Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:23 Hrs(IST)
image
राज्य


अवैध रुप से ले जाई जा रही एक लाख लीटर एक्स्ट्रा न्यूट्रल अल्कोहल बरामद

अवैध रुप से ले जाई जा रही एक लाख लीटर एक्स्ट्रा न्यूट्रल अल्कोहल बरामद

सिद्धार्थनगर 04 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में आबकारी विभाग की टीम ने सोमवार देर रात हरियाणा के अंबाला डिस्टिलरी से तस्करी कर चार टैंकरों में ले जाई जा रही एक लाख लीटर एक्स्ट्रा न्यूट्रल अल्कोहल बरामद की। मौके से 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

जिला आबकारी अधिकारी रविंद्र प्रताप सिंह ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बरामद अल्कोहल बगैर रूट चार्ट के संदिग्ध अभिलेखों के आधार पर ले जाई जा रही थी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों में चार चालक, दो हेल्पर दो अन्य व्यक्ति शामिल हैं । सभी लोग हरियाणा के रहने वाले हैं।

श्री सिंह ने बताया कि बरामद अल्कोहल से शराब बनाए जाने पर आबकारी विभाग को केवल एक्साइज ड्यूटी के तौर पर छह करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त होता। उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में अंबाला डिस्टिलरी के तीन निदेशकों गौतम मल्होत्रा, गौरव मल्होत्रा और आत्म उल्लास सिंह और आबकारी निरीक्षक वजीर सिंह समेत 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया हैं।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में आबकारी विभाग द्वारा अल्कोहल की यह सबसे बड़ी बरामदगी है और विभाग को आशंका है कि बरामद अल्कोहल शराब बनाने के लिए बिहार ले जाई जा रही थी। मामले की छानबीन की जा रही है।

 

image