Friday, Mar 29 2024 | Time 16:46 Hrs(IST)
image
राज्य


राफेल विमान सौदा, मोदी और अंबानी के बीच गुप्त समझौता: मोइली

राफेल विमान सौदा, मोदी और अंबानी के बीच गुप्त समझौता: मोइली

विजयवाड़ा 04 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोइली ने आरोप लगाया है कि राफेल लडाकू विमानाें के बारे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रिलायंस समूह के प्रमुख अनिल अंबानी के बीच एक गुप्त समझौता हुआ है और उन्होंने इस मामले की संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराए जाने की मांग की है।

श्री मोइली ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि इस सौदे की जांच संयुक्त संसदीय समिति से कराए जाने की मांग को लेकर 10 सितंबर से 24 सितंबर के बीच कांग्रेस पार्टी राष्ट्र व्यापी धरने प्रदर्शन करेगी ।

उन्होंने कहा“ राफेल लडाकू विमानों की खरीद को लेकर प्रधानमंत्री ने विदेश मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय को भरोसे में नहीं लिया और श्री अंबानी को इस मामले में भरोसे में लिया है। इन विमानों के खरीद के मामले में न तो मंत्रिमंडल मामलों की सुरक्षा समिति अौर न ही कीमत निर्धारण समिति से कोई विचार विमर्श किया गया है। केन्द्र सरकार सुरक्षा कारणों का हवाला देकर इस मामले को छिपा रही है क्योंकि वे जानते हैं कि जैसे ही इस सौदे से जुड़े दस्तावेज वे सदन में पटल पर रखेंगे उनका पर्दाफाश हो जाएगा।”

राफेल लडाकू विमानों की कीमतों में बढ़ोत्तरी पर वित्त मंत्री अरुण जेटली के स्पष्टीकरण की भिन्नता को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इन विमानों की गुणवत्ता को लेकर सवाल नहीं उठा रही है बल्कि कीमतों को लेकर सवाल पूछ रही है। वास्तव में सीमा पर सुरक्षा की जो स्थिति है उसे देखते हुए देश को इन लडाकू विमानों की जरूरत है।

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन पर कटाक्ष करते हुए श्री मोइली ने कहा कि उन्होंने देश की रक्षा अस्मिता के साथ समझौता किया है अौर उन्हें इस पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

श्री मोइली ने स्पष्ट किया कि कांग्रेस पार्टी आंध्र प्रदेश में किसी भी पार्टी से साथ कोई समझौता नहीं करेगी अौर आगामी लोकसभा चुनाव अकेले ही लड़ेगी।

जितेन्द्र, उप्रेती

वार्ता

image