Wednesday, Apr 24 2019 | Time 07:44 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • रुस के खसान शहर में किम के आगमन पर सुरक्षा व्यवस्ता दुरुस्त
  • उत्तर कोरिया के नेता किम पुतिन से बातचीत करने निजी ट्रेन से रवाना हुए
  • श्रीलंका हमले में 45 बच्चों की जान गई :यूनीसेफ
  • सउदी ने आतंकवाद फैलाने के आरोप में 37 नागरिकों को दी फांसी
  • अबू धाबी के क्राउन प्रिंस ने दक्षिण सूडान के राष्ट्रपति से की मुलाकात
  • रक्षा बलों के प्रमुखों को बदल सकते हैं श्रीलंका के राष्ट्रपति
  • मोरक्को पुलिस ने आईएस से जुड़े संदिग्ध को हिरासत में लिया
राज्य


ठगी गिरोह के चार सदस्य चढे पुलिस के हत्थे

उज्जैन, 04 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की उज्जैन पुलिस ने लाखों रुपए की ठगी करने वाले एक गिरोह के चार सदस्यों को आज गिरफ्तार कर लिया। इस गिरोह का एक सदस्य फरार है जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। पकडे गए आरोपी रतलाम जिले के निवासी बताए गए हैं, जो इससे पहले अन्य राज्यों में भी इस तरह की वारदात कर चुके हैं।
पुलिस अधीक्षक सचिन अतुलकर ने आज बताया कि खाचरौद निवासी पुनीत कुमार सोनी ने 11 लाख 76 हजार रुपए की धोखाधडी के मामले में 27 अगस्त प्रकरण दर्ज कराया था। जांच में पुलिस ऐसे एक गिरोह की गुड्डी बाई, भैरवनाथ, मदननाथ एवं तेजूनाथ को हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी। ये सभी कालबेलिये रतलाम जिले के रहने वाले हैं। इस गिरोह का एक आरोपी लोगनाथ फरार है, पुलिस उसकी तलाश कर रही है। इनके कब्जे से चार पहिया वाहन भी बरामद किया गया है।
श्री अतुलकर ने बताया कि पीडित के पास अगस्त 2017 में अज्ञात व्यक्ति ने मोबाईल से फोन कर 51 हजार रुपए की आर्थिक मदद के लिये गुजरात के गोदरा बुलाया था। बाबा के कहे अनुसार दशा माता मंदिर में रुपए उछालने को कहा और रुपए को बाजार में चलाने का कहा। दूसरे दिन मोबाइल पर बताया कि दो करोड पच्चीस लाख रुपए मंजूर किये गए हैं। इसके बाद 21 लाख रुपयें दान देने को कहा। 31 अगस्त 2017 को 11 लाख रुपयें की व्यवस्था के साथ बाबा के पास पहुंचा तो दूर से एक पेटी बताई कहा कि उसमें दो करोड 25 लाख रुपयें रखें है। इस पेटी काे दो दिन बाद खोलने का आदेश दिया। लेकिन पीडित को शंका होने पर इसके पूर्व खोलने पर कागज के टुकडे मिले।
उन्होने बताया कि ये गिरोह सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं जरुरतमंद लोगो निशाना बनाते थे। फर्जी बाबा रुप धारण कर वशीकरण करते हुए नगदी रकम लेकर एकांत में बुलाते थे। इसके पूर्व कई राज्यो में भी ठगी कर चुके है और इनका रतलाम में अलीशान मकान भी है।
सं बघेल
वार्ता
More News
कारवां-ए-अमन बस सेवा आठवें सप्ताह स्थगित रही

कारवां-ए-अमन बस सेवा आठवें सप्ताह स्थगित रही

23 Apr 2019 | 10:43 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद के बीच चलने वाली बस कारवां-ए-अमन लगातार आठवें सप्ताह नहीं चली। दोनों ओर फंसे हुए यात्रियों को उरी के कामन पोस्ट पर नियंत्रण रेखा के इस ओर अंतिम भारतीय सैन्य चौकी को पार करने की अनुमति देने का निर्णय लिया गया है

see more..
image