Tuesday, Sep 25 2018 | Time 06:25 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • गुटेरेस ने की ईरान में हुए आतंकवादी हमले की निंदा
  • कश्मीर पर चर्चा किये बगैर भारत-पाक के बीच वार्ता संभव नहीं : फवाद
  • तेलंगाना में कांग्रेस, टीटीडीपी और भाकपा गठबंधन जहरीला मिलाप: डॉ लक्ष्मण
  • संरा में सुषमा ने कई देशों के विदेश मंत्रियों, वैश्विक नेताओं से की मुलाकात
राज्य Share

एक ही परिवार के तीन लोगों की गला दबाकर हत्या

नैनीताल 04 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के चंपावत जिले में दो बदमाशों ने एक ही परिवार के तीन लोगों की निर्मम हत्या कर दी है। मृतकों में दो महिलायें हैं।
पुलिस ने दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना का आश्चर्यजनक पहलू यह है कि घटना की जानकारी बदमाशों की लापरवाही से ही पुलिस को मिली।
चंपावत जिले के एसपी धीरेन्द्र गुज्यांल ने बताया कि चंपावत पुलिस ने तीन सितम्बर रात को संदिग्धावस्था में घूम रहे दो लोगों को हिरासत में लिया। संदेह होने पर जब इनसे कड़ाई से पूछताछ की गयी तो इनमें से एक बदमाश प्रीतम पुराने मामले में वांछित निकला।
पुलिस ने इनसे और पूछताछ की तो बदमाशों ने ही तिहरे हत्याकांड का राज फाश कर दिया। इन्होंने बताया कि उन्होंने दो दिन पूर्व चंपावत के चाचरी गांव में एक तिहरे हत्याकांड को अंजाम दिया है। इसके बाद पुलिस हरकत में आयी। आज सुबह पुलिस की एक टीम को गांव भेजा गया जिसने वहां पहुंचकर दो महिलाओं
मनुदेवी (45) और पार्वती देवी( 75) तथा एक पुरूष कृष्ण सिंह पुत्र चंदन सिंह का शव बरामद किया। बदमाशों ने इस घटना को लूट के इरादे से अंजाम दिया था।
उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी प्रीतम चंपावत जिले के तामली का रहने वाला है। वह काफी समय से हरिद्वार में रहने लगा है। वह कुछ दिन पूर्व श्यामपुर रायवाला निवासी विशाल को साथ लेकर अपने गांव तामली चंपावत आया था।
वह हमेशा ही चाचरी गांव होकर ही अपने गांव तामली पैदल जाता था। तामली गांव जाने के लिये वह हमेशा चाचरी में इस परिवार के पास एक दिन रूक कर जाता था। एक सितम्बर को भी ये दोनों चाचरी में इस परिवार के पास रात को रूके थे। यहीं से इनके दिमाग में लूट की वारदात को अंजाम देने की बात आयी।
श्री गुज्यांल ने बताया कि दोनों सुबह घर से निकल गये और दिन भर नदी किनारे झाड़ियों में छुप गये। दो सितम्बर की रात को आठ बजे ये फिर से घर में घुसे और पहले मनु देवी व उसके पति कृष्ण सिंह की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद घर को खंगालने लगे तो कृष्ण सिंह की बूढ़ी मां पार्वती देवी भी जाग गयी। दोनों ने पार्वती देवी का भी गला दबाकर उसे मार दिया। इसके वे घर में रखे एक सोने का गलाबंद व अन्य सामान लेकर चंपत हो गये।
श्री गुज्यांल ने बताया कि प्रीतम सिंह खूंखार किस्म का है और वह कई अपराधों को अंजाम दे चुका है। प्रीतम ने पूछताछ में यह भी बताया कि उसने 2004 में श्यामपुर हरिद्वार में भी एक महिला की हत्या कर दी थी। हरिद्वार एसएसपी को इस मामले की जानकारी दे दी गयी है। इसके अलावा 2017 में भी उसने चंपावत में एक बच्चे को लूटकर उसके शव को पहाड़ी से नीचे गिरा दिया था।
सं जितेन्द्र्र
वार्ता
More News
अनुच्छेद 370 पर इंतजार करने की जरूरत : राजनाथ

अनुच्छेद 370 पर इंतजार करने की जरूरत : राजनाथ

24 Sep 2018 | 11:57 PM

लखनऊ 24 सितम्बर (वार्ता) केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि संविधान के अनुच्छेद 370 के मसले पर फैसले के लिये इंतजार करने की जरूरत है। उन्होने इस बात से साफ इंकार किया कि हाल के वर्षो में रूस की तुलना में अमेरिका से संबंध अधिक प्रगाढ हुये हैं।

 Sharesee more..
मुजफ्फरनगर-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र पूरा किया जाये : त्रिवेंद्र

मुजफ्फरनगर-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र पूरा किया जाये : त्रिवेंद्र

24 Sep 2018 | 11:39 PM

देहरादून/लखनऊ 24 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में लखनऊ में आयोजित मध्य क्षेत्रीय परिषद् की 21वीं बैठक में प्रतिभाग किया।

 Sharesee more..
डेक्कन चार्टर्स को 30 दिन में शुरू करनी होगी दिल्ली-पंतनगर-देहरादून हवाई सेवा: न्यायालय

डेक्कन चार्टर्स को 30 दिन में शुरू करनी होगी दिल्ली-पंतनगर-देहरादून हवाई सेवा: न्यायालय

24 Sep 2018 | 11:31 PM

नैनीताल ,24 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने सोमवार को अपने महत्वपूर्ण निर्णय में देश में हवाई सेवा देने वाली कंपनी डेक्कन चार्टर्स प्राइवेट लिमिटेड को 30 दिन के अंदर दिल्ली-पंतनगर-देहरादून के बीच हवाई सेवा शुरू करने के निर्देश दिये हैं।

 Sharesee more..
कमलनाथ ने मोदी और शाह से पूछे सवाल

कमलनाथ ने मोदी और शाह से पूछे सवाल

24 Sep 2018 | 11:25 PM

भोपाल, 24 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह से प्रदेश की स्थिति को लेकर कई सवाल पूछे हैं।

 Sharesee more..
image