Sunday, Feb 24 2019 | Time 08:27 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 25 फरवरी)
  • चीन में खनन कंपनी में दुर्घटना, 21 की मौत
  • मानवीय सहायता लेकर वेनेजुएला पहुंचा ब्राजील का ट्रक
  • एसडीएफ ने आईएस के 180 आतंकवादियों को भेजा इराक
  • सूडान के राष्ट्रपति ने ताहिर ईल्ला को प्रधानमंत्री नियुक्त किया
राज्य Share

पांच करोड़ से संवरेगी झांसी -ललितपुर संसदीय क्षेत्र की तस्वीर

पांच करोड़ से संवरेगी झांसी -ललितपुर संसदीय क्षेत्र की तस्वीर

झांसी 06 सितम्बर (वार्ता) बुंदेलखंड के विकास के प्रति कटिबद्धता का इजहार करते हुये उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने झांसी-ललितपुर संसदीय क्षेत्र की पांच विधानसभाओं में विकास के लिए पांच करोड की अतिरिक्त धनराशि जारी की है।

संसदीय क्षेत्र में झांसी नगर, बबीना, मऊरानीपुर, ललितपुर और महरौली विधानसभा के लिए यह धनराशि जारी की गयी है। इस बारे में बबीना से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक राजीव सिंह पारीछा ने ‘यूनीवार्ता’ से कहा “ प्रदेश सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ आम लोगों तक जारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है। समूचे राज्य में खासकर बुंदेलखंड के विकास के लिए मौजूदा सरकार काफी गंभीर है। विकास अौर कानून व्यवस्था समेत किसी भी क्षेत्र में वह कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती है।

उन्होने कहा कि झांसी-ललितपुर लोकसभा में आने वाली सभी विधानसभाओं को संवारने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पांच करोड़ की धनराशि दी है जिससे इन क्षेत्रों में जारी विकास योजनाओं को रफ्तार मिलेगी। सभी विधानसभाओं में विकास के स्तर के हिसाब से अलग अलग व्यवस्थाओं के लिए राशि आवंटित की गयी है।

विधायक ने कहा कि सडक़ों के निर्माण के अलावा अन्तर्राज्यीय मार्ग के चौड़ीकरण/सुदृढ़ीकरण का कार्य कराने के लिए भी राशि स्वीकृत की है। शिक्षा के क्षेत्र में सुधार के लिए आई.टी.आई. खोलने, राजकीय डिग्री कॉलेज खोलने के लिए भी स्वीकृति दी गयी है। पेयजल व सिंचाई के संकट को देखते हुये राजकीय नलकूप और वैलेंस सेन्टर की स्थापना के भी निर्देश दिये है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने जिस संवेदनशीलता के साथ काम किया है वह साफ तौर पर मुख्यमंत्री की प्रदेश के विकास को लेकर चिंता का ही नतीजा है। मुख्यमंत्री न केवल खुद ईमानदार हैं और ईमानदारी से काम कर रहे हैं। श्री योगी ने वीआईपी और वीवीआईपी संस्कृति को काफी हद तक समाप्त कर खर्चों में कटौती का ईमानदार प्रयास किया है और उसके नतीजे सामने आ रहे हैं। ”

सोनिया प्रदीप

वार्ता

More News
असम जहरीली शराब: मृतकों की संख्या 102 हुई

असम जहरीली शराब: मृतकों की संख्या 102 हुई

23 Feb 2019 | 11:56 PM

गुवाहाटी, 23 फरवरी (वार्ता) असम के जोरहाट और गोलाघाट जिलों में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 102 हो गयी है तथा 300 से अधिक लोग बीमार हैं।

 Sharesee more..

हत्या का आरोपी 12 घंटे के अंदर गिरफ्तार

23 Feb 2019 | 11:44 PM

 Sharesee more..
पाकिस्तान जाने वाले विमान को हाईजैक की धमकी, हवाईअड्डे की सुरक्षा कड़ी

पाकिस्तान जाने वाले विमान को हाईजैक की धमकी, हवाईअड्डे की सुरक्षा कड़ी

23 Feb 2019 | 11:37 PM

मुंबई 23 फरवरी (वार्ता) एयर इंडिया के एक विमान को अपहरण करने की धमकी मिलने के बाद देश के व्यस्ततम हवाईअड्डा मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा और इसके आस-पास के क्षेत्रों में शनिवार को सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गयी।

 Sharesee more..
नेकां ने कश्मीरियों पर हमलों के खिलाफ मार्च निकाला

नेकां ने कश्मीरियों पर हमलों के खिलाफ मार्च निकाला

23 Feb 2019 | 11:25 PM

श्रीनगर, 23 फरवरी (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) ने 14 फरवरी को हुये पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद देश के विभिन्न हिस्सों में छात्रों समेत कश्मीरियों पर हो रहे हमलों के खिलाफ शनिवार को श्रीनगर में विरोध मार्च निकाला।

 Sharesee more..
image