Tuesday, Apr 16 2024 | Time 23:51 Hrs(IST)
image
राज्य


भिंड में 531 मतदान केन्द्र अतिसंवेदनशील

भिंड, 06 सितम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के पहले भिंड जिला प्रशासन ने बीते चुनावों के आधार पर 531 मतदान केंद्रों को अति संवेदनशील की श्रेणी में चिन्हित किया है।
इन मतदान केंद्रों पर चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था की विशेष तैयारियों को लेकर कलेक्टर और एसपी साथ साथ निरीक्षण कर रहे हैं, ताकि किसी भी तरह असामाजिक तत्व चुनाव को प्रभावित नहीं कर सकें।
सूत्रों के मुताबिक जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों में एक हजार 479 मतदान केंद्र बनाए जाएंगे। इनमें 531 को अति संवेदनशील के तौर पर चिन्हित कर लिया गया है। इनमें वे केंद्र शामिल हैं, जहां पिछले चुनाव के दौरान एक ही प्रत्याशी के पक्ष में 80 फीसदी से अधिक वोट पडे हों, मतदान केंद्र पर कब्जा किए जाने की शिकायतों की पुष्टि हुई हो, गोलीबारी तथा मतदान केंद्र को लूटने की घटनाएं हुई हों या इसके लिए प्रयास किया गया हो। इसके अलावा ऐसे मतदान केंद्र जहां किसी जाति विशेष व समुदाय के लोगों को मतदान करने से रोका गया हो। इस प्रकार के केंद्रों में अब तक 531 को चिन्हित किया गया है।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर आशीष कुमार गुप्ता ने बताया कि सभी विधानसभा क्षेत्रों में निर्विघ्न एवं शांतिपूर्वक चुनाव कराने के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देशन में तैयारियां चल रही हैं। प्रशासन एवं पुलिस द्वारा चुनाव के दौरान उत्पन्न हर प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए व्यवस्थाएं की जा रही हैं।
सं गरिमा
वार्ता
More News
मेरे समर्थन के चलते उमर छह साल मुख्यमंत्री रहे : आज़ाद

मेरे समर्थन के चलते उमर छह साल मुख्यमंत्री रहे : आज़ाद

16 Apr 2024 | 11:48 PM

जम्मू, 16 अप्रैल (वार्ता) डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने मंगलवार को महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय उन पर अनुचित हमले करने के लिए कांग्रेस पार्टी की आलोचना की।

see more..
मोदी का ‘कलारी’ का जिक्र उधमपुर के लिए सरकार की संवेदनशीलता को दर्शाता है: जितेंद्र

मोदी का ‘कलारी’ का जिक्र उधमपुर के लिए सरकार की संवेदनशीलता को दर्शाता है: जितेंद्र

16 Apr 2024 | 11:47 PM

जम्मू, 16 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 12 अप्रैल को उधमपुर में सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए स्थानीय व्यंजन ‘कलारी’ का जिक्र करना उधमपुर के प्रति सरकार की संवेदनशीलता को दर्शाता है।

see more..
image