Monday, Nov 19 2018 | Time 04:18 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • विजयन के निवास के बाहर श्रद्धालुओं ने किया प्रदर्शन
  • सबरीमला में तनाव बरकरार, भक्ति गीत गाने पर श्रद्धालु गिरफ्तार
  • एचएएल बनायेगा स्वदेशी तेजस लड़ाकू विमान: भामरे
  • सबरीमला मेें मानवाधिकारों का गंभीर उल्लंघन: केरल मानवाधिकार आयोग
  • कांग्रेस ने राजस्थान के लिए सभी उम्मीदवार किये घोषित
राज्य Share

भिंड में 531 मतदान केन्द्र अतिसंवेदनशील

भिंड, 06 सितम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के पहले भिंड जिला प्रशासन ने बीते चुनावों के आधार पर 531 मतदान केंद्रों को अति संवेदनशील की श्रेणी में चिन्हित किया है।
इन मतदान केंद्रों पर चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था की विशेष तैयारियों को लेकर कलेक्टर और एसपी साथ साथ निरीक्षण कर रहे हैं, ताकि किसी भी तरह असामाजिक तत्व चुनाव को प्रभावित नहीं कर सकें।
सूत्रों के मुताबिक जिले के पांच विधानसभा क्षेत्रों में एक हजार 479 मतदान केंद्र बनाए जाएंगे। इनमें 531 को अति संवेदनशील के तौर पर चिन्हित कर लिया गया है। इनमें वे केंद्र शामिल हैं, जहां पिछले चुनाव के दौरान एक ही प्रत्याशी के पक्ष में 80 फीसदी से अधिक वोट पडे हों, मतदान केंद्र पर कब्जा किए जाने की शिकायतों की पुष्टि हुई हो, गोलीबारी तथा मतदान केंद्र को लूटने की घटनाएं हुई हों या इसके लिए प्रयास किया गया हो। इसके अलावा ऐसे मतदान केंद्र जहां किसी जाति विशेष व समुदाय के लोगों को मतदान करने से रोका गया हो। इस प्रकार के केंद्रों में अब तक 531 को चिन्हित किया गया है।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर आशीष कुमार गुप्ता ने बताया कि सभी विधानसभा क्षेत्रों में निर्विघ्न एवं शांतिपूर्वक चुनाव कराने के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देशन में तैयारियां चल रही हैं। प्रशासन एवं पुलिस द्वारा चुनाव के दौरान उत्पन्न हर प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए व्यवस्थाएं की जा रही हैं।
सं गरिमा
वार्ता
More News
राम मंदिर निर्माण को जल्द संसद में विधेयक लाए केंद्र सरकारः बाबा रामदेव

राम मंदिर निर्माण को जल्द संसद में विधेयक लाए केंद्र सरकारः बाबा रामदेव

18 Nov 2018 | 11:35 PM

हरिद्वार 18 नवम्बर (वार्ता) योगगुरु बाबा रामदेव ने राम मंदिर निर्माण की वकालत करते हुए कहा कि इसके लिए संसद में जल्द कानून लाया जाए।

 Sharesee more..
image