Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:34 Hrs(IST)
image
राज्य


गौरव यात्रा में हुए सरकारी अपव्यय का लेखा-जोखा सार्वजनिक करें सरकार-पायलट

जयपुर, 05 सितम्बर(वार्ता) राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने न्यायालय द्वारा भाजपा सरकार की गौरव यात्रा के दौरान सरकारी कार्यक्रमों के आयोजन पर रोक लगाए जाने का स्वागत करते हुए इस फैसले को सरकार को आईना दिखाने वाला बताया है।
श्री पायलट ने आज यहां एक बयान में कहा कि कांग्रेस पार्टी ने गौरव यात्रा के शुरूआत के समय ही मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से पहला प्रश्न किया था कि सरकारी संसाधनों का इस्तेमाल कर अपने राजनीतिक हित साधने में क्या वे गौरव महसूस करती है और क्या सरकार की यह नीति नैतिक है।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार अपने खोते जनाधार को हासिल करने के लिए गौरव यात्रा के नाम का जो ढोंग रच रही है उसमें सरकारी खजाने को खुलकर लुटाया जा रहा था जिस पर कांग्रेस पार्टी ने आपत्ति दर्ज कराई तो सरकार द्वारा न्यायपालिका में स्पष्टीकरण दिया गया कि सरकारी कार्यक्रमों में ही सरकारी संसाधनों का उपयोग किया जा रहा है परन्तु सब जानते है कि करोड़ो रुपये खर्च कर भाजपा सरकार अपनी पार्टी के कार्यक्रम को आयोजित कर अपने राजनीतिक हित साध रही है।
उन्होंने कहा कि अब क्योंकि यह स्पष्ट हो चुका है कि भाजपा सरकार कोई सरकारी आयोजन पार्टी की यात्रा के दौरान नहीं कर सकती है इसलिए आवश्यक है कि पार्टी के प्रचार-प्रसार के लिए हुए सरकारी पैसे के दुरुपयोग का सम्पूर्ण लेखा-जोखा सार्वजनिक रूप से प्रस्तुत करें और सम्पूर्ण राशि को खजाने में लौटाये ताकि राजकोष को लगे चूने की भरपाई हो सके।
सैनी जोरा
वार्ता
More News
मिश्र ने हनुमान जयंती पर प्रदेश की खुशहाली और सुख-संपन्नता के लिए कामना की

मिश्र ने हनुमान जयंती पर प्रदेश की खुशहाली और सुख-संपन्नता के लिए कामना की

23 Apr 2024 | 5:27 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने हनुमान जन्मोत्सव पर प्रदेश की खुशहाली और सुख संपन्नता के लिए कामना की हैं।

see more..
दूसरे चरण में अब तक 99.15 प्रतिशत मतदाता पर्चियां एवं 99.49 प्रतिशत मार्गदर्शिका वितरित

दूसरे चरण में अब तक 99.15 प्रतिशत मतदाता पर्चियां एवं 99.49 प्रतिशत मार्गदर्शिका वितरित

23 Apr 2024 | 5:22 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा आम चुनाव-2024 में शत-प्रतिशत मतदान के लिए दूसरे चरण के सभी मतदान केन्द्रों पर मतदाता पर्ची एवं मार्गदर्शिका का वितरण किया जा रहा है और अब तक 99.15 प्रतिशत मतदाता पर्चियां एवं 99.49 प्रतिशत मार्गदर्शिका वितरित की जा चुकी है।

see more..
लोकसभा चुनाव में बाड़मेर-जैसलमेर संसदीय क्षेत्र में त्रिकोणीय मुकाबले की स्थिति

लोकसभा चुनाव में बाड़मेर-जैसलमेर संसदीय क्षेत्र में त्रिकोणीय मुकाबले की स्थिति

23 Apr 2024 | 5:17 PM

बाड़मेर 23 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव में सीमांत बाड़मेर-जैसलमेर संसदीय क्षेत्र में इस बार विधायक रविन्द्र सिंह भाटी के निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में उतर जाने से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी और कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल के साथ त्रिकोणीय मुकाबला होने के आसार नजर आ रहे हैं।

see more..
image