Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:54 Hrs(IST)
image
राज्य


खरीफ ऋण का वितरण अब होगा पन्द्रह सितम्बर तक

जयपुर, 04 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में अब खरीफ ऋण वितरण पन्द्रह सितम्बर तक किया जायेगा।
राज्य के सहकारिता मंत्री अजय सिंह किलक ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि किसानों को राहत प्रदान करने के लिए खरीफ ऋण वितरण की अंतिम तिथि 31 अगस्त से बढ़ाकर 15 सितम्बर की गई है। उन्होंने बताया कि इस सबंध में विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिये हैं।
श्री किलक ने बताया कि राज्य में मानसून के देरी से सक्रिय होने तथा अन्य कारणों से खरीफ की बुआई प्रभावित हो रही थी। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने किसानों की इस पीड़ा को महसूस किया और अब खरीफ ऋण वितरण को 15 सितम्बर तक कर दिया गया हैं। उन्होंने बताया कि अब तक सात हजार 600 करोड़ का खरीफ फसली ऋण किसानों को वितरित किया जा चुका है।
विभाग के रजिस्ट्रार राजन विशाल ने बताया कि इससे बुआई बाधित नहीं होगी। उन्होंने बताया कि अपेक्स बैंक एवं जिला केन्द्रीय सहकारी बैंकों को निर्देश जारी कर दिये हैं कि वे 15 सितम्बर तक अपने वित्तीय संसाधनों की उपलब्धता के अनुसार सदस्य किसानों को ऋण उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
जोरा सैनी
वार्ता
More News
सड़क हादसे में दो की मृत्यु, एक अन्य घायल

सड़क हादसे में दो की मृत्यु, एक अन्य घायल

23 Apr 2024 | 12:32 PM

सतना, 23 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मैहर जिले के अमरपाटन थाना क्षेत्र में सड़क हादसे में दो लोगों की मृत्यु हो गयी और एक अन्य घायल हो गया।

see more..
वर्ष 1977 के चुनाव में बीएलडी के टिकट पर जीते दो राजनेता बने मुख्यमंत्री

वर्ष 1977 के चुनाव में बीएलडी के टिकट पर जीते दो राजनेता बने मुख्यमंत्री

23 Apr 2024 | 12:29 PM

पटना, 23 अप्रैल (वार्ता) बिहार में वर्ष 1977 में हुये लोकसभा चुनाव में भारतीय लोकदल (बीएलडी) के टिकट पर जीते दो राजनेता को मुख्यमंत्री बनने का भी सौभाग्य मिला।

see more..
केरल में मेट्रो फूड अवार्ड्स के 17वें संस्करण का जश्न

केरल में मेट्रो फूड अवार्ड्स के 17वें संस्करण का जश्न

23 Apr 2024 | 12:28 PM

तिरुवनंतपुरम, 23 अप्रैल (वार्ता) केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में केरल कला और शिल्प गांव में आयोजित मेट्रो फूड अवार्ड्स के 17वें संस्करण का जश्न मनाया गया।

see more..
image