Friday, Apr 26 2024 | Time 04:47 Hrs(IST)
image
राज्य


हैदराबाद में 25 अगस्त 2007 को सचिवालय से कुछ मीटर की दूरी पर स्थित लुंबिनी पार्क के लेजर शो सभागार और व्यावसायिक क्षेत्र कोटी स्थित रेस्टोरेंट गोकुल चाट के समीप एक के बाद एक दो बम धमाकों को अंजाम दिया गया था।
महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधक दल ने इस मामले में अक्टूबर 2008 में चार लोगों को गिरफ्तार किया था जिन्हें बाद में गुजरात पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। ये सभी आरोपी चेरलापल्ली जेल में बंद हैं।
तेलगांना पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस (सीआई) शाखा ने आरोपियों के खिलाफ तीन आरोपपत्र दायर किये थे। मेट्रोपोलिटीन सत्र न्यायाधीश की अदालत ने अगस्त 2013 में इन चारों आरोपियों के खिलाफ आरोप तय किये थे। इन सभी पर आरोप था कि ये आतंकवादी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन के लिए काम करते थे।
हैदराबाद के दोहरे विस्फोट मामले में इन पर भारतीय दण्ड संहिता की धारा 302 और विस्फोटक सामग्री और दिलसुक नगर में फुटओवर ब्रिज से नीचे मिले बरामद किये गये जिंदा बम से जुड़ी विभिन्न धाराओं के तहत आरोप तय किये गये थे।
जून महीने में मामले की सुनवायी नामपल्ली अदालत परिसर से चेरलापल्ली जेल स्थानांतरित कर दी गयी थी। मामले की सुनवाई के दौरान 170 गवाहों पूछताछ की गयी। चेरलापल्ली जेल में लगायी गयी अदालत में सात अगस्त को दोनों पक्षों की ओर से आखिरी बहस समाप्त हुई थी।
दिनेश टंडन
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image