Friday, Feb 22 2019 | Time 08:00 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पाकिस्तान में भारी बारिश और बर्फबारी के कारण 28 लोगों की मौत
  • मोरक्को ने नेतन्याहू के साथ गुप्त बैठक से किया इनकार
  • कांगो में पुलिस ने अभियान चलाकर की 27 युवकों की हत्या: रिपोर्ट
  • ईरान में इस्लामिक स्टेट के दो गुटों का भंडाफोड़
  • आयकर विभाग ने व्यापारियों के ठिकानों पर मारे छापे
राज्य Share

-----

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने 36 शिक्षकों को वर्ष 2018 के राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार, 33 अध्यापक एवं संस्था प्रधानों को श्री गुरूजी सम्मान तथा प्रशंसनीय कार्य के लिए 16 शिक्षकों को शिक्षक सम्मान प्रदान किए। उन्होंने जिला शिक्षा रैंकिंग में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर चुरू जिला कलक्टर मुक्तानंद अग्रवाल, हनुमानगढ़ कलक्टर दिनेश चंद जैन तथा झुंझुनूं कलक्टर दिनेश कुमार यादव सहित 15 अधिकारियों को भी सम्मानित किया।
उन्होंने विद्यालयों के आधारभूत संरचना विकास में सर्वाधिक योगदान के लिए भीलवाड़ा के जिला प्रमुख शक्ति सिंह हाड़ा, सीईओ गजेंद्र सिंह, राजसमंद के जिला प्रमुख प्रवेश कुमार सालवी, सीईओ गोविंद सिंह राणावत, चुरू जिला प्रमुख हरलाल सहारण तथा सीईओ अशोक कुमार अशीजा सहित 28 जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों को सम्मानित किया।
इससे पहले ईबीसी की 11 मेधावी छात्राओं को स्कूटी, 11 मेधावी छात्राओं को पद्माक्षी पुरस्कार में एक-एक लाख रूपये के चेक एवं स्कूटी, लैपटॉप योजना मेें 11 मेधावी छात्राओं को लैपटॉप, साइकिल वितरण योजना में 11 लाभार्थी छात्राओं को साइकिल, टीएडी स्कूटी वितरण योजना में 11 लाभार्थी छात्राओं को स्कूटी तथा देवनारायण छात्रा स्कूटी वितरण योजना में 11 मेधावी छात्राओं को स्कूटी वितरित की गई।
इस अवसर पर शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि प्रदेश में शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ने से अन्य राज्य भी प्रदेश के मॉडल को अपनाने लगे हैं। उन्होंने कहा कि पहली बार प्रदेश में एक लाख 27 हजार शिक्षकों को पदोन्नति दी गई है जो शिक्षा जगत के लिए गर्व की बात है।
इस मौके पंचायतीराज एवं ग्रामीण विकास मंत्री राजेन्द्र राठौड़, उच्च शिक्षा एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी, सांसद रामचरण बोहरा, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष प्रो. बीएल चौधरी तथा प्रमुख शासन सचिव स्कूल शिक्षा नरेश पाल गंगवार तथा अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी मौजूद थे।
जोरा
वार्ता
More News
कांग्रेस के निलंबित विधायक 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

कांग्रेस के निलंबित विधायक 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

21 Feb 2019 | 11:50 PM

रामनगर, 21 फरवरी (वार्ता) कर्नाटक की एक अदालत ने कांग्रेस के निलंबित विधायक जेएन गणेश को गुरुवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने के निर्देश दिए।

 Sharesee more..
कश्मीरी छात्रों पर हो रहे हमले, चुप क्यों हैं मोदी : उमर

कश्मीरी छात्रों पर हो रहे हमले, चुप क्यों हैं मोदी : उमर

21 Feb 2019 | 11:38 PM

श्रीनगर 21 फरवरी (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष एवं जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने देश के विभिन्न हिस्सों में कश्मीरी छात्रों पर हाे रहे हमलों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल खड़ा किया है।

 Sharesee more..
तेदेपा ने पांच उम्मीदवारों के नाम घोषित किए

तेदेपा ने पांच उम्मीदवारों के नाम घोषित किए

21 Feb 2019 | 11:19 PM

अमरावती 21 फरवरी (वार्ता) तेलुगुदेशम पार्टी(तेदेपा) अध्यक्ष एवं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने आगामी चुनाव के लिए गुरुवार को पांच उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की।

 Sharesee more..
image