Friday, Mar 29 2024 | Time 17:35 Hrs(IST)
image
राज्य


आप ने दंतेवाडा के तत्कालीन कलेक्टर पर भ्रष्टाचार का लगाया आरोप

रायपुर 05 सितम्बर (वार्ता) दिल्ली सरकार के मंत्री एवं आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने हाल ही भारतीय प्रशासनिक सेवा की नौकरी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए ओ.पी.चौधरी पर दंतेवाड़ा के कलेक्टर रहते हुए सरकारी जमीन और निजी जमीन की अदला-बदली में करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया है।
आप के छत्तीसगढ़ प्रभारी श्री राय ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि मामले में बिलासपुर उच्च न्यायालय के आदेश के बावजूद न्यायालय की अवमानना करते हुए इसकी जांच तक नहीं की गई।श्री चौधरी के संरक्षण में भू-माफिया को लाभ पहुंचाते वर्ष 2011 से 2013 के बीच यह कार्य किया गया। उन्होंने बताया कि मामला जब अदालत पहुंचा तो उच्च न्यायालय ने सितंबर 2016 में राज्य सरकार को इस पूरे प्रकरण की जांच का आदेश दिया।
उन्होंने कहा कि श्री चौधरी अब इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी के नेता बन गए हैं। जाहिर है इस पूरे प्रकरण में कलेक्टर चौधरी को बचाने के लिए मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने उन्हें भारतीय जनता पार्टी में प्रवेश करवाया और उन्हे स्टार नेता के रूप में स्थापित करने की कोशिश की जा रही है।
श्री राय ने कहा कि जिला पंचायत दंतेवाड़ा के बगल में बैजनाथ की निजी कृषि 3.67 एकड़ जमीन थी। जमीन मालिक से इस जमीन को चार लोगों ने खरीदा, जिसके बाद इस जमीन को विकास भवन के नाम पर सरकार ने लेकर दंतेवाड़ा में बस स्टैंड के पास करोड़ों की व्यावसायिक के साथ कृषि जमीन की अदला बदली कर ली। उन्होंने कहा कि सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि जिस जमीन पर विकास भवन बनना था वह आज भी वीरान पड़ा है। जबकि जिस सरकारी भूमि पर कब्जा किया गया उस पर करोड़ों रुपये के शॉपिंग कांप्लेक्स बन गए हैं।
उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक डॉ संकेत ठाकुर इस मामले में ओपी चौधरी के खिलाफ लोकायुक्त से एफआईआर दर्ज कराएंगे। उच्च न्यायालय के वकील और बिलासपुर विधानसभा प्रत्याशी डॉ शैलेश आहूजा उच्च न्यायालय में सरकार के खिलाफ अदालत की अवमानना का प्रकरण दर्ज कराएंगे।
साहू
वार्ता
image