Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:30 Hrs(IST)
image
राज्य


मध्यप्रदेश मंत्रिपरिषद निर्णय दो अंतिम भोपाल

मंत्रिपरिषद ने 19 शहरी और 32 ग्रामीण स्वास्थ्य संस्थाओं के उन्नयन/स्थापना की मंजूरी दी है। इसमें जिला चिकित्सालय भोपाल का 300 से 400 बिस्तर, जिला चिकित्सालय पन्ना 200 से 300, जिला चिकित्सालय उमरिया 100 से 300, जिला चिकित्सालय अशोकनगर एवं आगर-मालवा 100 से 200, सिविल अस्पताल हजीरा ग्वालियर 48 से 100 बिस्तर किया जाना शामिल है।
प्रदेश के 20 शहरों में सार्वजनिक परिवहन प्रणाली को सुदृढ़ करने के लिये इन शहरों में सिटी डीयूटीएफ का गठन करने और राज्य स्तर पर एसडीयूटीएफ का गठन करने का निर्णय मंत्रिपरिषद ने लिया है। इसमें 16 नगर निगम और 4 नगर पालिका शामिल हैं।
मंत्रिपरिषद ने आधुनिक उद्योगों की अत्याधिक कुशल जनशक्ति की आवश्यकता की पूर्ति के लिये उत्कृष्टता केन्द्र योजना लागू करने का निर्णय लिया।
मध्यप्रदेश रेत खनिज नीति 2017 के अनुक्रम में मध्यप्रदेश रेत नियम 2018 को अनुमोदित किया गया है। इसके अनुसार सभी नई रेत खदाने ग्राम पंचायतों द्वारा ही संचालित होगी। अवैध उत्खनन एवं अवैध भण्डारण के प्रकरणों में वाहन, मशीनरी को राजसात करने के लिये द्वितीय बार पकड़े जाने पर अनिवार्य राजसात करने का प्रावधान नियमों में किया गया है। रेत के भण्डारण की अनुज्ञा की प्रक्रिया अत्यंत सरल की गई है।
मंत्रिपरिषद ने पुलिस महानिदेशक के दो पद का अस्थाई सृजन, 13 नवीन आईटीआई की स्थापना तथा महिला आईटीआई सिघंना मनावर को एकलव्य आईटीआई के रूप में उन्नयन करने, नई तहसील स्लीमनाबाद के सृजन सहित कुल 20 पदों की मंजूरी सहित कुछ अन्य स्वीकृतियां दी हैं।
सुधीर
वार्ता
More News
जम्मू पुलिस ने दो हेराइन तस्करों को किया गिरफ्तार

जम्मू पुलिस ने दो हेराइन तस्करों को किया गिरफ्तार

25 Apr 2024 | 2:28 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर पुलिस ने जम्मू बस स्टैंड के पास से मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लाखों की हेरोइन को जब्त की है।

see more..
बलिया में कार पलटने से चार की मौत

बलिया में कार पलटने से चार की मौत

25 Apr 2024 | 2:24 PM

बलिया, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के फेफना क्षेत्र में एक एसयूवी के पलटने से उसमें सवार चार लोगों की मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया।

see more..
सारण में बोलेरो की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत, दो घायल

सारण में बोलेरो की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत, दो घायल

25 Apr 2024 | 2:23 PM

छपरा, 25 अप्रैल (वार्ता) बिहार में सारण जिले के बनियापुर थाना क्षेत्र में बोलेरो की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी तथा दो अन्य घायल हो गये।

see more..
image