Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:06 Hrs(IST)
image
राज्य


अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार

बड़वानी 04 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले में पुलिस ने ठगी कर एटीएम बदलने के उपरांत राशि निकालने और अवैध रूप से पिस्तौल परिवहन करने के आरोप में एक अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है।
निवाली के थाना प्रभारी मोहन डाबर ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर सेंधवा खेतिया राजमार्ग पर निवाली के समीप नाकाबंदी कर कल एक कार को रोका गया और तलाशी में उक्त वाहन से एक रिवाल्वर, एक पिस्तौल, एक देशी कट्टा तथा पांच जिंदा कारतूस पाये गये।
इसके अलावा दोनों के पास से दो राष्ट्रीयकृत बैंकों के 12 एटीएम कार्ड भी जब्त हुए । उनकी हरियाणा में पंजीकृत कार भी जप्त कर ली गई है। दोनों की पहचान हरियाणा के पलवल क्षेत्र के मालुका निवासी अरशद मोहम्मद तथा इमरान खान के रूप में हुई है।
हिरासत में लेकर पूछताछ किए जाने पर उन्होंने बताया कि वह हरियाणा से इस क्षेत्र में ग्रामीणों, महिलाओं और बुजुर्ग व्यक्तियों के एटीएम बदलकर उस से राशि आहरित कर लेते थे। उन्होंने खरगोन जिले के महेश्वर तथा बड़वानी जिले के ठीकरी, राजपुर, जुलवानिया तथा अंजड़ में एटीएम बदलकर और एटीएम मशीन को ब्लॉक कर करीब डेढ़ लाख रुपये आहरित करना स्वीकार किया है।
आरोपी बैंक कार्यकाल के दौरान अपराध करने से बचते थे। वे अवकाश के दिन या अन्य दिनों में सुबह 9:00 से 11:00 तथा शाम को 5:00 से 8:00 के दौरान, जब बैंक बंद रहते थे, तब वारदात करते थे। यह दोनों ऐसे व्यक्ति को तुरंत पहचान जाते थे जिसे एटीएम चलाना नहीं आता था। यह उसके साथ खड़े होकर एटीएम से राशि निकालने के नाम पर उनका पासवर्ड देख लेते थे तथा चतुराई से एटीएम बदल लेते थे। वह अपने साथ रखा हुआ पुराना एटीएम उसे पकड़ा देते थे।
श्री डाबर ने बताया कि इस गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में भी पता चला है और उनकी तलाश जारी है। आज दोनों आरोपियों को खेतिया स्थित न्यायालय में प्रस्तुत करने के बाद उनका पुलिस रिमांड स्वीकृत किया गया है।
सं नाग
वार्ता
More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image