Friday, Mar 29 2024 | Time 15:24 Hrs(IST)
image
राज्य


दो पुलिसकर्मियों को गैलेन्ट्री पदोन्नति

जयपुर 05 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान के दो पुलिसकर्मियों को गैलेन्ट्री पदोन्नति दी गई हैं।
पुलिस महानिदेशक पुलिस ओ पी गल्होत्रा ने आज एक आदेश जारी कर पुरस्कार एवं पदोन्नति के लिए गठित कमेटी की अभिशंसा पर राज्य आपदा प्रतिसाद बल के हैड कांस्टेबल रामदयाल एवं पुलिस आयुक्तालय जयपुर के कांस्टेबल नरेन्द्र सिंह को उनके अगले पद पर विशेष पदोन्नति प्रदान की गई।
श्री गल्होत्रा ने बताया कि हैड कांस्टेबल रामदयाल का प्लाटून कमाण्डर एवं कांस्टेबल नरेन्द्र सिंह को हैड कांस्टेबल के पद पर विशेष पदोन्नति दी गई है।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) पंकज कुमार सिंह ने बताया कि श्री रामदयाल ने जुलाई, 2016 को दौसा जिले के थाना रामगढ पचवारा के तहत महमदपुरा में नाव एवं बाढ बचाव के पर्याप्त उपकरण उपलब्ध नहीं होने के उपरान्त भी उफनती नदी में फंसे हुए दो व्यक्तियों को बचाया था। इसके साथ ही उन्होंने अगस्त 2016 को टाेंक जिले की बनास नदी में फंसी एक महिला सहित नौ लोगों को रात आठ से 12.30 बजे तक चले बचाव अभियान में सभी को सुरक्षित बाहर निकालने का सराहनीय कार्य किया।
श्री सिंह ने बताया कि एसओजी में तैनात कांस्टेबल नरेन्द्र सिंह ने अपनी सूझबूझ से जान की परवाह नहीं करते हुये हाड़ौती क्षेत्र के कुख्यात अपराधी भानूप्रताप एवं लाला बैरागी गिरोह के सक्रिय सहयोगी एवं पच्चीस हजार रुपये ईनामी अभियुक्त बहादुर सिंह उर्फ पहलवान को गिरफ्तार कराकर भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद कराने में अह्म भूमिका निभाई थी।
जोरा
वार्ता
More News
किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

29 Mar 2024 | 3:13 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने विश्वास जताया है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ साझीदारी में 370 और 400 सीटें हासिल करेगी।

see more..
image