Thursday, Jul 18 2019 | Time 02:03 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • बंदूकधारी ने की संरा शांतिसैनिक सहित सात लोगों की हत्या
  • आईसीजे का फैसला जाधव के परिवार के लिए उम्मीदों भरा है :राहुल
  • हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्रंप ने दी प्रतिक्रिया
राज्य


पांच करोड़ से संवरेगी झांसी -ललितपुर संसदीय क्षेत्र की तस्वीर

पांच करोड़ से संवरेगी झांसी -ललितपुर संसदीय क्षेत्र की तस्वीर

झांसी 06 सितम्बर (वार्ता) बुंदेलखंड के विकास के प्रति कटिबद्धता का इजहार करते हुये उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने झांसी-ललितपुर संसदीय क्षेत्र की पांच विधानसभाओं में विकास के लिए पांच करोड की अतिरिक्त धनराशि जारी की है।

संसदीय क्षेत्र में झांसी नगर, बबीना, मऊरानीपुर, ललितपुर और महरौली विधानसभा के लिए यह धनराशि जारी की गयी है। इस बारे में बबीना से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक राजीव सिंह पारीछा ने ‘यूनीवार्ता’ से कहा “ प्रदेश सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ आम लोगों तक जारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है। समूचे राज्य में खासकर बुंदेलखंड के विकास के लिए मौजूदा सरकार काफी गंभीर है। विकास अौर कानून व्यवस्था समेत किसी भी क्षेत्र में वह कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती है।

उन्होने कहा कि झांसी-ललितपुर लोकसभा में आने वाली सभी विधानसभाओं को संवारने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पांच करोड़ की धनराशि दी है जिससे इन क्षेत्रों में जारी विकास योजनाओं को रफ्तार मिलेगी। सभी विधानसभाओं में विकास के स्तर के हिसाब से अलग अलग व्यवस्थाओं के लिए राशि आवंटित की गयी है।

विधायक ने कहा कि सडक़ों के निर्माण के अलावा अन्तर्राज्यीय मार्ग के चौड़ीकरण/सुदृढ़ीकरण का कार्य कराने के लिए भी राशि स्वीकृत की है। शिक्षा के क्षेत्र में सुधार के लिए आई.टी.आई. खोलने, राजकीय डिग्री कॉलेज खोलने के लिए भी स्वीकृति दी गयी है। पेयजल व सिंचाई के संकट को देखते हुये राजकीय नलकूप और वैलेंस सेन्टर की स्थापना के भी निर्देश दिये है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने जिस संवेदनशीलता के साथ काम किया है वह साफ तौर पर मुख्यमंत्री की प्रदेश के विकास को लेकर चिंता का ही नतीजा है। मुख्यमंत्री न केवल खुद ईमानदार हैं और ईमानदारी से काम कर रहे हैं। श्री योगी ने वीआईपी और वीवीआईपी संस्कृति को काफी हद तक समाप्त कर खर्चों में कटौती का ईमानदार प्रयास किया है और उसके नतीजे सामने आ रहे हैं। ”

सोनिया प्रदीप

वार्ता

More News
बेरोजगार आशार्थियों को 122.43 करोड़ रुपए वितरित-चांदना

बेरोजगार आशार्थियों को 122.43 करोड़ रुपए वितरित-चांदना

17 Jul 2019 | 11:35 PM

जयपुर, 17 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में अक्षत योजना के तहत राज्य में पात्र स्नातक बेरोजगारों में गत दिसम्बर तक एक लाख 53 हजार 657 आशार्थियों को 122.

see more..
देश की तरक्की के लिए गांवों का स्मार्ट होना जरूरी-सिंह

देश की तरक्की के लिए गांवों का स्मार्ट होना जरूरी-सिंह

17 Jul 2019 | 11:29 PM

जोधपुर 17 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कल्याणसिंह ने कहा है कि देश की तरक्की के लिए गांव का स्मार्ट होना जरूरी है। इसके लिए ध्येय और जज्बा जरूरी है।

see more..
विधायक एक वर्ष में एक हजार पेड़ लगाने का ले संकल्प-पारीक

विधायक एक वर्ष में एक हजार पेड़ लगाने का ले संकल्प-पारीक

17 Jul 2019 | 11:25 PM

जयपुर 17 जुलाई (वार्ता) राजस्थान विधानसभा के सभापति राजेन्द्र पारीक ने आज विधानसभा में कहा कि पर्यावरण को बचाने के उद्देश्य से हर विधायक को एक वर्ष में अपने विधानसभा क्षेत्र में एक हजार पेड़ लगाने का संकल्प लेना चाहिए।

see more..
चिकित्सकों के 737 पदों पर भर्ती के लिए मिली वित्तीय स्वीकृति-शर्मा

चिकित्सकों के 737 पदों पर भर्ती के लिए मिली वित्तीय स्वीकृति-शर्मा

17 Jul 2019 | 11:14 PM

जयपुर 17 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि 737 चिकित्सकों की नई भर्ती के लिए वित्तीय स्वीकृति मिली है तथा इन पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय को पत्र लिख दिया गया है।

see more..
image