Sunday, Nov 18 2018 | Time 09:01 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • भारत और ईरान ने की व्यापारिक सहयोग पर चर्चा
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 19 नवंबर)
  • इराक के साथ हों मजबूत संबंध: ईरान
  • अमेरिका ने खशोगी हत्या की ‘गलत’ रिपोर्ट का किया खंडन
  • आतंकियों के हमले में 18 सीरियाई सैनिकों की मौत
  • अमेरिका ने खशोगी हत्या की ‘गलत’ रिपोर्ट का किया खंडन
  • फ्रांस के प्रदर्शनों में घायलों की संख्या बढ़कर 227 हुई
  • सीरियाई शरणार्थियों का राष्ट्रीयकरण स्वीकार नहीं: लेबनान
  • फ्रांस में पेट्रोल, डीजल की मंहगाई को लेकर प्रदर्शन, एक की मौत, 106 घायल
  • 112वें नंबर की टीम जॉर्डन से कड़े संघर्ष में हारा भारत
राज्य Share

कांग्रेस किसी के खून की प्यासी नहीं: अजय

कांग्रेस किसी के खून की प्यासी नहीं: अजय

बडवानी, 04 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता अजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चाैहान के ‘कांग्रेस उनके खून की प्यासी है’ वाले बयान पर पलटवार करते हुए आज कहा कि कांग्रेस किसी के खून की प्यासी नहीं है, उनके पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए वे इस तरह का बयान दे रहे हैं।

श्री सिंह ने जिले के सिलावत में किसान यात्रा को संबोधित करने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा कमजोर पड़ने और अस्थि कलश यात्रा के समापन के कारण श्री चौहान के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है, जिसके चलते वह इस तरह के आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके ऊपर लगाए गए आरोप निराधार है और वे स्वयं इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग कर चुके हैं।

इस मामले को लेकर उन्होंने गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह पर भी आरोप लगाए कि उनके द्वारा भी उनका नाम लिया गया था। उन्होंने कहा कि घटना के समय वे वहां नहीं थे। उन्होंने गृृह मंत्री के आरोपों को निराधार बताया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2013 के चुनाव में धार जिले के कुक्षी से निकलने के दौरान उनकी गाड़ी पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने पत्थर मारा था, लेकिन इसे हमने उनका आक्रोश मानते हुए किसी भी प्रकार का खतरा महसूस नहीं किया था।

उन्होंने कहा कि चुरहट में काले झंडे जरूर दिखाए गए, लेकिन मुझ पर सीधे आरोप लगाना गलत है। जब उनसे पूछा गया कि पथराव मामले में कांग्रेस कार्यकर्ता गिरफ्तार हुए हैं, तो उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन भारतीय जनता पार्टी का है, वह किसी को भी गिरफ्तार कर सकती है, लेकिन सच्चाई आगे-पीछे सामने आएगी।

उन्होंने फेसबुक तथा व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया पर लाइक्स को लेकर अशिक्षित आदिवासी क्षेत्रों में इसके पालन के संबंध में पूछे गए प्रश्न पर कहा कि ऐसी कोई अनिवार्यता नहीं है, केवल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सोशल मीडिया पर ज्यादा से ज्यादा प्रोत्साहन के लिये प्रयास है।

उन्होंने विधानसभा में टिकट दिए जाने के मापदंड पर कहा कि जीतने वाले उम्मीदवार को टिकट दिया जाएगा और इसके लिए सर्वे कराया जा रहा है। जब उनसे पूछा गया कि सामान्य लोग आरक्षण के लिए आंदोलन कर रहे हैं, इस मुद्दे पर कांग्रेस की सरकार बनने के उपरांत क्या भूमिका रहेगी तो श्री सिंह ने कहा कि हमारा संविधान बड़ा स्पष्ट है और इसकी रक्षा करना हमारा दायित्व है। आंदोलन करना और किस रूप में कर रहे हैं ,यह अलग बात है।

राफेल डील को लेकर पूछे गए प्रश्न पर उन्होंने कहा कि आज कार्यकारी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बाला बच्चन और अरूण यादव ने इस संबंध में बड़वानी में ज्ञापन भी दिया है। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार में राफेल की कीमत के साथ यह शर्त रखी गई थी कि सरकारी उपक्रम हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड बेंगलुरु को शेष फाइटर हवाई जहाज बनाने का काम दिया जाएगा, लेकिन अचानक इसका दाम 3 गुना बढ़ा कर इसका सौदा निजी व्यापारी को सौंप दिया गया।

उन्होंने आरोप लगाया कि यह बहुत बड़ा घोटाला है और एक विमान पर एक हजार करोड़ तक का संदेह है व इस मामले में सच्चाई सामने आना आरंभ हो चुकी है। उन्होंने बड़वानी से कांग्रेस विधायक रमेश पटेल को पुनः टिकट नहीं दिए जाने को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन और उन्हें सौपे गए पत्र को लेकर कहा कि वह कार्यकर्ताओं के उक्त पत्र को उचित फोरम पर पहुंचा देंगे।

सं बघेल

वार्ता

More News
अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवान देने से गोरखपुर का नाम हुआ रोशन:योगी

अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवान देने से गोरखपुर का नाम हुआ रोशन:योगी

17 Nov 2018 | 11:14 PM

गोरखपुर, 17 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुश्ती राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय खेल है जो प्राचीन काल से ही गांव में त्यौहरो एवं विशेष अवसरो पर इसके दंगल लगते आए है तथा गोरखपुर ने राष्ट्रीय अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवान दिये है जिससे जिले का नाम रोशन हुआ है।

 Sharesee more..

केरल देश का सर्वश्रेष्ठ हनीमून डेस्टिनेशन

17 Nov 2018 | 11:06 PM

 Sharesee more..
सरकार द्वारा शिक्षकों के नियमितिकरण की चुनौती वाली याचिका खारिज

सरकार द्वारा शिक्षकों के नियमितिकरण की चुनौती वाली याचिका खारिज

17 Nov 2018 | 10:44 PM

प्रयागराज,17 नवम्बर (वार्ता) इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने सरकार द्वारा डिग्री कालेजों में मानदेय पर नियुक्त शिक्षकों के नियमितिकरण को लेकर किए गये संशोधन वाली चुनौती याचिका को खारिज कर उनका रास्ता साफ कर दिया है।

 Sharesee more..
भारत का डीएनए है हिंदू, श्री राम ‘राष्ट्रीय भगवान’:स्वामी

भारत का डीएनए है हिंदू, श्री राम ‘राष्ट्रीय भगवान’:स्वामी

17 Nov 2018 | 10:36 PM

वाराणसी, 17 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने शनिवार को कहा कि भारत का ‘डीएनए’ हिंदू है और प्रभु श्रीराम यहां के ‘राष्ट्रीय भगवान’, अयोध्या में उनके मंदिर निर्माण को देश की कोई भी ताकत नहीं रोक सकती।

 Sharesee more..
image