Sunday, Sep 23 2018 | Time 07:45 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • नाइजीरिया में नौका से चालक दल के 12 सदस्यों का अपहरण
  • उ कोरिया को ईंधन देने वालों पर प्रतिबंध लगाया जाएगा : अमेरिका
  • साेमालिया में दो कार बम विस्फोट, दो घायल
  • तंजानिया नौका हादसे में मृतकों की संख्या 218 हुई
  • नन से दुष्कर्म के आरोपी बिशप की जमानत याचिका खारिज
  • सैन्य परेड पर हमले में अमेरिकी सहयोगियों का हाथ : खोमैनी
  • अमेरिकी सेना का 18 आतंकवादियों को मारने का दावा
राज्य Share

राफेल विमान सौदा, मोदी और अंबानी के बीच गुप्त समझौता: मोइली

राफेल विमान सौदा, मोदी और अंबानी के बीच गुप्त समझौता: मोइली

विजयवाड़ा 04 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोइली ने आरोप लगाया है कि राफेल लडाकू विमानाें के बारे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रिलायंस समूह के प्रमुख अनिल अंबानी के बीच एक गुप्त समझौता हुआ है और उन्होंने इस मामले की संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराए जाने की मांग की है।

श्री मोइली ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि इस सौदे की जांच संयुक्त संसदीय समिति से कराए जाने की मांग को लेकर 10 सितंबर से 24 सितंबर के बीच कांग्रेस पार्टी राष्ट्र व्यापी धरने प्रदर्शन करेगी ।

उन्होंने कहा“ राफेल लडाकू विमानों की खरीद को लेकर प्रधानमंत्री ने विदेश मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय को भरोसे में नहीं लिया और श्री अंबानी को इस मामले में भरोसे में लिया है। इन विमानों के खरीद के मामले में न तो मंत्रिमंडल मामलों की सुरक्षा समिति अौर न ही कीमत निर्धारण समिति से कोई विचार विमर्श किया गया है। केन्द्र सरकार सुरक्षा कारणों का हवाला देकर इस मामले को छिपा रही है क्योंकि वे जानते हैं कि जैसे ही इस सौदे से जुड़े दस्तावेज वे सदन में पटल पर रखेंगे उनका पर्दाफाश हो जाएगा।”

राफेल लडाकू विमानों की कीमतों में बढ़ोत्तरी पर वित्त मंत्री अरुण जेटली के स्पष्टीकरण की भिन्नता को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इन विमानों की गुणवत्ता को लेकर सवाल नहीं उठा रही है बल्कि कीमतों को लेकर सवाल पूछ रही है। वास्तव में सीमा पर सुरक्षा की जो स्थिति है उसे देखते हुए देश को इन लडाकू विमानों की जरूरत है।

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन पर कटाक्ष करते हुए श्री मोइली ने कहा कि उन्होंने देश की रक्षा अस्मिता के साथ समझौता किया है अौर उन्हें इस पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

श्री मोइली ने स्पष्ट किया कि कांग्रेस पार्टी आंध्र प्रदेश में किसी भी पार्टी से साथ कोई समझौता नहीं करेगी अौर आगामी लोकसभा चुनाव अकेले ही लड़ेगी।

जितेन्द्र, उप्रेती

वार्ता

More News
ओलांद के बयान से लगता है राफेल घोटाला हुआ: संजय

ओलांद के बयान से लगता है राफेल घोटाला हुआ: संजय

22 Sep 2018 | 11:33 PM

नागपुर, 22 सितंबर (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और राज्य सभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि राफेल सौदा को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के ख़ुलासे से पुष्टि होती है कि इसमें घोटाला हुआ है।

 Sharesee more..
पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने की जरुरत-रावत

पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने की जरुरत-रावत

22 Sep 2018 | 11:19 PM

जयपुर 22 सितंबर (वार्ता) थल सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने की जरुरत बताते हुए कहा है कि उसकी बर्बरता के खिलाफ सेना ने कार्रवाई की हैं।

 Sharesee more..
image