Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:40 Hrs(IST)
image
राज्य


पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने में कांग्रेस ने टांग अड़ाई - शिवराज

भोपाल, 04 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने के मामले में कांग्रेस ने हमेशा टांग अड़ाई, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने ऐतिहासिक निर्णय लेकर पिछड़े वर्ग के कल्याण का रास्ता साफ कर दिया।
श्री चौहान ने यह बात आज यहां पिछड़ा वर्ग मोर्चा द्वारा आयोजित प्रमुख कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में कही। यह सम्मेलन पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए बुलाया गया था।
सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने लगातार 50 वर्षो तक पिछड़ा वर्ग समाज की घोर अनदेखी और उपेक्षा की। जब भी पिछडा वर्ग के कल्याण का विषय आया तभी कांग्रेस ने टांग अड़ाई। दूसरी तरफ भाजपा ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिए जाने के मामले पर तत्परता से कार्यवाही करने का ऐतिहासिक निर्णय किया।
सम्मेलन में 10 सितंबर को सतना में होने वाले पिछड़ा वर्ग महासम्मेलन की तैयारियों पर भी चर्चा हुई। श्री चौहान ने बताया कि सतना में होने वाले महासम्मेलन में पिछड़े वर्ग की 16 ऐसी प्रतिभाओं का सम्मान करेंगे, जिन्होंने अपने अपने क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किए हैं।
सुधीर
वार्ता
image