Tuesday, Apr 23 2019 | Time 07:42 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • छत्तीसगढ़ में आखिरी चरण की सात सीटो पर मतदान शुरू
  • तीसरे चरण में 116 लोकसभा सीटों के लिए मतदान शुरू
  • नाइजीरिया में भीड़ के बीच घुसी गाड़ी, 11 की मौत 30 घायल
  • यमन के विद्रोहियों ने सउदी के दो जासूसी ड्रोन को मार गिराने का दावा किया
  • ईरान के रक्षा मंत्री सुरक्षा सम्मेलन में भाग लेने मॉस्को जाएंगे
  • वियतनाम के पूर्व राष्ट्रपति ली डुक अनह का निधन
  • श्रीलंका पुलिस ने हमले के मामले में पांच और संदिग्ध को किया गिरफ्तार
  • फिलीपींस में भूकंप से छह लोगों की मौत
राज्य


जगमीत बराड़ की मुक्ति यात्रा मुक्तसर से शुरू

जगमीत बराड़ की मुक्ति यात्रा मुक्तसर से शुरू

मुक्तसर ,05 सितम्बर (वार्ता ) कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव एवं सांसद रहे जगमीत सिंह बराड़ ने पंजाब को विशेष दर्जा दिलवाने की मांग को लेकर आज गुरूद्वारा टिब्बी साहिब से दो दिवसीय मुक्ति यात्रा शुरू की ।

श्री बराड़ एक बार फिर राज्य में अपनी राजनीतिक जमीन तलाशने के प्रयास में जुट गये हैं ।यह यात्रा विभिन्न पड़ावों से गुजरती हुई आज रात बठिंडा में रुकेगी तथा कल बठिंडा से चलकर दमदमा साहिब (तलवंडी साबो) में संपन्न होगी।

इस मौके पर श्री बराड़ ने कहा कि यह यात्रा सियासी नहीं है तथा इसका मुख्य उद्देश्य पंजाब के लोगों को मौजूदा समस्याओं से मुक्त करवाना है। इस यात्रा में पूर्व विधायक सुखदर्शन सिंह मराड़ व विजय साथी भी अपने समर्थकों सहित शामिल हुये । पंजाब के मुख्य मुद्दे नशा ,वित्तीय संकट, कृषि समस्याएं, किसान आत्महत्या , स्वास्थ्य सेवाएं और युवाओं का बड़ी संख्या में विदेशाें की ओर रूख करना शामिल है।

इस यात्रा के दौरान उन्होंने पत्रकारों से कहा कि यदि केंद्र सरकार अन्य 11 राज्यों की तरह पंजाब को विशेष दर्जा देने दे तो पंजाब पर इस समय पौने दो हजार करोड़ का कर्ज ग्रांट में तब्दील हो जाएगा जिससे पंजाब को आर्थिक तौर पर राहत मिलेगी और राज्य पंजाब तरक्की व खुशहाली के रास्ते पर चल पड़ेगा।

उनके अनुसार ऐसी एक यात्रा दोआबा में सुलतानपुर लोधी से पाकिस्तान में करतारपुर साहिब का रास्ता खुलवाने की मांग को लेकर शुरू की जाएगी ।एक यात्रा माझा क्षेत्र से भी निकाली जाएगी।

श्री बराड़ ने मांग की कि मोहाली का एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह रखे जाने की केंद्र सरकार तुरंत घोषणा करे तथा आदमपुर का हवाई अड्डा भगत रविदास के नाम पर रखा जाए। उन्होंने कहा कि जब कभी राष्ट्रीय पार्टी से उन्हें निमंत्रण मिलेगा तो वह इस बारे विचार करेंगे।

श्री गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी की घटनाओं के बारे उन्होंने कहा कि जो भी कोई इस मामले में आरोपी है उसे सजा मिलनी चाहिए , चाहें वह किसी भी राजनीतिक पार्टी से संबंधित हो।

उल्लेखनीय है कि जगमीत सिंह बराड़ के नजदीकी सूत्रों के अनुसार वह जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकते है।

सं शर्मा विजय

वार्ता

image