Saturday, Sep 22 2018 | Time 03:07 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार
  • मलिक के कमाल से पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराया
  • राष्ट्रपति ने नौका हादसे की जांच का दिया आदेश
  • नन से दुष्कर्म का आरोपी बिशप मुलक्कल गिरफ्तार
राज्य Share

ठगी गिरोह के चार सदस्य चढे पुलिस के हत्थे

उज्जैन, 04 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की उज्जैन पुलिस ने लाखों रुपए की ठगी करने वाले एक गिरोह के चार सदस्यों को आज गिरफ्तार कर लिया। इस गिरोह का एक सदस्य फरार है जिसकी पुलिस तलाश कर रही है। पकडे गए आरोपी रतलाम जिले के निवासी बताए गए हैं, जो इससे पहले अन्य राज्यों में भी इस तरह की वारदात कर चुके हैं।
पुलिस अधीक्षक सचिन अतुलकर ने आज बताया कि खाचरौद निवासी पुनीत कुमार सोनी ने 11 लाख 76 हजार रुपए की धोखाधडी के मामले में 27 अगस्त प्रकरण दर्ज कराया था। जांच में पुलिस ऐसे एक गिरोह की गुड्डी बाई, भैरवनाथ, मदननाथ एवं तेजूनाथ को हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी। ये सभी कालबेलिये रतलाम जिले के रहने वाले हैं। इस गिरोह का एक आरोपी लोगनाथ फरार है, पुलिस उसकी तलाश कर रही है। इनके कब्जे से चार पहिया वाहन भी बरामद किया गया है।
श्री अतुलकर ने बताया कि पीडित के पास अगस्त 2017 में अज्ञात व्यक्ति ने मोबाईल से फोन कर 51 हजार रुपए की आर्थिक मदद के लिये गुजरात के गोदरा बुलाया था। बाबा के कहे अनुसार दशा माता मंदिर में रुपए उछालने को कहा और रुपए को बाजार में चलाने का कहा। दूसरे दिन मोबाइल पर बताया कि दो करोड पच्चीस लाख रुपए मंजूर किये गए हैं। इसके बाद 21 लाख रुपयें दान देने को कहा। 31 अगस्त 2017 को 11 लाख रुपयें की व्यवस्था के साथ बाबा के पास पहुंचा तो दूर से एक पेटी बताई कहा कि उसमें दो करोड 25 लाख रुपयें रखें है। इस पेटी काे दो दिन बाद खोलने का आदेश दिया। लेकिन पीडित को शंका होने पर इसके पूर्व खोलने पर कागज के टुकडे मिले।
उन्होने बताया कि ये गिरोह सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं जरुरतमंद लोगो निशाना बनाते थे। फर्जी बाबा रुप धारण कर वशीकरण करते हुए नगदी रकम लेकर एकांत में बुलाते थे। इसके पूर्व कई राज्यो में भी ठगी कर चुके है और इनका रतलाम में अलीशान मकान भी है।
सं बघेल
वार्ता
More News
प्रदेश के किसी व्यक्ति पर गलत कार्रवाई नहीं होंने देंगे: सिंधिया

प्रदेश के किसी व्यक्ति पर गलत कार्रवाई नहीं होंने देंगे: सिंधिया

21 Sep 2018 | 11:54 PM

शिवपुरी, 21 सितंबर (वार्ता) अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनताति अधिनियम के विरोध के बीच कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के मध्यप्रदेश अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज सपाक्स को आश्वासन देते हुए कहा कि इस अधिनियम के अन्तर्गत प्रदेश के किसी भी व्यक्ति पर गलत कार्यवाही नहीं होंने देंगे।

 Sharesee more..
हमने जूते-चप्पल पहनाए, कांग्रेस के पेट में मरोड़ हो गई - शिवराज

हमने जूते-चप्पल पहनाए, कांग्रेस के पेट में मरोड़ हो गई - शिवराज

21 Sep 2018 | 11:46 PM

छिंदवाड़ा, 21 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने तपती दोपहर में नंगे पैर तेंदूपत्ता बीनने वाली महिलाओं और पुरुषों को जूते-चप्पल पहनाए, तो कांग्रेस के पेट में मरोड़ उठने लगी।

 Sharesee more..

मालगाड़ी की महिला गार्ड के साथ छेड़छाड़

21 Sep 2018 | 11:38 PM

 Sharesee more..

टीआरएस नेता सपत्नीक कांग्रेस में शामिल

21 Sep 2018 | 11:22 PM

 Sharesee more..
भाजपा ने कुमारस्वामी के खिलाफ राज्यपाल से की शिकायत

भाजपा ने कुमारस्वामी के खिलाफ राज्यपाल से की शिकायत

21 Sep 2018 | 11:17 PM

बेंगलुरु 21 सितम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने शुक्रवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी के जनता को विद्रोह के लिए उकसाने वाले बयान को लेकर उनके खिलाफ राज्यपाल वजुभाई वाला को शिकायत पत्र दिया और श्री कुमारस्वामी के खिलाफ संविधान के अनुसार कार्रवाई करने का आग्रह किया।

 Sharesee more..
image