Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:24 Hrs(IST)
image
राज्य


बीसीए ने बिहार टीम का चयन कर न्यायालय के आदेश का उड़ाया मखौल : सीएबी

पटना 05 सितंबर (वार्ता) क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार (सीएबी) ने आज कहा कि निबंधन रद्द हो चुकी संस्था बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) ने रणजी एवं सीनियर क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए बिहार टीम में पचास खिलाड़ियों का चयन कर उच्चतम न्यायालय के आदेश का मखौल उड़ाया है।
सीएबी के सचिव आदित्य वर्मा एवं बीसीए मीडिया कमेटी के पूर्व अध्यक्ष संजीव कुमार मिश्र ने यहां कहा कि बीसीए के अयोग्य अध्यक्ष एवं सचिव ने 05 सितंबर को रणजी एवं सीनियर क्रिकेट बिहार टीम के 50 खिलाड़ियों का चयन कर उच्चतम न्यायालय के इस वर्ष 09 अगस्त के आदेश का मखौल उड़ाया है। उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में बिहार के क्रिकेट खिलाड़ियों का एक जत्था शीघ्र ही कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर के प्रमुख विनोद राय से दिल्ली जाकर मुलाकात करेगा।
उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने अपने आदेश में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) एवं राज्य क्रिकेट संघ को टीम चुनने के लिए चयनकर्ताओं की संख्या तीन से पांच रखने एवं उनकी योग्यता के बारे में स्पष्ट कर दिया है। इसके आधार पर बीसीसीआई ने अविलंब गगन खोड़ा एवं जतिन परांजपे समेत पांच चयनकर्ता का चुनाव कर लिया। लेकिन, बीसीए के अयोग्य अध्यक्ष एवं सचिव ने इस वर्ष 02 सितंबर की बैठक में इस पर कोई निर्णय लिया है या नहीं, इसकी जानकारी नहीं दी। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि बिहार टीम के चयनित 50 खिलाड़ियों में कितने के बीसीए के पदाधिकारियों के पुत्र तथा राज्य के मंत्री, पूर्व मंत्री, सांसद एवं विधायक के सगे-संबंधी हैं।
सूरज
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव के पहले चरण में यूपी में पड़े 60 फीसदी वोट

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में यूपी में पड़े 60 फीसदी वोट

20 Apr 2024 | 7:19 PM

लखनऊ, 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आठ संसदीय क्षेत्रों में करीब 60.25 प्रतिशत मतदान हुआ।

see more..
जौनपुर: हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित, सात बच्चे टाॅपर सूची में शामिल

जौनपुर: हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित, सात बच्चे टाॅपर सूची में शामिल

20 Apr 2024 | 7:18 PM

जौनपुर, 20 अप्रैल (वार्ता) माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा संचालित हाईस्कूल और इंटर की बोर्ड परीक्षा में जिले के सात छात्रों ने प्रदेश की सूची में स्थान बनाकर नाम रोशन किया है।

see more..
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे विश्व में भारत के सम्मान को बढ़ाया: रजनी तिवारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे विश्व में भारत के सम्मान को बढ़ाया: रजनी तिवारी

20 Apr 2024 | 7:15 PM

फर्रुखाबाद 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राज्य शिक्षा मंत्री रजनी तिवारी ने आज कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने, पूरे विश्व में भारत के सम्मान को बढ़ाने का कार्य किया ।

see more..
image