Friday, Apr 19 2024 | Time 22:08 Hrs(IST)
image
राज्य


सब जूनियर फुटबॉल में साई और झारखंड की जीत

पटना, 5 सितंबर(वार्ता) राष्ट्रीय (पूर्वी क्षेत्र) सब जूनियर फुटबॉल चैंपियनशिप में आज खेले गए लीग मुकाबले में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने सिक्किम को 10-0 और झारखंड ने बिहार को 2-0 से पराजित कर दिया।
बिहार फुटबॉल संघ के तत्वावधान में चल रही चैंपियनशिप में आज के दोनों लीग मैच पूल बी से खेले गये। भारतीय खेल प्राधिकरण और सिक्किम के बीच खेला गया। स्टेडियम में मौजूद दर्शक सिक्किम के छोटे-छोटे कद के खिलाड़ियों ने अपनी तकनीक से दिल जीता। साई के खिलाड़ियों को पहला गोल दागने के लिए 38 मिनट तक जूझना पड़ा। मैच का पहला गोल 39वें मिनट में देवजीत राय ने दाग कर साई का खाता खोला। इसके बाद तो साई के खिलाड़ियों ने गोल दागना शुरू कर दिया। हाफ टाइम तक साई की टीम 4-0 से आगे थी।
हॉफ टाईम के बाद भी साई के हमले जारी रहे। साई की ओर से देवजीत राय ने 39वें और 59वें मिनट में गोल दागे। एस वासुमैत्री ने 42वें, 52वें और 76वें मिनट में दागे। राजेश नैया ने 51वें मिनट में, समीर वर्मन ने 49वें मिनट में, राकेश कुमार भूईयां ने 71वें मिनट में, शुभाजीत वर्मन ने 81वें और दिगांत मंडल ने 84वें मिनट में गोल दागा। इस तरह से साई से अपना पहला लीग मुकाबला 10-0 से जीत लिया।
वहीं, दूसरा मैच मेजबान बिहार और झारखंड के बीच खेला गया। मैच में बिहार की टीम मैदान पर चार-दो-चार के परंपरागत फार्मेशन के साथ खेलने उतरी। झारखंड की टीम तीन-चार-तीन के फार्मेशन से मैदान पर खेलने उतरी।
मैच शुरू होते ही दोनों टीम के खिलाड़ियों ने एक-दूसरे के ऊपर दबाव बनाना शुरू किया। दोनों टीम की खेल तकनीक एक जैसी थी। बिहार के स्ट्राइकर आरिफ सिद्दिकी, ओम नारायण कुमार, प्रिंस कुमार, अतुल कुमार ने गोल दागने के कई मौके गंवाए। विशेषकर आरिफ सिद्दिकी ने 24वें मिनट में और ओम नारायण ने 28वें और 31वें मिनट में गोल दागने का अच्छा मौका गवां दिया। दोनों टीम मध्यांतर तक गोलरहित बराबरी पर रहे।
दूसरे हाफ में दर्शकों ने मेजबान टीम की पूरी हौसला अफजाई की, लेकिन खेल के 52वें मिनट में झारखंड के मिडफील्डर आभाष मिंज ने बिहार के गोलकीपर कुलवीर के एडवांस होते ही गेंद को जाल में उलझा कर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। 1-0 से पिछड़ते ही बिहार के खिलाड़ी तेज होकर खेलने लगे। खेल रणनीति बदलते हुए बिहार के खिलाड़ियों ने लंबे-लंबे पास के साथ खेलना शुरू किया। इसका लाभ दिखने लगा। गोल करने के मौके मिलने लगे, लेकिन बिहार के स्ट्राइकर गोल नहीं दाग पाये। इसी बीच 75वें मिनट में एक बार फिर बिहार के गोलकीपर कुलवीर की गलती का फायदा उठाते हुए झारखंड के स्ट्राइकर सिद्धांत मुखी ने दूसरा गोल दाग दिया।
सतीश
वार्ता
More News
महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

19 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी किया।

see more..
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image