Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:12 Hrs(IST)
image
राज्य


बॉलीवुड के किंग खान ने भी कई फिल्मों में शिक्षक के किरदार को रूपहले पर्दे पर साकार किया है। वर्ष 1992 में प्रदर्शित फिल्म ..चमत्कार .. में शाहरूख खान ने कॉलेज के क्रिकेट कोच की भूमिका निभाई थी। इसके बाद वर्ष 2000 में प्रदर्शित पिल्म ..मोहब्बते ..में उन्होंने संगीत शिक्षक के किरदार निभाकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। वर्ष 2006 में प्रदर्शित फिल्म ..चक दे इंडिया ..में भी शाहरूख खान ने हॉकी कोच शिक्षक की भूमिका में दिखाई दिये। यह किरदार किसी भी अभिनेता के लिये चुनौती भरा हो सकता था लेकिन शाहरूख खान ने इस किरदार को सधे हुये अंदाज से निभाकर दर्शको का दिल जीत लिया और फिल्म को सुपरहिट बना दिया ।
वर्ष 2007 में प्रदर्शित फिल्म ..तारे जमीन पर ..में आमिर खान ने शिक्षक की भूमिका निभाई थी। फिल्म की कहानी डिस्लकसिस बीमारी से ग्रस्त एक बच्चे पर आधारित थी। फिल्म की कहानी आमिर खान को इतनी अधिक
पसंद आई कि उन्होंने न सिर्फ इस फिल्म में अभिनय किया बल्कि इसका निर्माण और निर्देशन भी किया ।
नायको की तरह ही बालीवुड की कई अभिनेत्रियां भी शिक्षक के सशक्त किरदार को फिल्मी दुनिया के रूपहले पर्दे पर सफलता पूर्वक निभा चुकी है। इन अभिनेत्रियों मे..ड्रीम गर्ल.. हेमा मालिनी ने दिल्लगी.दो और दो पांच में साधना ने असली नकली.सिम्मी ग्रेवाल ने .मेरा नाम जोकर .राखी ने .तपस्या.शर्मिला टैगोर ने सफर .सुजाता मेहता ने प्रतिघात .गायत्री जोशी ने .स्वदेश .में शिक्षक के किरदार को निभाकर दर्शको की वाहवाही लूटी है।
प्रेम टंडन
वार्ता
More News
पहले मतदान , फिर शादी

पहले मतदान , फिर शादी

24 Apr 2024 | 10:04 AM

हिंगोली, 23 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के हिंगोली में दूसरे चरण के मतदान की तिथि 26 अप्रैल को यहां बड़ी संख्या में शादियां होने के कारण चुनाव अधिकारियों ने मंगलवार को दूल्हे और दुल्हनों से अपील की कि वे पहले अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का प्रयोग करके अपना राष्ट्रीय कर्तव्य पूरा करें और फिर विवाह के बंधन में बंधें।

see more..
नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश की यात्रा पर रहेंगे आज, सभाएं लेंगे, भोपाल में रोड शो भी

नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश की यात्रा पर रहेंगे आज, सभाएं लेंगे, भोपाल में रोड शो भी

24 Apr 2024 | 9:50 AM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्यप्रदेश के सागर और हरदा जिले में चुनावी सभाओं को संबोधित करने के साथ ही भोपाल में शाम को रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे।

see more..
image