Wednesday, Nov 21 2018 | Time 07:04 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य Share

भ्रूण लिंग जांच की ठगी करते एएनएम सहित दो गिरफ्तार

जयपुर 04 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में पीसीपीएनडीटी दल ने आज डिकाय आपरेशन कर सामान्य भ्रूण लिंग परीक्षण की ठगी करते एएनएम सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया।
अध्यक्ष, राज्य समुचित प्राधिकारी पीसीपीएनडीटी एवं मिशन निदेशक (एनएचएम) नवीन जैन ने बताया कि इस मामले में जिले के धन्नासर स्वास्थ्य उपकेन्द्र पर कार्यरत एएनएम सुजाता शर्मा (43) एवं धन्नासर निवासी वाहन चालक दलाल भंवरदास (33) को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से काम में ली गयी बोलेरो गाड़ी एवं डिकाय राशि के नोट भी बरामद किये हैं।
श्री जैन ने बताया कि एएनएम सुजाता ने डिकाय गर्भवती महिला को अपने आवास पर बुलाया। बाद में उसे खुद की बोलेरो गाडी में बिठाकर हनुमानगढ़ स्थित बाम्बे हास्पिटल ले जाया गया। गाड़ी को भंवरदास चला रहा था। वहां पर सामान्य सोनोग्राफी कराई एवं वापस गाड़ी में बिठाकर सुजाता ने भ्रूण लिंग के बारे में जानकारी दी। ईशारा मिलते ही टीम ने एएनएम एवं भंवरदास को गिरफ्तार कर लिया।
उन्होंने बताया कि दलाल भंवरदास इस ठगी के काम में रैकी करना, बातचीत करना जैसी भूमिका निभाता है। प्राथमिक जांच में सोनोग्राफी सेंटर की संलिप्तता सामने नहीं आयी है। दल की यह अब तक की 131वीं डिकाय कार्रवाई है।
जोरा
वार्ता
More News

रिश्वत लेते बैंक मैनेजर गिरफ्तार

20 Nov 2018 | 9:44 PM

 Sharesee more..
खाद नहीं मिलने पर किसानों ने किया राष्ट्रीय राजमार्ग जाम

खाद नहीं मिलने पर किसानों ने किया राष्ट्रीय राजमार्ग जाम

20 Nov 2018 | 9:38 PM

रायबरेली, 20 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में खाद नहीं मिलने से परेशान किसानों ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग-24 बी को जाम कर दिया।

 Sharesee more..
निगम -विहिप संघर्ष मामले  की जांच के लिए टीम का गठन :मंडलायुक्त

निगम -विहिप संघर्ष मामले की जांच के लिए टीम का गठन :मंडलायुक्त

20 Nov 2018 | 9:26 PM

झांसी 20 नंवबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी मंडलायुक्त ने नगर निगम के कर्मचारियों और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ताओं के बीच हुए संघर्ष मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया है और उसे एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट देने के आदेश दिये गये हैं।

 Sharesee more..
image