Wednesday, Jul 24 2019 | Time 08:22 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पूर्व सेना प्रमुख एस्पर ने ली अमेरिका के रक्षा मंत्री पद की शपथ
  • पाकिस्तान के क्वेटा में विस्फोट, दो की मौत, 25 घायल
  • कनाडा में सड़क हादसे में 69 लोग घायल
  • नाइजीरिया में सेना ने 78 सशस्त्रधारियों को मार गिराया
  • छह यूरोपीय देशों ने की फिलिस्तीनियों के घरों को तोड़े जाने की निंदा
  • सड़क हादसे में चार तीर्थ यात्रियों की मौत, दो घायल
  • कर्नाटक में भाजपा की सत्ता में वापसी
  • कर्नाटक में लोकतंत्र की हार, लालच की जीत हुई: राहुल
राज्य


डा.सिंह ने बताया कि पार्टी इस बार विधानसभा चुनावों में नवा छत्तीसगढ़ 2025 अटल दृष्टिपत्र जारी करेंगी। उन्होने अटल दृष्टिपत्र में 2025 की परिकल्पना का जिक्र करते हुए कहा कि वर्ष 2025 में छत्तीसगढ़ जब अपने गठन की 25वीं वर्षगांठ मनायेंगा तो राज्य की जीएसडीपी आज से दोगुनी होगी।प्रति व्यक्ति आय भारत के पांच अग्रणी राज्यों मे शामिल होंगी।किसानों की आय दोगुनी होगी। प्रत्येक नागरिक का गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा पर अधिकार होंगा। सबके पास अपना घर होगा।साक्षरता दर शत प्रतिशत होंगी।
उन्होने परिकल्पना का जिक्र जारी रखते हुए कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रत्येक व्यक्ति का हक होगा।सबके घऱ में इंटरनेट कनेक्टविटी होगी।छत्तीसगढ़ के प्रमुख शहर हवाई सेवा से जुड़े होंगे।राज्य न सिर्फ निवेश को आमंत्रित करने में अव्वल होगा बल्कि विकास की ऊंची छलांग लगाकर देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनेगा।
डा.सिंह ने बताया कि नवा छत्तीसगढ़ 2025 अभियान के तहत वह जनता के बीच दृष्टिपत्र लेकर जायेंगे। उन्होने बताया कि दृष्टिपत्र को अन्तिम रूप देने से पहले समाज के सभी वर्गों से उनके सुझाव लिए जायेंगे। जिलों में भी लोगो से सुझाव लिए जायेंगे। उऩ्होने प्रश्नों के उत्तर में कहा कि राज्य में चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले इसे अन्तिम रूप दे दिया जायेगा।
उन्होने राज्य के दुर्ग जिले में लगभग महामारी का रूप ले चुके डेंगू के बारे में पूछे जाने पर कहा कि दुर्ग समेत राज्यभर में इस नियंत्रित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए गए है,जिससे हालात में सुधार हुआ है। उन्होने कहा कि स्वास्थ्य विभाग एवं स्थानीय प्रशासन के अधिकारी दुर्ग से साथ ही राज्यभर में समन्वय के साथ डेंगू पर नियंत्रण के लिए काम कर रहे है।
साहू
वार्ता
More News
कर्नाटक में बसपा के एकमात्र विधायक पार्टी से निष्कासित

कर्नाटक में बसपा के एकमात्र विधायक पार्टी से निष्कासित

24 Jul 2019 | 12:02 AM

बेंगलुरु, 23 जुलाई (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने कर्नाटक में पार्टी के एकमात्र विधायक एन महेश को विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर मतदान के दौरान अनुपस्थित रहने के कारण तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

see more..
हिमाचल में भूकंप के हल्के झटके

हिमाचल में भूकंप के हल्के झटके

23 Jul 2019 | 11:40 PM

शिमला, 23 जुलाई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। हालांकि इनसे जानमाल के नुकसान की फिलहाल कोई खबर नहीं है।

see more..
कर्नाटक की 14 माह पुरानी सरकार का पतन,छह वोट से गिरी सरकार

कर्नाटक की 14 माह पुरानी सरकार का पतन,छह वोट से गिरी सरकार

24 Jul 2019 | 12:02 AM

बेंगलुरु 23 जुलाई(वार्ता) कर्नाटक में जनता दल(सेक्युलर) और कांग्रेस गठबंधन की 14 माह पुरानी सरकार मंगलवार को छह मतों से गिर गयी और इसके साथ ही पिछले कुछ दिनों से चल रही राजनीतिक रस्साकसी पर विराम लग गया।

see more..
image