Wednesday, Feb 20 2019 | Time 00:55 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सऊदी अरब के शाहजादे सलमान पहुंचे भारत, मोदी ने हवाई अड्डे पर की अगवानी
राज्य Share

छतरपुर जिले में धारा 144 लागू

छतरपुर, 04 सितम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में जिला प्रशासन ने 6 सितम्बर को भारत बंद और सोशल मीडिया पर चल रहे कथित संदेशों के दृष्टिगत 6 सितम्बर से 5 अक्टूबर तक दण्ड प्रक्रिया संहिता धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक निषेधाज्ञा लगाने का आदेश जारी किया है।
जिला दण्डाधिकारी व कलेक्टर रमेश भण्डारी द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि जिले के सम्पूर्ण सीमा में किसी भी तरह के जुलूस, रैली और प्रदर्शन बिना पूर्व अनुमति के नहीं किए जाएंगे। इस दौरान किसी भी प्रकार के अस्त्र-शस्त्र, घातक हथियार, लाठी, डंडा एवं विस्फोटक सामग्री ले जाने की अनुमति नहीं रहेगी। किसी भी प्रकार का शस्त्र जुलूस निकालने, आपत्तिजनक नारे लगाने और पोस्टर पम्पलेट वितरित या प्रदर्शित करने पर भी रोक रहेगी।
प्रतिबंधित अवधि में शस्त्र लायसेंसधारी व्यक्ति अपने साथ शस्त्र लेकर नहीं चलेगा और न ही सार्वजनिक रूप से इसका प्रदर्शन करेंगे। आम सड़क, बाजार, सार्वजनिक स्थल, शासकीय कार्यालय के बाहर भीड़ एकत्रित करने और नारेबाजी पर भी रोक रहेगी।
जिले में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक अथवा उद्वेलित करने वाली फोटो, मैसेज, साम्प्रदायिक मैसेज की पोस्ट अथवा कमेंट करने की गतिविधियां भी प्रतिबंधित रहेंगी।
पुलिस अधीक्षक के प्रतिवेदन के आधार पर शांति व्यवस्था भंग होने की आशंका को ध्यान में रखकर यह कार्यवाही की गई है।
सं नाग
वार्ता
More News
पाकिस्तान  ने 26/11 आतंकी हमले में कोई कार्रवाई नहीं की : सीतारमण

पाकिस्तान ने 26/11 आतंकी हमले में कोई कार्रवाई नहीं की : सीतारमण

19 Feb 2019 | 11:28 PM

बेंगलुरू, 19 फरवरी(वार्ता) रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान कि पुलवामा हमले में बिना किसी सबूत के भारत ने पाकिस्तान को दोषी ठहराया है ,पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा है कि मुंबई हमले केे बाद भारत सरकार ने अनेक बार डोजियर दिए लेकिन वहां की सरकारों ने षड़यंत्रकारियोेें के खिलाफ काेई कार्रवाई नहीं की है।

 Sharesee more..
image