Saturday, Feb 16 2019 | Time 03:30 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने 66 की हत्या की
  • जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ ऑडियो-वीजुअल के रूप सबूत: विदेश मंत्रालय
  • तमिलनाडु में सड़क हादसे में दो मरे 11 घायल
राज्य Share

भाजपा का एनओसी खोलने का 10 सितंबर तक का अल्टीमेटम

अमृतसर ,05 सितंबर ( वार्ता )भारतीय जनता पार्टी के पूर्व मंत्री पंजाब अनिल जोशी ने अमरिंदर सरकार को अल्टीमेटम दिया है कि यदि राज्य सरकार ने 10 सितंबर तक एनओसी शुरू करने की अधिसूचना जारी नहीं की तो धरना प्रदर्शन किये जाएंगे ।
श्री जोशी ने आज यहां मिलन समारोह में पहुंचे कार्यकर्ताओं काे धन्यवाद देने के लिए आयोजित बैठक में कहा कि अब वह फिर से जनता की सेवा में उतर आए हैं । राज्य में कांग्रेस सरकार को आए हुए अब डेढ़ साल हो चुका है लेकिन अभी तक वह चुनाव में किए गए अपने किसी वायदे को पूरा नहीं कर पाई है ।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को एक पत्र लिखकर उन्हें इस हफ्ते के अंदर एनओसी खोल इसका नोटिफिकेशन जारी करने के लिए कहा है ।चुनाव में किए गए वायदों में से कांग्रेस ने एक वायदा पंजाब में प्रॉपर्टी के कारोबार को और प्रफुल्लित करना और रियल एस्टेट के क्षेत्र में अधिक सुविधाएं मुहैया करवाने का किया था लेकिन मौजूदा स्थिति इसके विपरीत हैं ।
उन्होंने कहा कि लोग पंजाब सरकार की गलत नीतियों की वजह से परेशान हैं और वही उन्हें भारी नुकसान भी झेलना पड़ रहा है । कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के बाद प्रॉपर्टी का कारोबार बिल्कुल ठप हो गया है और आम व्यक्ति को कोई प्रॉपर्टी खरीदने या बेचने के लिए भी परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं ।
उन्होंने लिखा है कि पिछली अकाली-भाजपा सरकार के दौरान नगर निगम के साथ ही निगम के सभी जोन दफ्तरों में कैंप लगाए गए थे जहां से लोग बिना किसी परेशानी और समय व्यर्थ किए एनओसी प्राप्त करते थे और अपनी रजिस्ट्रियां करवाते थे ।सरकार ने रजिस्ट्री करवाने के लिए एनओसी को लाजमी नहीं रखा था और लोग बिना एनओसी के ही रजिस्ट्रियां करवा पा रहे थे । अब कांग्रेस सरकार के एनओसी लाजमी करने की वजह से प्रॉपर्टी का कारोबार बिल्कुल ठप हो गया है और बिना एनओसी के बैंक भी लोगों को लोन प्रदान नहीं कर रहे हैं ।
पूर्व निकाय मंत्री के अनुसार लगभग डेढ़ महीना पहले कैबिनेट की बैठक में पहले से भी ज्यादा रेट की बनाई गई पॉलिसी को पास किया गया है ।इतना समय बीत जाने के बाद भी सरकार द्वारा इसका नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है जिसकी वजह से बड़ी संख्या में रजिस्ट्रियां लंबित पड़ी हैं और जिसके कारण आम जनता के साथ ही राजस्व विभाग को भारी भरकम नुकसान हो रहा है ।
उनके अनुसार कांग्रेस सरकार जो वायदे करके सत्ता में आई है उसे पूरा किया जाये और इस हफ्ते में एनओसी का नोटिफिकेशन जारी करें, अन्यथा प्लाट होल्डर्स, प्रॉपर्टी डीलर्स और अमृतसर की जनता के साथ 10 सितंबर सोमवार को सुबह 11 बजे डिप्टी कमिश्नर अमृतसर के कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन करेंगे ।
उन्होंने कहा कि अब वह सड़कों पर उतर आए है और सरकार की धक्केशाही के खिलाफ आवाज बुलंद कर लोगों को उनका हक दिलवा कर रहेंगे ।
शर्मा विजय
वार्ता
image