Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:49 Hrs(IST)
image
राज्य


बिसाऊ कस्बे में दूषित पेयजल से करीब चालीस लोग बीमार

झुंझुनूं, 05 सितंबर (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनूं जिले के बिसाऊ कस्बे में दूषित पेयजल से आज करीब चालीस लोग बीमार हो गये।
कस्बे के वार्ड संख्या आठ में दूषित पेयजल के चलते वाल्मिकी बस्ती के बच्चे एवं महिलाअों सहित तीन दर्जन से ज्यादा लोगों को उल्टी, दस्त, पेट दर्द तथा हाथ पैरों में अकड़न की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें करीब एक दर्जन मरीजों को हायर सेंटर रैफर किया गया।
इस मामले को लेकर समाज के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया तथा मामले में जांच की मांग की। पीड़ित लोगों का आरोप था कि राजकीय अस्पताल में उनको बेहतर इलाज नहीं मिलने के कारण उनको हायर सेंटर की ओर रूख करना पड़ा। नगर पालिका के उपाध्यक्ष दीनदयाल ख्वास ने जलदाय विभाग पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोहल्ले तक पहुंचने वाले ट्यूबवैल के पानी में कई जगह लाइन टूटी हुई होने के कारण घरों में दूषित पानी की आपूर्ति हो रही है।
जलदाय विभाग के अधिकारी तथा झुंझुनूं से बीडीके अस्पताल से डॉक्टरों की टीम ने मौके पर पहुंचकर कई लोगों के स्वास्थ्य की जांच की तथा सप्लाई हो रहे पानी के नमूने लिए।
सं जोरा
वार्ता
More News

योगी ने कुंवर सर्वेश सिंह के घर जाकर दी श्रद्धांजलि

23 Apr 2024 | 3:40 PM

मुरादाबाद, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मुरादाबाद में भाजपा के प्रत्याशी रहे कुंवर सर्वेश कुमार सिंह के घर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने उनकी तस्वीर पर पुष्प भी अर्पित किए। साथ ही उनके परिजनों को सांत्वना भी दी।

see more..
देश में आतंकवाद का हुआ सफाया, विकास कार्य चरम पर: योगी

देश में आतंकवाद का हुआ सफाया, विकास कार्य चरम पर: योगी

23 Apr 2024 | 3:35 PM

अमरोहा, 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने न केवल आतंकवाद का सफ़ाया कर दिया बल्कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा कर आतंकवाद को घुटने टेकने के लिए मज़बूर कर दिया।

see more..
image