Saturday, Nov 17 2018 | Time 01:22 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सुप्रीम कोर्ट ने जुल्फी बुखारी की नियुक्ति पर सरकार से जवाब मांगा
राज्य Share

अटल की पहली श्राद्ध पर सभी विधानसभाओं में होगी काव्यांजलि:बंसल

अटल की पहली श्राद्ध पर सभी विधानसभाओं में होगी काव्यांजलि:बंसल

कानपुर 04 सितम्बर(वार्ता) भारतीय जनता पार्टी भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली श्राद्ध पर 16 सितम्बर को उत्तर प्रदेश की सभी विधानसभा क्षेत्रों में काव्यांजलि कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया है।

पार्टी के उत्तर प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल ने मंगलवार को यहां पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वर्गीय वाजपेयी देश के सर्वमान्य नेता रहे हैं और उनकी कार्यशैली से ही आज देश की जनता भाजपा पर विश्वास कर रही है। ऐसे में भाजपा ने यह फैसला लिया है कि उनकी पहली श्राद्ध पर उनकी कविताओं को जन-जन तक पहुंचाया जाये। इसके लिए प्रदेश की सभी 403 विधानसभाओं में काव्यांजलि कार्यक्रम 16 सितम्बर को आयोजित किये जाएंगे।

उन्होंने कहा कि इन कार्यक्रमों मे हर विधानसभा में प्रमुख कवि गणों को आमंत्रित भी किया जाएगा। काव्यांजलि कार्यक्रम मे अटल जी की कविताओं का पाठ भी किया जाएगा एवं कविताओं के माध्यम से उनको श्रद्धाजंलि दी जाएगी।

उन्होंने निर्देश दिया कि कानपुर बुन्देलखण्ड क्षेत्र की सभी 52 विधानसभाओं मे भव्य तरीके से काव्यांजलि कार्यक्रम होने चाहिए। इस कार्यक्रम में अटल बिहारी वाजपेयी की कविताओं की रिकॉर्डिंग को बजाया जाएगा। काव्य सम्मेलन आयोजित कर अटल बिहारी वाजपेयी की कविताओं के जरिए उनको याद किया जाएगा।

श्री बसंल ने बताया कि 16 सितंबर को काव्यांजलि के बाद 17 से 25 सितंबर तक भाजपा सेवा सप्ताह मनाएगी। इसमें साफ-सफाई, बच्चों का टीकाकरण और मेडिकल चेकअप के काम होंगे। इसके जरिए आयुष्मान भारत के लिए भी जागरुकता भी फैलाई जाएगी।

प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने कहा कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है, हर बार बीजेपी कार्यकर्ता इस दिन को सेवा दिवस के रूप में मनाते हैं, लेकिन इस बार 17 से 25 सितंबर (दीन दयाल जयंती) तक सेवा सप्ताह मनाया जाएगा और यही अटल जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

सं तेज

वार्ता

More News
किरण बेदी ने पत्रकारों के साथ मनाया ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस’

किरण बेदी ने पत्रकारों के साथ मनाया ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस’

16 Nov 2018 | 11:04 PM

पुड्डुचेरी,16 नवंबर (वार्ता) पुड्डुचेरी की उप राज्यपाल किरण बेदी ने शुक्रवार को यहां स्थित राजनिवास में पत्रकारों के साथ ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस’ मनाया।

 Sharesee more..
पूर्वमंत्री राम किशोर सैनी भाजपा में शामिल

पूर्वमंत्री राम किशोर सैनी भाजपा में शामिल

16 Nov 2018 | 10:32 PM

जयपुर,16 नवम्बर(वार्ता) राजस्थान में कांग्रेस की अशोक गहलाेत सरकार में मंत्री रहे रामकिशाेर सैनी आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शामिल हो गये। वह दौसा जिले के बांदीकुई विधानसभा सीट से कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहे थे।

 Sharesee more..
image