार करने में जुटी है जिसमें तहत देश में ही विमान निर्माण को गति दी जा सके।

गोरखपुर हवाई अड्डे के नये टर्मिनल भवन फेज-दो, एयरपोर्ट अथारटी के सी.एस.आर. शिडयूल के तहत बी.आर.डी. मेडिकल कालेज में नवनिर्मित 108 बेड के रैन बसेरा का उद्घाटन एवं दिल्ली-गोरखपुर के बीच नई फ्लाइट इंडिगो के शुभारम्भ के मौके पर श्री प्रभु ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि हवाई जहाज को खरीदने के बजाये देश में उसे बनाने की नई नीति बनाई जाये। इसका एक हिस्सा उत्तर प्रदेश में भी बनेगा।

उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश में विकास को काफी गति मिली है और केन्द्र सरकार प्रदेश के विकास में सतत प्रयत्नशील है। गोरखपुर को देश के हर महानगरों को हवाई सेवा से जोड़ा जायेगा। सरकार का प्रयास है कि जिस तरह रेलवे, बस स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ होती है उसी तरह एयरपोर्ट पर भी भीड़ हो और आने वाले समय में रोडवेज/रेलवे स्टेशन से अधिक भीड़ यात्रियों की एयरपाेर्ट पर नजर अाएगी। इसके लिए हवाई सेवा का विस्तार तेजी से किया जा रहा है तथा उत्तर प्रदेश देश के सबसे उभरा हुआ राज्य हो, इस दिशा में प्रयास जारी है।

उदय तेज प्रदीप

जारी वार्ता

More News
बेंगलुरु विस्फोट मामले में बरेली में एनआईए ने की पूछताछ

बेंगलुरु विस्फोट मामले में बरेली में एनआईए ने की पूछताछ

28 Mar 2024 | 5:13 PM

बरेली, 28 मार्च (वार्ता) बेंगलुरु में राजाजीनगर स्थित रामेश्वरम कैफे में पिछली एक मार्च को हुये विस्फोट की जांच के सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बरेली के एक शख्स से लंबी पूछताछ की है।

see more..
image