Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:08 Hrs(IST)
image
राज्य


डा.सिंह ने बताया कि पार्टी इस बार विधानसभा चुनावों में नवा छत्तीसगढ़ 2025 अटल दृष्टिपत्र जारी करेंगी। उन्होने अटल दृष्टिपत्र में 2025 की परिकल्पना का जिक्र करते हुए कहा कि वर्ष 2025 में छत्तीसगढ़ जब अपने गठन की 25वीं वर्षगांठ मनायेंगा तो राज्य की जीएसडीपी आज से दोगुनी होगी।प्रति व्यक्ति आय भारत के पांच अग्रणी राज्यों मे शामिल होंगी।किसानों की आय दोगुनी होगी। प्रत्येक नागरिक का गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा पर अधिकार होंगा। सबके पास अपना घर होगा।साक्षरता दर शत प्रतिशत होंगी।
उन्होने परिकल्पना का जिक्र जारी रखते हुए कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रत्येक व्यक्ति का हक होगा।सबके घऱ में इंटरनेट कनेक्टविटी होगी।छत्तीसगढ़ के प्रमुख शहर हवाई सेवा से जुड़े होंगे।राज्य न सिर्फ निवेश को आमंत्रित करने में अव्वल होगा बल्कि विकास की ऊंची छलांग लगाकर देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनेगा।
डा.सिंह ने बताया कि नवा छत्तीसगढ़ 2025 अभियान के तहत वह जनता के बीच दृष्टिपत्र लेकर जायेंगे। उन्होने बताया कि दृष्टिपत्र को अन्तिम रूप देने से पहले समाज के सभी वर्गों से उनके सुझाव लिए जायेंगे। जिलों में भी लोगो से सुझाव लिए जायेंगे। उऩ्होने प्रश्नों के उत्तर में कहा कि राज्य में चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले इसे अन्तिम रूप दे दिया जायेगा।
उन्होने राज्य के दुर्ग जिले में लगभग महामारी का रूप ले चुके डेंगू के बारे में पूछे जाने पर कहा कि दुर्ग समेत राज्यभर में इस नियंत्रित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए गए है,जिससे हालात में सुधार हुआ है। उन्होने कहा कि स्वास्थ्य विभाग एवं स्थानीय प्रशासन के अधिकारी दुर्ग से साथ ही राज्यभर में समन्वय के साथ डेंगू पर नियंत्रण के लिए काम कर रहे है।
साहू
वार्ता
More News
नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश की यात्रा पर रहेंगे आज, सभाएं लेंगे, भोपाल में रोड शो भी

नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश की यात्रा पर रहेंगे आज, सभाएं लेंगे, भोपाल में रोड शो भी

24 Apr 2024 | 9:50 AM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्यप्रदेश के सागर और हरदा जिले में चुनावी सभाओं को संबोधित करने के साथ ही भोपाल में शाम को रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे।

see more..
image