Thursday, Apr 18 2024 | Time 12:24 Hrs(IST)
image
राज्य


भाजपा सवर्ण और अनुसूचित जाति के बीच मध्यस्थता करेगी - पटेल

भोपाल, 04 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद प्रहलाद पटेल ने आज कहा कि पिछड़ा वर्ग ने यह निर्णय लिया है कि वह समाज को बंटने नहीं देगा। सवर्ण और अनुसूचित जाति वर्ग के बीच में जाकर मध्यस्थता करेगा।
श्री पटेल ने यहां भाजपा प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए यह बात कही। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री निवास में हुए पिछड़ा वर्ग के सम्मेलन में यह निर्णय लिया गया है। मध्यप्रदेश में जो भी हो रहा है, वह ठीक नहीं है। इससे प्रदेश में अराजकता का माहौल पैदा हो गया है। इसको देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।
उन्होंने कहा कि समाज में जो भी भ्रम फैला है, उसे दूर किया जाना जरूरी है। इसके लिए सभी वर्गों से चर्चा की जाएगी, जिससे इस तरह के हालात नहीं बनें।
उन्होंने सीधी जिले के चुरहट विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा पर हुए पथराव की निंदा करते हुए कहा कि इस घटना से जनता आक्रोशित है। यह पिछड़ा वर्ग के सम्मान पर चोट है।
श्री पटेल इस सवाल पर कुछ नहीं बोले कि पिछड़ा वर्ग अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति अधिनियम में संशोधन का विरोध कर रहा है या समर्थन।
भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा की आज यहां हुई बैठक में मुख्यमंत्री पर पथराव के विरुद्ध निंदा प्रस्ताव भी पारित किया गया। श्री पटेल ने ही यह प्रस्ताव रखा था। प्रस्ताव में कहा गया है कि मुख्यमंत्री पर कायराना हमला बर्दाश्त के काबिल नहीं है। यह समूचे पिछड़ा वर्ग समाज पर हमला है। पिछड़ा वर्ग समाज इस हमले का समुचित जवाब देगा।
बैठक में श्री पटेल ने बताया कि पिछड़ा वर्ग समाज 10 सितंबर को सतना में एक महासम्मेलन आयोजित करने जा रहा है। इसके अलावा हर जिले में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन आयोजित कर हम लोकतांत्रिक तरीके से कांग्रेस के कायराना हमले का विरोध करेंगे।
सुधीर
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में छह संसदीय क्षेत्रों में मतदान शुक्रवार को

मध्यप्रदेश में छह संसदीय क्षेत्रों में मतदान शुक्रवार को

18 Apr 2024 | 12:08 PM

भोपाल, 18 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के छह संसदीय क्षेत्रों में मतदान सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच शुक्रवार सुबह सात बजे से प्रारंभ होगा, जो शाम तक चलेगा।

see more..
मध्यप्रदेश में चौथे चरण की आठ संसदीय सीटों पर नामांकनपत्र दाखिले का कार्य शुरू

मध्यप्रदेश में चौथे चरण की आठ संसदीय सीटों पर नामांकनपत्र दाखिले का कार्य शुरू

18 Apr 2024 | 12:07 PM

भोपाल, 18 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश में चौथे और अंतिम चरण में आठ संसदीय क्षेत्रों में आज चुनाव संबंधी अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकनपत्र दाखिले का कार्य प्रारंभ हाे गया।

see more..
बालाजी की न्यायिक हिरासत 22 अप्रैल तक बढ़ी

बालाजी की न्यायिक हिरासत 22 अप्रैल तक बढ़ी

18 Apr 2024 | 11:46 AM

चेन्नई, 18 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु में चेन्नई के प्रधान सत्र न्यायालय ने द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम (द्रमुक) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री वी सेंथिल बालाजी की न्यायिक हिरासत 22 अप्रैल तक बढ़ा दी है।

see more..
image