Tuesday, Jul 16 2019 | Time 00:30 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य


अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

बड़वानी 04 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले में पुलिस ने ठगी कर एटीएम बदलने के उपरांत राशि निकालने और अवैध रूप से पिस्तौल परिवहन करने के आरोप में एक अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है।
निवाली के थाना प्रभारी मोहन डाबर ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर सेंधवा खेतिया राजमार्ग पर निवाली के समीप नाकाबंदी कर कल एक कार को रोका गया और तलाशी में उक्त वाहन से एक रिवाल्वर, एक पिस्तौल, एक देशी कट्टा तथा पांच जिंदा कारतूस पाये गये।
इसके अलावा दोनों के पास से दो राष्ट्रीयकृत बैंकों के 12 एटीएम कार्ड भी जब्त हुए । उनकी हरियाणा में पंजीकृत कार भी जप्त कर ली गई है। दोनों की पहचान हरियाणा के पलवल क्षेत्र के मालुका निवासी अरशद मोहम्मद तथा इमरान खान के रूप में हुई है।
हिरासत में लेकर पूछताछ किए जाने पर उन्होंने बताया कि वह हरियाणा से इस क्षेत्र में ग्रामीणों, महिलाओं और बुजुर्ग व्यक्तियों के एटीएम बदलकर उस से राशि आहरित कर लेते थे। उन्होंने खरगोन जिले के महेश्वर तथा बड़वानी जिले के ठीकरी, राजपुर, जुलवानिया तथा अंजड़ में एटीएम बदलकर और एटीएम मशीन को ब्लॉक कर करीब डेढ़ लाख रुपये आहरित करना स्वीकार किया है।
आरोपी बैंक कार्यकाल के दौरान अपराध करने से बचते थे। वे अवकाश के दिन या अन्य दिनों में सुबह 9:00 से 11:00 तथा शाम को 5:00 से 8:00 के दौरान, जब बैंक बंद रहते थे, तब वारदात करते थे। यह दोनों ऐसे व्यक्ति को तुरंत पहचान जाते थे जिसे एटीएम चलाना नहीं आता था। यह उसके साथ खड़े होकर एटीएम से राशि निकालने के नाम पर उनका पासवर्ड देख लेते थे तथा चतुराई से एटीएम बदल लेते थे। वह अपने साथ रखा हुआ पुराना एटीएम उसे पकड़ा देते थे।
श्री डाबर ने बताया कि इस गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में भी पता चला है और उनकी तलाश जारी है। आज दोनों आरोपियों को खेतिया स्थित न्यायालय में प्रस्तुत करने के बाद उनका पुलिस रिमांड स्वीकृत किया गया है।
सं नाग
वार्ता
More News
असम में बाढ़ की स्थिति बदतर, प्रधानमंत्री ने लिया हालात का जायजा

असम में बाढ़ की स्थिति बदतर, प्रधानमंत्री ने लिया हालात का जायजा

15 Jul 2019 | 11:58 PM

गुवाहाटी 15 जुलाई (वार्ता) असम में बाढ़ की स्थिति दिनोंदिन बदतर होती जा रही है और इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गयी है। बाढ़ के कारण 42 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं।

see more..
उप्र में लखनऊ ,मेरठ समेत कई स्थानों पर बारिश

उप्र में लखनऊ ,मेरठ समेत कई स्थानों पर बारिश

15 Jul 2019 | 11:50 PM

लखनऊ, 15 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लखनऊ समेत राज्य में कई स्थानों पर बारिश हुई जबकि अगले दो दिन में पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

see more..
बिहार में फिल्म ‘सुपर-30’ हुआ टैक्स फ्री

बिहार में फिल्म ‘सुपर-30’ हुआ टैक्स फ्री

15 Jul 2019 | 11:35 PM

पटना 15 जुलाई (वार्ता) बिहार सरकार ने गरीब और पिछड़े वर्ग के बच्चों का इंजीनियर बनने का सपना पूरा करने वाले गणितज्ञ आनंद कुमार की संस्था के नाम पर बनी हिंदी फिल्म ‘सुपर-30’ को राज्य में करमुक्त किये जाने की आज घोषणा की।

see more..
गंगनहर में पानी के उताव चढ़ाव से रुष्ट किसानों ने किया प्रदर्शन

गंगनहर में पानी के उताव चढ़ाव से रुष्ट किसानों ने किया प्रदर्शन

15 Jul 2019 | 11:32 PM

श्रीगंगानगर, 15 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले को सिंचित करने वाली गंगनहर (बीकानेर नहर) में आज पंजाब से पानी का एकाएक उतार-चढ़ाव होने से किसान विचलित हो गये जबकि जल संसाधन विभाग के अधिकारियों में हड़कम्प मच गया।

see more..
image