Friday, Apr 19 2024 | Time 20:37 Hrs(IST)
image
राज्य


आंध्र में 14 छात्र बुखार,एलर्जी के कारण अस्पताल में भर्ती

विजयनगरम 05 सितंबर (वार्ता) आंध्रप्रदेश के विजयनगरम जिले के कोठावालासा आश्रम स्कूल के 14 आदिवासी छात्रों को बुधवार को बुखार और एलर्जी के कारण सालारू के सामुदायिक अस्पताल में भर्ती कराया गया।
चिकित्सकोें के अनुसार इनकी हालत स्थिर है। सालारू में कुछ किशोरों की डेंगू तथा वायरल बुखार के कारण मौत हो जाने के बाद जिला प्रशासन को हाई अलर्ट पर रखा गया है।
बताया जा रहा है कि इन छात्रों को हल्का बुखार था और मलेरिया को रोकने के लिए इन्हें क्लाेरोक्वीन की गोलियां दी गयी थी अौर इनमें से कुछ को एलर्जिक रिएक्शन हो गई।
आईटीडीए पार्वतीपुरम के परियोजना निदेशक जी लक्ष्मिशा ने स्कूल का दौरा कर साफ सफाई और भाेजन की गुणवत्ता के बारे में जानकारी ली। उन्होंने स्टाफ कर्मचारियों को चेतावनी दी कि छात्रों के स्वास्थ्य के साथ लापरवाही करने के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
आंध्र प्रदेश के खनन और भूगर्भ मामलों के मंत्री सुजय कृष्णा रंगा राव ने अस्पताल का दौरा कर अस्पताल अधिकारियों को निर्देश दिया कि छात्रों को विशेष वार्ड में रखा जाए ताकि इनका बेहतर उपचार किया जा सके।
वृहद विशाखापट्टनम नगर निगम के विशेष अधिकारी के प्रवीण कुमार ने बताया कि शहर के सभी जोन में व्यापक तौर पर अभियान चलाया जा रहा है। विजाग बंदरगाह शहर के 34 मंडलों में से 24 में बुखार एक बड़ी समस्या बना हुआ है। यहां स्टाफ की भी काफी कमी है ।
श्री कुमार ने कहा कि सालारू में लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए बहुत जल्द 100 बिस्तरों वाला एक अस्पताल बनाया जाएगा।
जितेन्द्र.श्रवण
वार्ता
More News
अगस्त 2019 के बाद की स्थिति स्वीकार्य नहीं: महबूबा मुफ्ती

अगस्त 2019 के बाद की स्थिति स्वीकार्य नहीं: महबूबा मुफ्ती

19 Apr 2024 | 8:32 PM

श्रीनगर 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में वोट मांगने का पार्टी का मुख्य उद्देश्य संसद के माध्यम से देश को यह बताना है कि 2019 में भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) ने उनके साथ क्या किया है।अनुच्छेद 370 को हटाना हमें स्वीकार्य नहीं है।

see more..
लोकसभा चुनाव: भाजपा की कश्मीर में जमीन नहीं बची है: उमर अब्दुल्ला

लोकसभा चुनाव: भाजपा की कश्मीर में जमीन नहीं बची है: उमर अब्दुल्ला

19 Apr 2024 | 8:32 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कश्मीर में जमीन नहीं बची है इसलिए वह पीछे से हालात की कमान संभाल रही है।

see more..
image