Wednesday, Nov 21 2018 | Time 05:21 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य Share

सेवानिवृत कार्यपालन यंत्री निकला 70 करोड़ से ज्यादा का आसामी

जबलपुर, 05 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के जबलपुर आर्थिक अपराध एवं अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) के दस्ते ने अाज जल संसाधन विभाग के एक सेवानिवृत्त कार्यपालन यंत्री (ईई) के जबलपुर और सतना स्थित परिसरों पर छापे मार कर 70 करोड़ रुपए से अधिक संपत्ति का पता लगाया है।

आय से अधिक संपत्ति संबंधित शिकायत पर ईई कोदू प्रसाद तिवारी के जबलपुर, सतना, बाराकला और राजेन्द्र नगर स्थित ठिकानों पर आज तड़के ईओडब्ल्यू की टीमों ने एक साथ छापा मारा है।

ईओडब्ल्यू के उप पुलिस अधीक्षक (डीएसपी) राजवर्धन माहेश्वरी ने बताया कि तिवारी ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए करोड़ों रुपए की संपत्ति एकत्र की। इस बात की शिकायत मिलने पर ईओडब्ल्यू द्वारा जांच की गई। लम्बी जांच के बाद बुधवार को सुबह लगभग पांच बजे चार टीमों ने तिवारी के जबलपुर स्थित मकान, सतना और उसके पैतृक ग्राम बाराकला स्थित मकान और पेट्रोल पंप पर टीम ने दबिश दी।

श्री माहेश्वरी ने बताया कि तिवारी के घर से 120 एकड़ कृषि भूमि, 19 बैंक खाते, पेट्रोल टैंकर सहित पांच लक्जरी गाड़ियां, बाराकला में एक फ्लैट, सतना में 12 प्लाॅट, निवास और पेट्रोल पम्प से 20 लाख रुपए नगद, एक किलो की सोने की सिल्ली सहित दो किलो सोना, ढाई किलो चांदी के जेवर, कटंगा में आलीशान मकान, रसल चौक में फ्लैट, 20 बैंक खाते और एक दर्जन से ज्यादा लॉकर मिले हैं। अभी तक की जांच में 70 करोड़ रुपए से ज्यादा संपत्ति का खुलासा हुआ है।

डीएसपी ने बताया कि तिवारी के एपीआर कटंगा काॅलोनी स्थित आवास को अभी सील कर दिया गया है, वहां पर गुरुवार सुबह से कार्रवाई शुरू की जाएगी। यहां से भी काफी कुछ मिलने की उम्मीद की जा रही है।

श्री माहेश्वरी ने बताया कि तिवारी के यहां वर्ष 1998 में भी ईओडब्ल्यू ने छापा मारा था। उस वक्त भी अकूत संपत्ति का खुलासा हुआ था, लेकिन इस मामले में खात्मा हो चुका था। इसके बाद ईओडब्ल्यू द्वारा दोबारा शिकायत मिलने के बाद फिर से कार्रवाई शुरू की गई है।

पूरी संपत्ति अधिकारी सहित उसकी पत्नी गिरिजा तिवारी, बेटे राजेश तिवारी और बहू प्रीति तिवारी के नाम पर है। इसके चलते ईओडब्ल्यू ने चारों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज कर लिया है।

सं सुधीर

वार्ता

More News

रिश्वत लेते बैंक मैनेजर गिरफ्तार

20 Nov 2018 | 9:44 PM

 Sharesee more..
खाद नहीं मिलने पर किसानों ने किया राष्ट्रीय राजमार्ग जाम

खाद नहीं मिलने पर किसानों ने किया राष्ट्रीय राजमार्ग जाम

20 Nov 2018 | 9:38 PM

रायबरेली, 20 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में खाद नहीं मिलने से परेशान किसानों ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग-24 बी को जाम कर दिया।

 Sharesee more..
निगम -विहिप संघर्ष मामले  की जांच के लिए टीम का गठन :मंडलायुक्त

निगम -विहिप संघर्ष मामले की जांच के लिए टीम का गठन :मंडलायुक्त

20 Nov 2018 | 9:26 PM

झांसी 20 नंवबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी मंडलायुक्त ने नगर निगम के कर्मचारियों और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ताओं के बीच हुए संघर्ष मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया है और उसे एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट देने के आदेश दिये गये हैं।

 Sharesee more..
image