Friday, Mar 29 2024 | Time 20:03 Hrs(IST)
image
राज्य


हरिद्वार में गंगा घाटों पर सीसीटीवी लगाने के निर्देश

नैनीताल, 05 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड में नैनीताल उच्च न्यायालय ने बुध‌वार को तीर्थनगरी हरिद्वार में सभी गंगा घाटों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्देश दिया तथा घाटों पर फैली गंदगी और शहर के हुए अतिक्रमण की जांच के लिये दो कोर्ट कमिश्नरों की नियुक्ति की।
अदालत द्वारा नियुक्त कोर्ट कमिश्नर शनिवार सफाई तथा अतिक्रमण का जायजा लेंगे।
कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश राजीव शर्मा तथा न्यायमूर्ति मनोज कुमार तिवारी की पीठ ने ललित मिगलानी की याचिका पर सुनवाई के बाद ये निर्देश दिये। हरिद्वार नगर निगम की ओर से बुधवार को अदालत को बताया गया कि गंगा किनारे मौजूद घाटों पर सफाई कर दी गयी है। घाटों से प्लास्टिक कचरा हटा दिया गया है।
याचिकाकर्ता की ओर से इसका विरोध किया गया। याचिकाकर्ता के अधिवक्ता पंकज मिगलानी ने अदालत को बताया कि गंगा घाटों की सफाई नहीं की गयी है। घाटों पर प्लास्टिक कचरा जगह-जगह बिखरा हुआ है।
इसके बाद न्यायानय ने दोनों मामलों की जांच के लिये दो अधिवक्ताओं निखिल सिंघल और चेतन जोशी को कोर्ट कमिश्नर के रूप में नियुक्त कर दिया। ये दोनों शनिवार को सभी घाटों तथा अतिक्रमण से जुड़े मामलों का निरीक्षण करेंगे और अदालत में रिपोर्ट पेश करेंगे। इस मामले की अगली सुनवाई सोमवार को होगी।
सं. संतोष
वार्ता
More News
सपा-बसपा के लिये परिवार और मोदी के लिये राष्ट्र सर्वोपरि: योगी

सपा-बसपा के लिये परिवार और मोदी के लिये राष्ट्र सर्वोपरि: योगी

29 Mar 2024 | 7:50 PM

अमरोहा, 29 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस के लिए परिवार पहले है लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए राष्ट्र सर्वोपरि है।

see more..
image