Tuesday, Jul 23 2019 | Time 06:09 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सरकार के साथ विपक्षी नेताओं ने भी ट्रम्प के दावे का किया खंडन
  • मेघालय के महेंद्रगंज में निषेधाज्ञा लागू
  • विश्वास मत प्रस्ताव पर आज भी नहीं हुई वोटिंग, सदन की कार्यवाही मंगलवार तक स्थगित
  • मोदी ने ट्रम्प से नहीं किया था कश्मीर पर मध्यस्थता का अनुरोध
राज्य


कांग्रेस किसी के खून की प्यासी नहीं: अजय

कांग्रेस किसी के खून की प्यासी नहीं: अजय

बडवानी, 04 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता अजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चाैहान के ‘कांग्रेस उनके खून की प्यासी है’ वाले बयान पर पलटवार करते हुए आज कहा कि कांग्रेस किसी के खून की प्यासी नहीं है, उनके पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए वे इस तरह का बयान दे रहे हैं।

श्री सिंह ने जिले के सिलावत में किसान यात्रा को संबोधित करने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा कमजोर पड़ने और अस्थि कलश यात्रा के समापन के कारण श्री चौहान के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है, जिसके चलते वह इस तरह के आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके ऊपर लगाए गए आरोप निराधार है और वे स्वयं इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग कर चुके हैं।

इस मामले को लेकर उन्होंने गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह पर भी आरोप लगाए कि उनके द्वारा भी उनका नाम लिया गया था। उन्होंने कहा कि घटना के समय वे वहां नहीं थे। उन्होंने गृृह मंत्री के आरोपों को निराधार बताया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2013 के चुनाव में धार जिले के कुक्षी से निकलने के दौरान उनकी गाड़ी पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने पत्थर मारा था, लेकिन इसे हमने उनका आक्रोश मानते हुए किसी भी प्रकार का खतरा महसूस नहीं किया था।

उन्होंने कहा कि चुरहट में काले झंडे जरूर दिखाए गए, लेकिन मुझ पर सीधे आरोप लगाना गलत है। जब उनसे पूछा गया कि पथराव मामले में कांग्रेस कार्यकर्ता गिरफ्तार हुए हैं, तो उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन भारतीय जनता पार्टी का है, वह किसी को भी गिरफ्तार कर सकती है, लेकिन सच्चाई आगे-पीछे सामने आएगी।

उन्होंने फेसबुक तथा व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया पर लाइक्स को लेकर अशिक्षित आदिवासी क्षेत्रों में इसके पालन के संबंध में पूछे गए प्रश्न पर कहा कि ऐसी कोई अनिवार्यता नहीं है, केवल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सोशल मीडिया पर ज्यादा से ज्यादा प्रोत्साहन के लिये प्रयास है।

उन्होंने विधानसभा में टिकट दिए जाने के मापदंड पर कहा कि जीतने वाले उम्मीदवार को टिकट दिया जाएगा और इसके लिए सर्वे कराया जा रहा है। जब उनसे पूछा गया कि सामान्य लोग आरक्षण के लिए आंदोलन कर रहे हैं, इस मुद्दे पर कांग्रेस की सरकार बनने के उपरांत क्या भूमिका रहेगी तो श्री सिंह ने कहा कि हमारा संविधान बड़ा स्पष्ट है और इसकी रक्षा करना हमारा दायित्व है। आंदोलन करना और किस रूप में कर रहे हैं ,यह अलग बात है।

राफेल डील को लेकर पूछे गए प्रश्न पर उन्होंने कहा कि आज कार्यकारी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बाला बच्चन और अरूण यादव ने इस संबंध में बड़वानी में ज्ञापन भी दिया है। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार में राफेल की कीमत के साथ यह शर्त रखी गई थी कि सरकारी उपक्रम हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड बेंगलुरु को शेष फाइटर हवाई जहाज बनाने का काम दिया जाएगा, लेकिन अचानक इसका दाम 3 गुना बढ़ा कर इसका सौदा निजी व्यापारी को सौंप दिया गया।

उन्होंने आरोप लगाया कि यह बहुत बड़ा घोटाला है और एक विमान पर एक हजार करोड़ तक का संदेह है व इस मामले में सच्चाई सामने आना आरंभ हो चुकी है। उन्होंने बड़वानी से कांग्रेस विधायक रमेश पटेल को पुनः टिकट नहीं दिए जाने को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन और उन्हें सौपे गए पत्र को लेकर कहा कि वह कार्यकर्ताओं के उक्त पत्र को उचित फोरम पर पहुंचा देंगे।

सं बघेल

वार्ता

More News
रतन टाटा के खिलाफ मानहानि का मुकदमा अमान्य

रतन टाटा के खिलाफ मानहानि का मुकदमा अमान्य

22 Jul 2019 | 11:56 PM

मुम्बई 22 जुलाई (वार्ता) बम्बई उच्च न्यायालय ने उद्योगपति रतन टाटा, निजी कंपनी टाटा संस के मौजूदा अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन और इसके आठ निदेशकों के खिलाफ व्यवसायी नुस्ली वाडिया द्वारा दायर आपराधिक मानहानि मामला सोमवार को अमान्य कर दिया।

see more..
गुजरात हाई कोर्ट ने कांग्रेस नेता अहमद पटेल पर लगाया 5000 का जुर्माना

गुजरात हाई कोर्ट ने कांग्रेस नेता अहमद पटेल पर लगाया 5000 का जुर्माना

22 Jul 2019 | 11:47 PM

अहमदाबाद, 22 जुलाई (वार्ता) गुजरात हाई कोर्ट ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा राज्यसभा सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अहमद पटेल के ऊपर आज पांच हजार रूपये का जुर्माना लगा दिया।

see more..
एमटीएनएल कार्यालय में आग लगी, एक घायल, 84 लोग को बचाया गया

एमटीएनएल कार्यालय में आग लगी, एक घायल, 84 लोग को बचाया गया

22 Jul 2019 | 11:40 PM

मुंबई 22 जुलाई (वार्ता) महाराष्ट्र में मुंबई के बांद्रा इलाके में सोमवार अपराह्न एमटीएनल कार्यालय में आग लगने की घटना में एक व्यक्ति घायल हो गया और 84 लोगों को बचाया गया है।

see more..
ओडिशा में विपक्ष का धरना , मुख्यमंत्री से की इस्तीफे की मांग

ओडिशा में विपक्ष का धरना , मुख्यमंत्री से की इस्तीफे की मांग

22 Jul 2019 | 11:37 PM

भुवनेश्वर 22 जुलाई (वार्ता) ओडिशा में एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म मामले पर विधानसभा में चर्चा और राज्य में बिगड़ती कानून-व्यवस्था के परिप्रेक्ष्य में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से इस्तीफे की मांग को लेकर विपक्षी भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) तथा कांग्रेस सदस्यों ने सोमवार को धरना दिया।

see more..
image