Tuesday, Feb 19 2019 | Time 00:05 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य Share

खरीफ ऋण का वितरण अब होगा पन्द्रह सितम्बर तक

जयपुर, 04 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में अब खरीफ ऋण वितरण पन्द्रह सितम्बर तक किया जायेगा।
राज्य के सहकारिता मंत्री अजय सिंह किलक ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि किसानों को राहत प्रदान करने के लिए खरीफ ऋण वितरण की अंतिम तिथि 31 अगस्त से बढ़ाकर 15 सितम्बर की गई है। उन्होंने बताया कि इस सबंध में विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिये हैं।
श्री किलक ने बताया कि राज्य में मानसून के देरी से सक्रिय होने तथा अन्य कारणों से खरीफ की बुआई प्रभावित हो रही थी। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने किसानों की इस पीड़ा को महसूस किया और अब खरीफ ऋण वितरण को 15 सितम्बर तक कर दिया गया हैं। उन्होंने बताया कि अब तक सात हजार 600 करोड़ का खरीफ फसली ऋण किसानों को वितरित किया जा चुका है।
विभाग के रजिस्ट्रार राजन विशाल ने बताया कि इससे बुआई बाधित नहीं होगी। उन्होंने बताया कि अपेक्स बैंक एवं जिला केन्द्रीय सहकारी बैंकों को निर्देश जारी कर दिये हैं कि वे 15 सितम्बर तक अपने वित्तीय संसाधनों की उपलब्धता के अनुसार सदस्य किसानों को ऋण उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
जोरा सैनी
वार्ता
More News
कश्मीर के मुख्यधारा के नेता हुर्रियत का जिक्र करने से भी डरते हैं: जितेन्द्र सिंह

कश्मीर के मुख्यधारा के नेता हुर्रियत का जिक्र करने से भी डरते हैं: जितेन्द्र सिंह

18 Feb 2019 | 11:58 PM

जम्मू, 18 फरवरी (वार्ता) केन्द्रीय मंत्री डा़ जितेन्द्र सिंह ने कश्मीर के मुख्यधारा के सभी राजनेताओं पर तीखा प्रहार करते हुए आज कहा कि ये नेता हर मंच पर भारतीय जनता पार्टी की आलोचना के लिए हमेशा तैयार रहते हैं लेकिन हुर्रियत कांफ्रेंस के नेताओं का जिक्र करने से भी भयभीत रहते हैं।

 Sharesee more..
महाराष्ट्र में भाजपा-शिव सेना के  बीच लोस, विस चुनावी गठबंधन का एलान

महाराष्ट्र में भाजपा-शिव सेना के बीच लोस, विस चुनावी गठबंधन का एलान

18 Feb 2019 | 11:58 PM

मुंबई 18 फरवरी (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस और शिव सेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने सोमवार को एक संयुक्त प्रेस कान्फ्रेंस में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में आगामी लोकसभा और महाराष्ट्र विधान सभा के चुनाव के लिए गठबंधन की घोषणा की।

 Sharesee more..
भाजपा आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई का राजनीति फायदा लेने के प्रयास में-कांग्रेस

भाजपा आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई का राजनीति फायदा लेने के प्रयास में-कांग्रेस

18 Feb 2019 | 11:50 PM

बेंगलुरु 18 फरवरी (वार्ता) कर्नाटक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता आतंकवादियों के खिलाफ की जाने वाली कार्रवाई का आने वाले लोकसभा चुनावों में राजनीतिक फायदा उठाने के प्रयास में है।

 Sharesee more..
image