Sunday, Feb 24 2019 | Time 08:46 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 25 फरवरी)
  • चीन में खनन कंपनी में दुर्घटना, 21 की मौत
  • मानवीय सहायता लेकर वेनेजुएला पहुंचा ब्राजील का ट्रक
  • एसडीएफ ने आईएस के 180 आतंकवादियों को भेजा इराक
  • सूडान के राष्ट्रपति ने ताहिर ईल्ला को प्रधानमंत्री नियुक्त किया
राज्य Share

सेवानिवृत कार्यपालन यंत्री निकला 70 करोड़ से ज्यादा का आसामी

जबलपुर, 05 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के जबलपुर आर्थिक अपराध एवं अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) के दस्ते ने अाज जल संसाधन विभाग के एक सेवानिवृत्त कार्यपालन यंत्री (ईई) के जबलपुर और सतना स्थित परिसरों पर छापे मार कर 70 करोड़ रुपए से अधिक संपत्ति का पता लगाया है।

आय से अधिक संपत्ति संबंधित शिकायत पर ईई कोदू प्रसाद तिवारी के जबलपुर, सतना, बाराकला और राजेन्द्र नगर स्थित ठिकानों पर आज तड़के ईओडब्ल्यू की टीमों ने एक साथ छापा मारा है।

ईओडब्ल्यू के उप पुलिस अधीक्षक (डीएसपी) राजवर्धन माहेश्वरी ने बताया कि तिवारी ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए करोड़ों रुपए की संपत्ति एकत्र की। इस बात की शिकायत मिलने पर ईओडब्ल्यू द्वारा जांच की गई। लम्बी जांच के बाद बुधवार को सुबह लगभग पांच बजे चार टीमों ने तिवारी के जबलपुर स्थित मकान, सतना और उसके पैतृक ग्राम बाराकला स्थित मकान और पेट्रोल पंप पर टीम ने दबिश दी।

श्री माहेश्वरी ने बताया कि तिवारी के घर से 120 एकड़ कृषि भूमि, 19 बैंक खाते, पेट्रोल टैंकर सहित पांच लक्जरी गाड़ियां, बाराकला में एक फ्लैट, सतना में 12 प्लाॅट, निवास और पेट्रोल पम्प से 20 लाख रुपए नगद, एक किलो की सोने की सिल्ली सहित दो किलो सोना, ढाई किलो चांदी के जेवर, कटंगा में आलीशान मकान, रसल चौक में फ्लैट, 20 बैंक खाते और एक दर्जन से ज्यादा लॉकर मिले हैं। अभी तक की जांच में 70 करोड़ रुपए से ज्यादा संपत्ति का खुलासा हुआ है।

डीएसपी ने बताया कि तिवारी के एपीआर कटंगा काॅलोनी स्थित आवास को अभी सील कर दिया गया है, वहां पर गुरुवार सुबह से कार्रवाई शुरू की जाएगी। यहां से भी काफी कुछ मिलने की उम्मीद की जा रही है।

श्री माहेश्वरी ने बताया कि तिवारी के यहां वर्ष 1998 में भी ईओडब्ल्यू ने छापा मारा था। उस वक्त भी अकूत संपत्ति का खुलासा हुआ था, लेकिन इस मामले में खात्मा हो चुका था। इसके बाद ईओडब्ल्यू द्वारा दोबारा शिकायत मिलने के बाद फिर से कार्रवाई शुरू की गई है।

पूरी संपत्ति अधिकारी सहित उसकी पत्नी गिरिजा तिवारी, बेटे राजेश तिवारी और बहू प्रीति तिवारी के नाम पर है। इसके चलते ईओडब्ल्यू ने चारों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज कर लिया है।

सं सुधीर

वार्ता

More News
असम जहरीली शराब: मृतकों की संख्या 102 हुई

असम जहरीली शराब: मृतकों की संख्या 102 हुई

23 Feb 2019 | 11:56 PM

गुवाहाटी, 23 फरवरी (वार्ता) असम के जोरहाट और गोलाघाट जिलों में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 102 हो गयी है तथा 300 से अधिक लोग बीमार हैं।

 Sharesee more..

हत्या का आरोपी 12 घंटे के अंदर गिरफ्तार

23 Feb 2019 | 11:44 PM

 Sharesee more..
पाकिस्तान जाने वाले विमान को हाईजैक की धमकी, हवाईअड्डे की सुरक्षा कड़ी

पाकिस्तान जाने वाले विमान को हाईजैक की धमकी, हवाईअड्डे की सुरक्षा कड़ी

23 Feb 2019 | 11:37 PM

मुंबई 23 फरवरी (वार्ता) एयर इंडिया के एक विमान को अपहरण करने की धमकी मिलने के बाद देश के व्यस्ततम हवाईअड्डा मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा और इसके आस-पास के क्षेत्रों में शनिवार को सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गयी।

 Sharesee more..
नेकां ने कश्मीरियों पर हमलों के खिलाफ मार्च निकाला

नेकां ने कश्मीरियों पर हमलों के खिलाफ मार्च निकाला

23 Feb 2019 | 11:25 PM

श्रीनगर, 23 फरवरी (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) ने 14 फरवरी को हुये पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद देश के विभिन्न हिस्सों में छात्रों समेत कश्मीरियों पर हो रहे हमलों के खिलाफ शनिवार को श्रीनगर में विरोध मार्च निकाला।

 Sharesee more..
image