Friday, Feb 22 2019 | Time 07:35 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मोरक्को ने नेतन्याहू के साथ गुप्त बैठक से किया इनकार
  • कांगो में पुलिस ने अभियान चलाकर की 27 युवकों की हत्या: रिपोर्ट
  • ईरान में इस्लामिक स्टेट के दो गुटों का भंडाफोड़
  • आयकर विभाग ने व्यापारियों के ठिकानों पर मारे छापे
राज्य Share

भिंड में 531 मतदान केन्द्र अतिसंवेदनशील

भिंड, 06 सितम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के पहले भिंड जिला प्रशासन ने बीते चुनावों के आधार पर 531 मतदान केंद्रों को अति संवेदनशील की श्रेणी में चिन्हित किया है।
इन मतदान केंद्रों पर चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था की विशेष तैयारियों को लेकर कलेक्टर और एसपी साथ साथ निरीक्षण कर रहे हैं, ताकि किसी भी तरह असामाजिक तत्व चुनाव को प्रभावित नहीं कर सकें।
सूत्रों के मुताबिक जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों में एक हजार 479 मतदान केंद्र बनाए जाएंगे। इनमें 531 को अति संवेदनशील के तौर पर चिन्हित कर लिया गया है। इनमें वे केंद्र शामिल हैं, जहां पिछले चुनाव के दौरान एक ही प्रत्याशी के पक्ष में 80 फीसदी से अधिक वोट पडे हों, मतदान केंद्र पर कब्जा किए जाने की शिकायतों की पुष्टि हुई हो, गोलीबारी तथा मतदान केंद्र को लूटने की घटनाएं हुई हों या इसके लिए प्रयास किया गया हो। इसके अलावा ऐसे मतदान केंद्र जहां किसी जाति विशेष व समुदाय के लोगों को मतदान करने से रोका गया हो। इस प्रकार के केंद्रों में अब तक 531 को चिन्हित किया गया है।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर आशीष कुमार गुप्ता ने बताया कि सभी विधानसभा क्षेत्रों में निर्विघ्न एवं शांतिपूर्वक चुनाव कराने के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देशन में तैयारियां चल रही हैं। प्रशासन एवं पुलिस द्वारा चुनाव के दौरान उत्पन्न हर प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए व्यवस्थाएं की जा रही हैं।
सं गरिमा
वार्ता
More News
कांग्रेस के निलंबित विधायक 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

कांग्रेस के निलंबित विधायक 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

21 Feb 2019 | 11:50 PM

रामनगर, 21 फरवरी (वार्ता) कर्नाटक की एक अदालत ने कांग्रेस के निलंबित विधायक जेएन गणेश को गुरुवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने के निर्देश दिए।

 Sharesee more..
कश्मीरी छात्रों पर हो रहे हमले, चुप क्यों हैं मोदी : उमर

कश्मीरी छात्रों पर हो रहे हमले, चुप क्यों हैं मोदी : उमर

21 Feb 2019 | 11:38 PM

श्रीनगर 21 फरवरी (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष एवं जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने देश के विभिन्न हिस्सों में कश्मीरी छात्रों पर हाे रहे हमलों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल खड़ा किया है।

 Sharesee more..
तेदेपा ने पांच उम्मीदवारों के नाम घोषित किए

तेदेपा ने पांच उम्मीदवारों के नाम घोषित किए

21 Feb 2019 | 11:19 PM

अमरावती 21 फरवरी (वार्ता) तेलुगुदेशम पार्टी(तेदेपा) अध्यक्ष एवं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने आगामी चुनाव के लिए गुरुवार को पांच उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की।

 Sharesee more..
image