Friday, Apr 19 2024 | Time 23:31 Hrs(IST)
image
राज्य


पांच करोड़ से संवरेगी झांसी -ललितपुर संसदीय क्षेत्र की तस्वीर

पांच करोड़ से संवरेगी झांसी -ललितपुर संसदीय क्षेत्र की तस्वीर

झांसी 06 सितम्बर (वार्ता) बुंदेलखंड के विकास के प्रति कटिबद्धता का इजहार करते हुये उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने झांसी-ललितपुर संसदीय क्षेत्र की पांच विधानसभाओं में विकास के लिए पांच करोड की अतिरिक्त धनराशि जारी की है।

संसदीय क्षेत्र में झांसी नगर, बबीना, मऊरानीपुर, ललितपुर और महरौली विधानसभा के लिए यह धनराशि जारी की गयी है। इस बारे में बबीना से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक राजीव सिंह पारीछा ने ‘यूनीवार्ता’ से कहा “ प्रदेश सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ आम लोगों तक जारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है। समूचे राज्य में खासकर बुंदेलखंड के विकास के लिए मौजूदा सरकार काफी गंभीर है। विकास अौर कानून व्यवस्था समेत किसी भी क्षेत्र में वह कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती है।

उन्होने कहा कि झांसी-ललितपुर लोकसभा में आने वाली सभी विधानसभाओं को संवारने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पांच करोड़ की धनराशि दी है जिससे इन क्षेत्रों में जारी विकास योजनाओं को रफ्तार मिलेगी। सभी विधानसभाओं में विकास के स्तर के हिसाब से अलग अलग व्यवस्थाओं के लिए राशि आवंटित की गयी है।

विधायक ने कहा कि सडक़ों के निर्माण के अलावा अन्तर्राज्यीय मार्ग के चौड़ीकरण/सुदृढ़ीकरण का कार्य कराने के लिए भी राशि स्वीकृत की है। शिक्षा के क्षेत्र में सुधार के लिए आई.टी.आई. खोलने, राजकीय डिग्री कॉलेज खोलने के लिए भी स्वीकृति दी गयी है। पेयजल व सिंचाई के संकट को देखते हुये राजकीय नलकूप और वैलेंस सेन्टर की स्थापना के भी निर्देश दिये है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने जिस संवेदनशीलता के साथ काम किया है वह साफ तौर पर मुख्यमंत्री की प्रदेश के विकास को लेकर चिंता का ही नतीजा है। मुख्यमंत्री न केवल खुद ईमानदार हैं और ईमानदारी से काम कर रहे हैं। श्री योगी ने वीआईपी और वीवीआईपी संस्कृति को काफी हद तक समाप्त कर खर्चों में कटौती का ईमानदार प्रयास किया है और उसके नतीजे सामने आ रहे हैं। ”

सोनिया प्रदीप

वार्ता

image