Saturday, Jul 20 2019 | Time 09:21 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • रूस सुनिश्चित करे कि ईरान इसके नागरिकों के अधिकारों का सम्मान करे: कोसाचेव
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 21 जुलाई)
  • विदेश सचिव ने टैंकर जब्त करने को लेकर आपात बैठक बुलाई
  • चीन के गैस फैक्ट्री में विस्फोट,10 की मौत,19 घायल
  • अमेरिकी सेना की मेजबानी करने को तैयार सऊदी किंग
  • हंट ने ईरान को टैंकर मामले पर चेताया
  • आतंकवादी ने किया पुलिस टीम पर हमला, एक की मौत
  • अदालत से सम्मन मिलने के बाद कोसोवो के प्रधानमंत्री ने इस्तीफा दिया
  • बिना शर्त ईरान से बातचीत को तैयार : पोंपियो
  • चुनाव से पहले विपक्ष के कई नेता भाजपा में आएंगे : पाटिल
राज्य


कांग्रेस नेताओं का रवैया राज्य एवं विकास विरोधी: भाजपा

देहरादून 04 सितंबर (वार्ता) उत्तराखंड में अक्टूबर में होने वाली ‘इन्वेस्टर्स मीट’ पर कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री सहित कांग्रेस नेताओं की ओर से लगातार की जा रही नकारात्मक बयानबाजी पर भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मीडिया प्रमुख डाॅ. देवेन्द्र भसीन ने नाराजगी व्यक्त की।
श्री भसीन ने कहा कि कांग्रेस ने अपने समय में तो कुछ नहीं किया और वर्तमान में जब मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत विकास की दृष्टि से एक बड़ा कार्य कर रहे हैं तो कांग्रेस नेता राज्य के विकास में बाधा पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। जबकि भाजपा ने राज्य के विकास को हमेशा राजनीति से ऊपर माना है।
भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुख डाॅ. भसीन ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि राज्य में जो औद्यौगिक विकास हुआ वह तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा उत्तराखण्ड को विशेष राज्य का दर्जा एवं औद्यौगिक पैकेज दिये जाने के कारण हो सका।
उस समय प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी लेकिन भाजपा के लिये विकास कभी भी राजनीति का मुद्दा नहीं रहा इसलिये अटल जी ने प्रदेश को विकास के लिये बड़ा तौहफा दिया, जिसके कारण प्रदेश में बड़ी संख्या में उद्योग भी स्थापित हो सके। लेकिन केन्द्र में कांग्रेस सरकार के आने के बाद उत्तराखंड का विकास ठप हो गया और कोई भी नया कार्य राज्य के लिये नहीं किया गया। साथ ही प्रदेश में पुनः कांग्रेस सरकार के आने के बाद विकास कार्य पूरी तरह ठप हो गये और कई उद्योग राज्य से पलायन कर गये।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री प्रदेश के विकास के लिये सतत प्रयास कर रहे हैं और उसी क्रम में सात और आठ अक्टूबर को देहरादून में ‘इन्वेस्टर्स मीट’ का आयोजन किया गया है। जिसका उद्घाटन करने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आ रहे हैं। यह उत्तराखंड के विकास में महत्वपूर्ण सिद्ध होने वाली है।
मुख्यमंत्री स्वयं देश और विदेश में विभिन्न निवेशकों से मुलाकात कर रहे हैं और उन्हें राज्य में निवेश की संभावनाओं के बारे में अवगत कराते हुये यहाँ उद्योग स्थापित करने के लिये आमंत्रित कर रहे हैं। साथ ही फिल्म उद्योग को भी आमंत्रित किया जा रहा है। जिससे उत्तराखंड के सौंदर्य को पूरी दुनिया के सामने प्रस्तुत किया जा सके जिससे यहाँ पर्यटन विकास एवं उससे जुड़े हुये क्षेत्र विकसित हो सके।
डाॅ. भसीन ने कहा कि दुर्भाग्य की बात है कि कांग्रेस राज्य के विकास के प्रति हमेशा की तरह नकारात्मक भूमिका निभा रही है और माहौल को खराब करने की कोशिश कर रही है। एक जिम्मेदार राजनीतिक दल होने के कारण कांग्रेस को चाहिये था कि वह इन्वेस्टर्स मीट के संबन्ध में सकारात्मक रूख अपनाती। क्योंकि राज्य का विकास किसी राजनीति के दायरे में नहीं आता। किन्तु कांग्रेस नेताओं की विकास विरोधी राजनीति दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। उन्होंने कहा कि जनता इस सारी स्थिति को समझ रही है और कांग्रेस का रूख कांग्रेस के लिए ही घातक होने वाला है।
सं. उप्रेती
वार्ता
image