Friday, Apr 19 2024 | Time 08:01 Hrs(IST)
image
राज्य


एक ही परिवार के तीन लोगों की गला दबाकर हत्या

नैनीताल 04 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के चंपावत जिले में दो बदमाशों ने एक ही परिवार के तीन लोगों की निर्मम हत्या कर दी है। मृतकों में दो महिलायें हैं।
पुलिस ने दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना का आश्चर्यजनक पहलू यह है कि घटना की जानकारी बदमाशों की लापरवाही से ही पुलिस को मिली।
चंपावत जिले के एसपी धीरेन्द्र गुज्यांल ने बताया कि चंपावत पुलिस ने तीन सितम्बर रात को संदिग्धावस्था में घूम रहे दो लोगों को हिरासत में लिया। संदेह होने पर जब इनसे कड़ाई से पूछताछ की गयी तो इनमें से एक बदमाश प्रीतम पुराने मामले में वांछित निकला।
पुलिस ने इनसे और पूछताछ की तो बदमाशों ने ही तिहरे हत्याकांड का राज फाश कर दिया। इन्होंने बताया कि उन्होंने दो दिन पूर्व चंपावत के चाचरी गांव में एक तिहरे हत्याकांड को अंजाम दिया है। इसके बाद पुलिस हरकत में आयी। आज सुबह पुलिस की एक टीम को गांव भेजा गया जिसने वहां पहुंचकर दो महिलाओं
मनुदेवी (45) और पार्वती देवी( 75) तथा एक पुरूष कृष्ण सिंह पुत्र चंदन सिंह का शव बरामद किया। बदमाशों ने इस घटना को लूट के इरादे से अंजाम दिया था।
उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी प्रीतम चंपावत जिले के तामली का रहने वाला है। वह काफी समय से हरिद्वार में रहने लगा है। वह कुछ दिन पूर्व श्यामपुर रायवाला निवासी विशाल को साथ लेकर अपने गांव तामली चंपावत आया था।
वह हमेशा ही चाचरी गांव होकर ही अपने गांव तामली पैदल जाता था। तामली गांव जाने के लिये वह हमेशा चाचरी में इस परिवार के पास एक दिन रूक कर जाता था। एक सितम्बर को भी ये दोनों चाचरी में इस परिवार के पास रात को रूके थे। यहीं से इनके दिमाग में लूट की वारदात को अंजाम देने की बात आयी।
श्री गुज्यांल ने बताया कि दोनों सुबह घर से निकल गये और दिन भर नदी किनारे झाड़ियों में छुप गये। दो सितम्बर की रात को आठ बजे ये फिर से घर में घुसे और पहले मनु देवी व उसके पति कृष्ण सिंह की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद घर को खंगालने लगे तो कृष्ण सिंह की बूढ़ी मां पार्वती देवी भी जाग गयी। दोनों ने पार्वती देवी का भी गला दबाकर उसे मार दिया। इसके वे घर में रखे एक सोने का गलाबंद व अन्य सामान लेकर चंपत हो गये।
श्री गुज्यांल ने बताया कि प्रीतम सिंह खूंखार किस्म का है और वह कई अपराधों को अंजाम दे चुका है। प्रीतम ने पूछताछ में यह भी बताया कि उसने 2004 में श्यामपुर हरिद्वार में भी एक महिला की हत्या कर दी थी। हरिद्वार एसएसपी को इस मामले की जानकारी दे दी गयी है। इसके अलावा 2017 में भी उसने चंपावत में एक बच्चे को लूटकर उसके शव को पहाड़ी से नीचे गिरा दिया था।
सं जितेन्द्र्र
वार्ता
More News
राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण का मतदान शुरू

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण का मतदान शुरू

19 Apr 2024 | 7:56 AM

जयपुर, 19 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के तहत प्रथम चरण में 12 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान शुक्रवार सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण शुरू हो गया।

see more..
कड़ी सुरक्षा के बीच उत्तराखंड की सभी पांच लोस सीटों पर मतदान शुरू

कड़ी सुरक्षा के बीच उत्तराखंड की सभी पांच लोस सीटों पर मतदान शुरू

19 Apr 2024 | 7:50 AM

देहरादून, 19 अप्रैल (वार्ता) देश में अठारहवीं लोकसभा के लिए हो रहे निर्वाचन के प्रथम चरण का मतदान उत्तराखंड की सभी पांचों सीटाें के लिए शुक्रवार सुबह सात बजे शुरू हो गया।

see more..
मध्यप्रदेश : पहले चरण की छह सीटों के लिए मतदान शुरु

मध्यप्रदेश : पहले चरण की छह सीटों के लिए मतदान शुरु

19 Apr 2024 | 7:37 AM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में छह संसदीय सीटों पर आज सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान प्रारंभ हो गया।

see more..
राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

राजस्थान में प्रथम चरण में दो केंद्रीय मंत्रियों सहित 114 प्रत्याशी आजमा रहे हैं चुनावी भाग्य

18 Apr 2024 | 11:44 PM

जयपुर 18 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को हो रहे चुनाव में दो केंद्रीय मंत्री, दो सांसद, तीन पूर्व सांसद, राज्य के आधा दर्जन पूर्व मंत्री और तीन पूर्व विधायक सहित 114 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपना चुनावी भाग्य आजमा रहे हैं।

see more..
मदद मांगने वाले देशों की बजाय मदद करने वाला देश बना भारत: अनुराग ठाकुर

मदद मांगने वाले देशों की बजाय मदद करने वाला देश बना भारत: अनुराग ठाकुर

18 Apr 2024 | 11:17 PM

जामनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने गुरूवार को यहां कहा भारत मदद मांगने वाले देशों की बजाय मदद करने वाला देश बना है।

see more..
image