Saturday, Sep 22 2018 | Time 02:41 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • मलिक के कमाल से पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया
  • राष्ट्रपति ने नौका हादसे की जांच का दिया आदेश
  • नन से दुष्कर्म का आरोपी बिशप मुलक्कल गिरफ्तार
राज्य Share

हाईकोर्ट ने पूर्व मेयर एवं अन्य के खिलाफ कार्यवाही करने के दिये निर्देश

नैनीताल 04 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने रूड़की नगर निगम के पूर्व मेयर यशपाल राणा और अन्य लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले में कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं।
पूर्व मेयर पर निगम की करोड़ों रुपये की जमीन को धोखाधड़ी से खुर्दबुर्द करने का आरोप है।
मामला रूड़की नगर निगम के बीटी गंज के अंतर्गत करोड़ों रुपये के जमीन से जुड़ा हुआ है। शहर के बीटी गंज में सुशीला देवी के नाम पर 2630 वर्ग फुट और 800 वर्ग फुट के दो प्लाॅट लीज पर आवंटित थे। दोनों जमीन की लीज 1995 और 1997 में समाप्त हो गयी। इसी दौरान 1998 में जमीन की मालकिन सुशीला देवी का भी निधन हो गया।
सुशीला देवी के निधन के बाद उनके पुत्र डाॅ. सम्राट भारत ने नगर पालिका से भूमि की लीज बढ़ाने के लिये आवेदन किया लेकिन नगर पालिका ने आवेदन को खारिज कर दिया। इसके बाद मामले में मोड़ आया। स्व. सुशीला देवी के पौत्र समर्थ भारत ने उपरोक्त भूमि में से 2718 वर्ग फुट नगर निगम के तत्कालीन मेयर यशपाल राणा, रोहित कुमार, गगन कालरा, परवेज आलम एवं अन्य लोगों को बेच दी।
मेयर राणा और उनके साथियों ने इस भूमि पर महंगे शो रूम और दुकानों का निर्माण कर उन्हें महंगे दामों पर बेच दिया। इसी दौरान शहरी विकास विभाग ने मामले की जांच के आदेश दे दिये। हरिद्वार के जिलाधिकारी दीपक रावत ने मामले की जांच की और शासन को धोखाधड़ी के मामले की रिपोर्ट प्रेषित कर दी।
इसके बाद हरिद्वार निवासी योगेश सैनी ने इस मामले को उच्च न्यायालय में चुनौती दे दी। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश राजीव शर्मा एवं न्यायमूर्ति मनोज कुमार तिवारी की युगल पीठ ने मंगलवार को इस जनहित याचिका को पूरी तरह से निस्तारित कर दी और शहरी विकास विभाग के प्रमुख सचिव को सभी आरोपियों के खिलाफ अविलंब कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
प्रदेश के किसी व्यक्ति पर गलत कार्रवाई नहीं होंने देंगे: सिंधिया

प्रदेश के किसी व्यक्ति पर गलत कार्रवाई नहीं होंने देंगे: सिंधिया

21 Sep 2018 | 11:54 PM

शिवपुरी, 21 सितंबर (वार्ता) अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनताति अधिनियम के विरोध के बीच कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के मध्यप्रदेश अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज सपाक्स को आश्वासन देते हुए कहा कि इस अधिनियम के अन्तर्गत प्रदेश के किसी भी व्यक्ति पर गलत कार्यवाही नहीं होंने देंगे।

 Sharesee more..
हमने जूते-चप्पल पहनाए, कांग्रेस के पेट में मरोड़ हो गई - शिवराज

हमने जूते-चप्पल पहनाए, कांग्रेस के पेट में मरोड़ हो गई - शिवराज

21 Sep 2018 | 11:46 PM

छिंदवाड़ा, 21 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने तपती दोपहर में नंगे पैर तेंदूपत्ता बीनने वाली महिलाओं और पुरुषों को जूते-चप्पल पहनाए, तो कांग्रेस के पेट में मरोड़ उठने लगी।

 Sharesee more..

मालगाड़ी की महिला गार्ड के साथ छेड़छाड़

21 Sep 2018 | 11:38 PM

 Sharesee more..

टीआरएस नेता सपत्नीक कांग्रेस में शामिल

21 Sep 2018 | 11:22 PM

 Sharesee more..
भाजपा ने कुमारस्वामी के खिलाफ राज्यपाल से की शिकायत

भाजपा ने कुमारस्वामी के खिलाफ राज्यपाल से की शिकायत

21 Sep 2018 | 11:17 PM

बेंगलुरु 21 सितम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने शुक्रवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी के जनता को विद्रोह के लिए उकसाने वाले बयान को लेकर उनके खिलाफ राज्यपाल वजुभाई वाला को शिकायत पत्र दिया और श्री कुमारस्वामी के खिलाफ संविधान के अनुसार कार्रवाई करने का आग्रह किया।

 Sharesee more..
image